बेहतरीन फूड प्रोडक्ट 2020- मिश्री टॉप पिक
Best Food Products

बेहतरीन फूड प्रोडक्ट 2020- मिश्री टॉप पिक

2020 में हमने 150 से ज्यादा प्रोडक्ट का रिव्यू किया है जिसमें फूड, बेवरेज, किचन टूल शामिल हैं। इन सभी में से आपके लिए बेस्ट की लिस्ट बनाई गई है। मिश्री टॉप पिक 2020 – बेस्ट फूड प्रोडक्ट, टूल और अप्लायंस।

2020 हम सभी के लिए ऐसा साल रहा है जिसमें यह नहीं पता था कि अगले पल क्या हो सकता है। लगभग पूरे साल हमने घर से काम किया है जिस कारण से रिव्यू प्रोसेस वीडियो कॉल के द्वारा किया जाता था। और रिव्यू करने में कई घंटे लग जाते थे। हालांकि हमें सुबह 9 बजे की मीटिंग के लिए 8:55 पर उठना याद आएगा लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि फिर से सब कुछ सामान्य हो जाए। इस साल जितने भी वायरल फूड या नए फूड प्रोडक्ट का हमने 2020 में रिव्यू किया है उन सभी में से हमने बेस्ट की लिस्ट बनाई है जिनकी मदद से 2021 की शॉपिंग आपकी आसान हो सकती है। स्नैक्स से लेकर बेवरेज और सेहतमंद फूड से लेकर सुविधाजनक टूल और अप्लायंस तक, मिश्री टॉप पिक 2020 – बेस्ट फूड प्रोडक्ट से जुड़ी सारी जानकारी आप इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं।

फूड, बेवरेज, सुविधाजनक किचन टूल, अप्लायंस – इस साल हमने लगभग सभी केटेगरी के प्रोडक्ट का रिव्यू किया है। यहां से आप बेस्ट फूड प्रोडक्ट की लिस्ट देख सकते हैं जो 2021 में आपकी शॉपिंग में मदद कर सकती है।

4700 बीसी गोर्मेंट पॉपकॉर्न

पॉपकॉर्न को आमतौर पर बटर और नमक के साथ जोड़ा जाता है, चॉकलेट के साथ नहीं। लेकिन नटी टक्सीडो पॉपकॉर्न के कारण बदलाव आने वाला है। हम हैरान रह गए थे जब हमने स्वादिष्ट क्रंची पॉपकॉर्न टेस्ट किए। इनमें कारमेल, चॉकलेट और नमक का परफेक्ट बैलेंस है जिस कारण से यह हमारी पसंद बन गया है। अगर आप किसी के घर छोटा गिफ्ट लेकर जाना चाहते हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन है। इसके साथ ही 4700 बीसी गोर्मेंट पॉपकॉर्न के नटी टक्सीडो पॉपकॉर्न को मूवी नाइट पर भी स्वादिष्ट स्नैक्स के तौर पर खाया जा सकता है।

4700 बीसी गोर्मेंट पॉपकॉर्न के नटी टक्सीडो पॉपकॉर्न में हमें क्या पसंद आया-

  • पॉपकॉर्न में क्रंच परफेक्ट है।
  • हमें मीठा- नमकीन का बैलेंस अच्छा लगा है। 
  • कारमेल, चॉकलेट और नमक के फ्लेवर का बैलेंस बेहद सुंदर है।

नेस्केफे गोल्ड ब्लेंड

पूरी दुनिया में बहुत सारे लोगों की पसंद नेस्केफे है। लेकिन अब मार्किट में कई ब्रांड आ गई हैं जिस कारण से नेस्केफे को फिर से अपने आपको साबित करना था। और ऐसा इन्होंने कर दिखाया है। नेस्केफे गोल्ड ब्लेंड में सुंदर और अच्छी खुशबू है जो हमें बेहद पसंद आई है। हमने इसे कई तरीके से अलग- अलग रेसिपी में ट्राई किया है। हमने इसका इस्तेमाल दो हफ्तों तक कॉफी, कोल्ड कॉफी, आइस्ड कॉफी और नॉन डेयरी ऑप्शन में किया है और हर तरीके से हमें यह पसंद आई है।

