हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स रिव्यू (Haldi Vita Drink Mix Review)
Haldi Vita Drink Mix Review

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स रिव्यू (Haldi Vita Drink Mix Review)

इस समय हल्दी के फायदे सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। हल्दी दूध का सेवन सदियों से किया जा रहा है। हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स में स्वर्ण हल्दी का इस्तेमाल किया गया है। और इस प्रोडक्ट के बारे में हमारा यह कहना है…

हल्दी को पूरी दुनिया में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए टॉप फूड माना जाता है। हालांकि पश्चिम में अब हल्दी को सुपरफूड माना गया है लेकिन भारत में हल्दी के फायदे सदियों से लिए जा रहे हैं। भारतीय घर में हल्दी का इस्तेमाल कई तरीके से किया