नेस्केफे गोल्ड ब्लेंड को हमने 2020 बेस्ट फूड प्रोडक्ट में हमें क्या पसंद है-

  • डार्क खुशबू और फ्लेवर से भरपूर कॉफी सभी को पसंद आने वाली है।
  • कॉफी दानेदार रूप में है पाउडर में नहीं, जिस कारण कॉफी मग के आखिर में कुछ बचता नहीं है। 
  • यह स्मूद तरीके से घुलती है जिससे फ्लेवर अच्छा मिलता है।

पतंजली फ्रोजन फ्रेंच फ्राइज रिव्यू

हम उस ब्रांड से फ्रोजन फ्रेंच फाइज की उम्मीद नहीं कर रहे थे जिसका नाम आयुर्वेदिक प्रोडक्ट से जुड़ा हुआ है। और इस ब्रांड के फ्रोजन फ्रेंच फ्राइज क्रिस्पी और स्वादिष्ट हैं। पतंजली फ्रोजन फ्रेंच फ्राइज हमें बेहद पसंद आई है। यह बाकी ब्रांड की तरह नहीं थे जिनमें फ्रेंज फ्राइज अंदर के खोखले होते हैं और यह अच्छे से पके थे। लेकिन इस प्रोडक्ट की यह बात अच्छी नहीं है कि यह रेगुलर ग्रोसरी स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं। 

पतंजली फ्रोजन फ्रेंच फ्राइज में हमें क्या पसंद आया-

  • पतंजली फ्रोजन फ्रेंच फ्राइज का आकार एक जैसा था और यह अच्छे से पके थे।
  • ठंडी होने के बाद भी फ्राइज गिलगिली नहीं हुई थी। इसके बावजूद भी यह बहुत क्रंची थी।
  • बैलेंस मात्रा में नमक होने के कारण यह एक अच्छा ऑप्शन है।
fries-patanjali

वाहदम टी कैमोमाइल मिंट सीट्रस ग्रीन टी

पिछले साल हमने वाहदम टी की टरमरिक स्पाइस्ड टी ट्राई की थी जो हमें बेहद पसंद आई थी। इसलिए हमने इस ब्रांड के कई और फ्लेवर ट्राई किए हैं। इस साल हमने वाहदम टी के कई फ्लेवर का रिव्यू किया है और उन सभी फ्लेवर में से कैमोमाइल मिंट सीट्रस ग्रीन टी विजेता बना है। मिंट और कैमोमाइल का फ्लेवर बहुत अच्छा है। इसके साथ ही ग्रीन टी बैग्स का आकार त्रिकोण होने के कारण ग्रीन टी की पत्तियों को अच्छे से घुलने में मदद मिलती है जिससे ग्रीन टी फ्लेवर से भरपूर बनती है। हालांकि हमें सीट्रस फ्लेवर का स्वाद नहीं आया लेकिन हमें अच्छा लगा कि कैसे मिंट फ्लेवर से कैमोमाइल फ्लेवर कहीं गुम नहीं हुआ।

वाहदम टी कैमोमाइल मिंट सीट्रस ग्रीन टी में हमें क्या पसंद आया-

  • वाहदम टी में लेबल पर जानकारी विस्तार रूप से दी गई होती है। बॉक्स पर यह जानकारी भी दी गई है कि पत्तियों को कब तोड़ा गया है और ब्लेंड कब किया गया है। और यह जानकारी ज्यादातर ब्रांड नहीं देती हैं।
  • त्रिकोण आकार के टी बैग्स में स्टेपल पिन नहीं हैं और टी बैग और पत्तियों का अनुपात सही है।
  • हमें हल्की मिंट और कैमोमाइल का फ्लेवर अच्छा लगा है।

स्वादिष्ट हल्दी दूध – अमूल हल्दी दूध

2020 ने हमें कई हल्दी और तुलसी के प्रोडक्ट दिए हैं जिनमें हल्दी दूध भी शामिल है। पश्चिम भाग में अभी भी टरमरिक लाटे के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है लेकिन भारत में हम कई सदियों में हल्दी दूध का सेवन किया जा रहा है। अमूल और मदर डेयरी ने अपने- अपने तरीके से हल्दी दूध लांच किए जिसके बाद हमने दोनों ब्रांड के हल्दी दूध का रिव्यू किया। रिव्यू में हम यह देखना चाहते थे कि किस ब्रांड का हल्दी दूध स्वादिष्ट और घर में बने हल्दी दूध के सबसे करीब है। अमूल हल्दी दूध हमारे रिव्यू का विजेता बना है क्योंकि यह स्वादिष्ट होने के साथ- साथ इसमें मिठास का सही बैलेंस है। इसके साथ ही अमूल हल्दी दूध में हल्दी की मात्रा मदर डेयरी के मुकाबले ज्यादा है। वहीं दूसरी तरफ मदर डेयरी के हल्दी मिल्क में बटरस्कॉच फ्लेवर ज्यादा है और हल्दी दूध का वादा पूरा नहीं किया है। रिव्यू करते समय हमने देखा कि किसी भी ब्रांड ने करक्यूमिन की मात्रा के बारे में नहीं बताया है और किस प्रकार की हल्दी का उपयोग किया गया है से जुड़ी जानकारी भी नहीं दी है जो बहुत जरूरी जानकारी है। क्योंकि इन प्रोडक्ट को इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट कहा गया है और यह जानकारी अहम है।

हमने अमूल हल्दी दूध को बेस्ट फूड प्रोडक्ट 2020 लिस्ट में हमें क्या पसंद आया-

  • हल्दी की स्ट्रोंग खुशबू और बैलेंस मिठास से हमें घर में बने हल्दी दूध की याद आई है।
  • अमूल हल्दी दूध की स्थिरता परफेक्ट है, ना ज्यादा पतला ना ज्यादा गाढ़ा।
  • कैन पैकेजिंग सुविधाजनक है जो लोग इस ट्रेवल करते समय पीना चाहते हैं।

यम्मजी ग्रेनोला बार्स

यम्मीज़, एक दिल्ली का स्टार्टअप है जो 2017 में लांच हुआ था। और यह मुख्य रूप से अलग- अलग फ्लेवर में ग्रेनोला बार्स और ग्रेनोला म्यूसली बनाते हैं। इनका मकसद प्राकृतिक और फायदे से भरपूर सामग्री का इस्तेमाल करना है। इनका मानना और दावा है कि यह अपने प्रोडक्ट में घर के फ्लेवर लाना चाहते हैं और किसी प्रकार के प्रेजरवेटिव या आर्टिफिशियल फ्लेवर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। हमने यम्मीज़ ग्रेनोलो बार्स के 6 फ्लेवर का रिव्यू किया है – यम्मीज़ चोको नटी अमरान्थस बार, यम्मीज़ फ्रूटी ग्रेनोला बार, यम्मीज़ बेरीज ग्रेनोला बार,  यम्मीज़ चोको बेरीज अमरान्थस बार, यम्मीज़ सीड्स ग्रेनोला बार, यम्मीज़ पॉवर ग्रेनोला बार। यह सभी बार्स ग्लूटेन फ्री और शुगर फ्री हैं। इन ग्रेनोला बार्स में मिठास खुबानी, किशमिश, बैरीज और शहद से आती है। मिश्री मुख्यालय में अलग- अलग टैक्शर और फ्लेवर की ग्रेनोला बार्स सभी को पसंद आई हैं।

यम्मजी ग्रेनोला बार्स में हमें क्या पसंद आया-

  • यह प्रेजरवेटिव फ्री ग्रेनोला बार्स हैं जिनमें शुगर नहीं है।
  • यह ग्लूटेन फ्री बार्स हैं और इन्हें हाई क्वालिटी सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। पैक पर बताई गई सभी सामग्री हम देख और चख सकते हैं। 

सबसे स्वादिष्ट पिज्जा सॉस – वीबा पिज्जा एंड पास्ता सॉस

अगर ऑफिस आकर पिज्जा खाने को मिले तो किसे शिकायत है। हमने आसानी से मिलने वाली पिज्जा सॉस को अपने रिव्यू में शामिल किया है – वीबा, डॉ, ओटकर, विनग्रीन्स, किसान, अमेरिकन गार्डन और डेल मोंटे। रिव्यू को हमने दो भाग में बांटा – रॉ टेस्टिंग और पिज्जा के साथ पिज्जा सॉस टेस्ट करना। पिज्जा सॉस टेस्ट करने के लिए हमने सिंपल चीज़ पिज्जा रेसिपी चुनी है। चीज़ी और क्रिस्पी पिज्जा खाने के बाद हमने वीबा पिज्जा एंड पास्ता सॉस को टॉप पिक चुना है। इनमें हर्ब और टमाटर का अच्छा स्वाद मिलेगा। हमें विंग्रीन्स फार्म पिज्जा एंड पास्ता सॉस का फ्लेवर भी अच्छा लगा है।

वीबा पास्ता एंड पिज्जा सॉस में हमें क्या पसंद आया-

  • वीबा पास्ता एंड पिज्जा सॉस में बैलेंस फ्लेवर है। मिठास और नमकीन लेवल बैलेंस है और टमाटर का फ्लेवर बहुत अच्छा है। 
  • हमें अच्छा लगा कि कैसे हर्ब से सॉस का फ्लेवर अच्छा हो गया है। आमतौर पर टमाटर की सॉस में टमाटर का फ्लेवर गुम हो जाता है लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ था।

चिंग्स सीक्रेट शेजवान सॉस

कोई भी देसी चाइनीज डिश बिना मसालेदार शेजवान चटनी के पूरी नहीं होती है। अगर आपको सही चटनी मिल जाए तो लगता है कि खजाना मिल गया है। और हमारे लिए चिंग्स सीक्रेट शेजवान सॉस खजाना था। इसका इस्तेमाल हमने कई देसी चीइनीज डिश बनाने के लिए किया जैसे कि चिली पनीर, चिली मशरूम, हनी चिली आलू और मोमोज के साथ डिप की तरह। यह मसालेदार सॉस है जिसमें हल्की मिठास है जो थोड़ी देर बाद चली जाती है। 

चिंग्स सीक्रेट शेजवान सॉस में हमें क्या पसंद आया

  • जैसी स्पाइसीनेस आप अच्छी क्वालिटी की शेजवान सॉस से चाहते हैं वो चिंग्स सीक्रेट सॉस में है।
  • हमें अच्छा लगा कि इस सॉस को कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि पकाने के लिए, डिप या फिर स्प्रेड की तरह।
Chings-Secret-Schezwan-Chutney

डाबर हनीटस हॉट सिप आयूर काढ़ा

काढ़े को इम्यूनिटी बढ़ाने के जाना जाता है और आमतौर पर खराब स्वाद और खांसी- जुकाम से जोड़ा जाता है। महामारी में हमने कई काढ़े ट्राई किए हैं। कुछ काढ़ा बहुत स्ट्रोंग थे लेकिन डाबर हनीटस हॉट सिप आयुर काढ़ा सबसे स्वादिष्ट और गर्म काढ़ा है। हल्की मिठास और अदरक- काली मिर्च के स्वाद की मदद से गले में भी आराम मिलता है। सर्दियों में गर्म काढ़ा गर्माहट दे सकता है।

डाबर हनीटस हॉट सिप आयूर काढ़ा में हमें क्या पसंद आया

  • अदरक और काली मिर्च की गर्माहट से खराश से आराम मिलता है।
  • इसे बनाना बेहद आसान है। इसे चाय, दूध और गर्म पानी में मिलाकर पी सकते हैं।
  • हल्की मिठास अच्छी है।

मेक्री डीआईवाई किट

डीआईवाई किट की मदद से गोर्मेंट मील्स घर में आसानी से उपलब्ध होने लग गए हैं। मेक्री दिल्ली स्थित स्टार्टअप है जिसको भाई-बहन- तारिका खट्टर और ऋषिव खट्टर के द्वारा स्थापित किया गया है। इन डीआईवाई किट में वो सभी सामग्री होती है जो उस डिश को बनाने के लिए चाहिए। जिन डिश को बनाने के लिए डीआईवाई किट ऑनलाइन उपलब्ध हैं- जिमीकंद सारामन करी, स्पाइसी मोपू टोफू, कुछ सलाद आदि।

मेक्री खाओ सोई किट में हमें क्या पसंद आया-

  • सामग्री ताज़ा है और पैकेजिंग बहुत अच्छी है।
  • हमें अच्छा लगा कि सिंपल सामग्री जैसे कि नमक और तेल भी किट में शामिल किए गए हैं। आपको सिर्फ पैन और गैस स्टोव की जरुरत है।
  • खाओ सोई स्वाद बहुत अच्छा है। इसका स्वाद वैसा ही है जैसा बड़े-बड़े रेस्टोरेंट में होता है।
makery-khao-soi

हल्दीवीटा ड्रिंक मिक्स

स्वर्ण हल्दी या बूधी हल्दी उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके में उगाई जाती है। व्यावसायिक काम के लिए हल्दी उगाने में 6 महीने लगते हैं वहीं स्वर्ण हल्दी उगाने में लगभग 18 महीने लगते हैं। हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स में इस्तेमाल की गई स्वर्ण हल्दी को उत्तराखंड में चमोली के पास बद्रीनाथ में उगाया गया है। स्वर्ण हल्दी उगाने वाली कंपनी खुद हल्दी उगाती है और खुली मंडी से नहीं खरीदती है। हमने हल्दी वीटा गर्म दूध के साथ टेस्ट किया है और हमें इलायची और गुड़ का फ्लेवर अच्छा लगा है। मिश्री में विस्तार से दी गई लेबल पर जानकारी की हमेशा तारीफ की जाती है। जिस कारण से हल्दी वीटा बेस्ट फूड 2020 की लिस्ट में शामिल किया गया है।

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स में हमें क्या पसंद आया-

  • लेबल पर जानकारी विस्तार से दी गई है और साथ ही यह भी बताया गया है कि किस प्रकार की हल्दी का उपयोग किया गया है, यह हमें अच्छा लगा है।
  • इलायची और गुड़ का हल्का स्वाद हमें अच्छा लगा है।
  • इसकी मदद से साधा दूध स्वादिष्ट और सेहतमंद बन जाता है।

अमूल रबड़ी

गर्म और क्रस्पी रबड़ी के साथ ठंडी रबड़ी खाने का मज़ा ही कुछ और है। रबड़ी घर में बनाई जा सकती है लेकिन शुरु से शुरुआत करने में बहुत समय लगता है। यह पेक्ड डेजर्ट देखने में थोड़ी कम खाने लायक लग रहा था। लेकिन किसी ने सही कहा है कि किसी भी किताब के बारे में राय सिर्फ उसे बाहर से देखने पर नहीं बनानी चाहिए। अमूल रबड़ी का फ्लेवर, स्थिरता और बैलेंस मिठास हमें बेहद पसंद आई है। हमें अपने आपको अमूल रबड़ी खाने से रोक नहीं पा रहे थे।

अमूल रबड़ी में हमें क्या पसंद आया-

  • हमें गाढ़ी और क्रीमी स्थिरता अच्छी लगी है।
  • अमूल रबड़ी में प्रेजरवेटिव नहीं हैं। इसे सिर्फ दो सामग्री से बनाया गया है।
  • हमें होम स्टाइल फ्लेवर और बैलेंस मिठास बेहद पसंद आई है।
Amul-rabri

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स

केले के चिप्स एक बार खाना शुरु कर दिए तो रुकना मुश्किल हो सकता है। औद्योगिक पेक्ड केले के चिप्स मुठ्ठी भर खाने से पेट भरा लग सकता है। लेकिन हम लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स खाने से अपने आपको रोक नहीं पा रहे थे। 400 ग्राम पैक हमने दो दिन में ही खत्म कर दिया था। इस ब्रांड के केले के चिप्स का आकार गोल नहीं था बल्कि क्षैतिज आकार के थे। केले के चिप्स का टैक्शर क्रंची था। डीप फ्राई करते समय केले के चिप्स का फ्लेवर बरकरार था। और नारियल के तेल की ज्यादा महक भी नहीं आ रही थी।

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स में हमें क्या पसंद आया-

  • लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स में बहुत अच्छा क्रंची टैक्शर है।
  • यह केले के चिप्स स्वादिष्ट है जिनकी आदत लग सकती है।
  • इनमें आर्टिफिशियल रंग और प्रेजरवेटिव नहीं हैं।

कीटोफाए चोको फज कीटो कुकीज़

कीटो डाइट का बेसिक नियम यह है कि लो कार्ब डाइट लेकिन अच्छे फैट के साथ। कीटोफाए, गुरुग्राम स्थित कंपनी है जो सेहत को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट बनाती है जैसे कि कीटो आटा, कीटो कुकीज़ और कीटो फ्रेंडली नमकीन। इन कुकीज़ को बनाने के लिए तरबूज के बीज, सूरजमुखी के बीज, चिया बीज और अलसी के बीज का इस्तेमाल किया गया है। सामग्री की लिस्ट में (vigna mungo) भी शामिल है जो उड़द दाल है। जी हां, जिस दाल से दाल मखनी बनाई जाती है। इसमें फैट कोको बटर और राइस ब्रान ऑयल से आता है। इसमें हिमालयन गुलाबी नमक का इस्तेमाल किया गया है। कीटोफाए प्रीमियम प्रोडक्ट है जिस कारण से इन्हें रोजाना नहीं खा सकते हैं। इन कुकीज़ को शाम की स्नैक्स के साथ खा सकते हैं।

कीटोफाए चोको फज कीटो कुकीज़ में हमें क्या पसंद आया-

  • कीटोफाए चोको फज कीटो कुकीज़ स्वादिष्ट हैं। डार्क चॉकलेट का फ्लेवर और इसकी मिठास कॉफी के लिए परफेक्ट हैं।
  • रेगुलर कुकीज़ के मुकाबले इस कुकीज़ की सामग्री लिस्ट अच्छी है और यह ग्लूटेन फ्री हैं।

गोरी नैचुरल एनर्जी बार्स- पाम जाग्री और हनी

गोरी इंडियन ब्रांड है है जो सेहतमंद और होममेड स्नैक्स बनाती है। इस साल हमने गोरी के दो प्रोडक्ट ट्राई किए हैं जो हमें बेहद पसंद आएं हैं। गोरी नैचुरल एनर्जी बार्स- पाम जाग्री और हनी हमने ट्राई की है जिसमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं। वैसे ही गोरीज़ एनर्जी बाइट्स रिव्यू- बेल्जियन डार्क चॉकलेट एंड ऑरेंज में प्रेजरवेटिव नहीं हैं। पैक पर दी गई सभी सामग्री का स्वाद हम ले पा रहे थे। गोरी के दोनों प्रोडक्ट की हम सलाह देते हैं क्योंकि लेबल पर दी गई जानकारी और सामग्री लाजवाब है।

गोरी नैचुरल एनर्जी बार्स- पाम जाग्री और हनी में हमें क्या पसंद आया-

  • इनमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
  • सामग्री का क्वालिटी अच्छी है और एनर्जी बार्स में हम सभी सामग्री देख पा रहे थे।
  • दोनों प्रोडक्ट में मिठास लेवल बैलेंस है।
  • दोनों प्रोडक्ट खाने में अच्छे लगते हैं।

मैक्केन सुपर वेजिस

फ्रोजन फूड आजकल जरुरत बन गई है। मैक्केन सुपर वेजिस मोटे, एक जैसे आकार के और आलू पर छिलका भी है। इनका टैक्शर लाना मुश्किल हो सकता है लेकिन मैक्केन में यह अच्छा है। वेजिस अंदर से सोफ्ट और फल्फी हैं और बाहर से सुपर क्रिस्पी हैं। यह लाजवाब साइड डिश बन सकते हैं।

मैक्केन सुपर वेजिस में हमें क्या पसंद आया-

  • लहसुन का फ्लेवर और इसकी खुशबू बहुत अच्छी है।
  • इनका टैक्शर फल्फी और सोफ्ट है।
  • यह क्रिस्पी हैं और बाहर से गोल्डन ब्राउन रंग के हैं।
McCain-Super-Wedges-

प्रसूमा ओरिजनल चिकन मोमोज

प्रसूमा चिकन मोमोज को दो शब्द में बता सकते हैं – रसदार फिलिंग और नाज़ुक कवर। हमने इनका रिव्यू लॉकडाउन के समय किया जब स्ट्रीट फूड खाना सपना बन गया था। स्ट्रीट मोमोज खाने की इच्छा प्रसूमा ओरिजनल चिकन मोमोज ने पूरी कर दी थी। हमें यब बेहद पसंद आएं हैं। हमने पोर्क मोमोज भी ट्राई किए हैं जो हमें पसंद आएं हैं।

प्रसूमा ओरिजनल चिकन मोमोज में हमें क्या पसंद आया-

  • यह पतले और एक जैसे हैं।
  • चिकन फिलिंग जूसी और स्वादिष्ट है। फिलिंग कम या अलग- अलग नहीं थी।
  • इन्हें भाप, पैन फ्राई, डीप फ्राई कर पकाया जा सकता है।
Prasuma-chicken-momos

स्लीपी आउल कॉफी ब्रू पैक

स्लीपी आउल कॉफी ब्रू पैक ने क्वालिटी और सुविधा का वादा किया है जो पूरा भी किया गया है। सिर्फ पानी में डालें और रातभर रखें। जितनी देर ब्रू करेंगे उतनी स्ट्रोंग कॉफी मिलेगी। हमें अच्छा लगा कि ब्रू करना कितना सुविधाजनक है। आपको फैंसी अप्लायंस की जरुरत नहीं है। कॉफी अच्छी है और एसिडिक महसूस नहीं होता है। हम इस कॉफी को दोबारा जरुर ट्राई करना चाहेंगे।

स्लीपी आउल कॉफी ब्रू पैक में हमें क्या पसंद आया है-

  • इसे बनाना बेहद आसान है।
  • इसके लिए फैंसी, महंगी मशीन और कॉफी बीन्स की जरुरत नहीं है।
Sleepy-Owl-Cold-Brew-Coffee

मिश्री टॉप पिक – बेस्ट किचन प्रोडक्ट

कॉलेप्सिबल कोलेंडर

स्टेनलेस स्टील कॉलेप्सिबल कोलेंडर की जगह आप हमारा रिव्यू किया गया कॉलेप्सिबल कोलेंडर इस्तेमाल करना चाहेंगे। जहां किचन में जगह की अकसर ही दिक्कत रहती है वहां यह किचन प्रोडक्ट आपकी मदद कर सकता है। इस किचन टूल का इस्तेमाल हमने सब्जियां, फल, पास्ता, नूडल्स धोने के लिए किया है। प्लास्टिक और सिलिकॉन बॉडी का टूल खरीदने लायक है।

कॉलेप्सिबल कोलेंडर में हमें क्या पसंद आया-

  • इसे इस्तेमाल करना, धोना, रखना आसान है और यह किचन में बहुत जगह बचाता है।
  • इसका रंग आकर्षित है और यह टिकाऊ प्रोडक्ट है।
  • कई तरह की सब्जियां धोने का काम और पास्ता से पानी निकालने का काम कर सकता है।
  • सिंक में अच्छे से काम करता है जिससे सब्जियां धोना आसान हो जाता है।

आईटीसी निमवॉश

2020 में धोना, रगढ़ना, सेनिटाइज करना बहुत जरुरी हो गया था, जहां आईटीसी निमवॉश एक अच्छा प्रोडक्ट रहा है। हमने आईटीसी निमवॉश 1 हफ्ते तक इस्तेमाल किया जिसके बाद हमें सब्जियां और फल ज्यादा साफ, ताज़ा और ब्राइट लगे।

आईटीसी निमवॉश में हमें क्या पसंद आया-

  • आईटीसी निमवॉश में नीम का तेल है जिसमें एंटी-बेक्टीरियल गुण हैं।
  • हमने जो सब्जियां धोई थी वो ज्यादा तज़ा, ब्राइट लग रही थी।

बेस्ट सैंडविच मेकर

हमने 7 ब्रांड के सैंडविच मेकर चुने (कट और सील) यह देखने के लिए कि भारत में बेस्ट सैंडविच मेकर कौन-सा है। दो पैक ब्रेड से सैंडविच बनाने के बाद हमने पाया कि सेलो ग्रील एंड सैंडविच मेकर बेस्ट ग्रील सैंडविच मेकर है क्योंकि इससे बनाए गए सैंडविच सुपर टोस्टी थे और किनारे अच्छे से बंद थे। कट एंड सील में फिलिप्स सैंडविच मेकर विजेता बना क्योंकि सैंडविच टोस्टी थे और किनारे बंद थे। दोनों सैंडविच मेकर में तार बांधने वाला और पुश डाउन बटन है। अगर आप 2021 में सैंडविच मेकर खरीदना चाहते हैं तो हमारे सैंडविच मेकर आर्टिकल से विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सेलो ग्रील एंड सैंडविच मेकर और फिलिप्स सैंडविच मेकर में हमें क्या पसंद आया-

  • इनमें बनाए गए सैंडविच परफेक्ट थे।
  • तार बांधने वाला, पुश डाउन बटन और लाइट इंडीकेटर अच्छी सुविधा हैं।

स्पॉट्ज़रो मिल्टन ई- एलीट स्पिन मोप

2020 में हमने घर का काम बिना किसी की मदद से करना फिर सीख लिया था। और यहां पर स्मार्ट मोप सबकी मदद के लिए हाज़िर था। स्पिन मोप का इस्तेमाल हमने 6 हफ्तों तक किया और हमने देखा कि इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसे इस्तेमाल करते समय आपको बैठने की और हाथ लगाने की भी जरुरत नहीं है जिससे हाथ भी गंदे नहीं होते हैं। इसे इस्तेमाल और साफ करना बेहद आसान है।

स्पॉट्ज़रो मिल्टन ई- एलीट स्पिन मोप में हमें क्या पसंद आया-

  • मोप को जोड़ना और इस्तेमाल करना बेहद आसान है।
  • 360 डिग्री घूमने के कारण इससे काम करना आसान और सुविधाजनक है।
  • आपको हाथ लगाने की जरुरत नहीं है।
  • इसमें टायर हैं जिससे आपको इसे हाथ से उठाने की जरुरत नहीं है।

योगर्ट मेकर मशीन

कुछ लोगों ने 2020 में उड़ने वाली कार के बारे में सोचा होगा लेकिन 2020 में खुद से सारा घर काम कर रहे थे। हमने योगर्ट मेकर मशीन के बारे में सोचा था। पिछले कुछ समय से कई लोगों ने हमें इस प्रोडक्ट का रिव्यू करने के लिए कहा है। भारत में लोगों ने नहीं सोचा होगा कि दही जमाने के लिए मशीन की जरुरत पड़ सकती है लेकिन ऐसा हो गया है। यह सुविधाजनक प्रोडक्ट है और हर बार हमें गाढ़ी दही मिली है। इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल हमने 2 हफ्तों तक किया। योगर्ट मेकर में दूध डालने से पहले हमने दूध गर्म नहीं किया। 7-9 घंटे बाद हमने परफेक्ट दही मिली थी। इससे फर्क नहीं पड़ता कि दूध गर्म है या ठंडा, इस योगर्ट मेकर से आपको अच्छी स्थिरता वाली दही मिलेगी।

योगर्ट मेकर में हमें क्या पसंद आया-

  • स्टेनलेस स्टील कंटेनर का इस्तेमाल दही जमाने, स्टोर और सर्व करने के लिए कर सकते हैं।
  • योगर्ट मेकर इस्तेमाल करना बेहद आसान है।
  • हमें एक जैसे रिजल्ट मिले हैं। दही अच्छे से जमी थी और हर बार दही गाढ़ी थी।
  • दूध गर्म करने की जरुरत नहीं है। सिर्फ दूध डालें, 1-2 चम्मच दही डालें और आपका काम खत्म।

फूड इंडस्ट्री में नए- नए फूड प्रोडक्ट आते जा रहे हैं। मिश्री में हमारा मकसद हमेशा सही और सटीक रिव्यू करने का होता है और आपको नए प्रोडक्ट के बारे में बताते हैं जिससे आपकी ग्रोसरी शॉपिंग आसान बन सके। हमारी लिस्ट बेस्ट फूड, बेस्ट न्यू ड्रिंक और बेस्ट न्यू स्नैक्स, अप्लायंस और किचन टूल हाज़िर है और हम आशा करते हैं कि 2021 में किचन आपकी सबसे पसंदीदा जगह बन जाएगी। हमारी बेस्ट फूड प्रोडक्ट लिस्ट में से आपने कितने प्रोडक्ट ट्राई किए हैं और आपको यह प्रोडक्ट कैसे लगे हैं? हमें कमेंट में जरुर बताएं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments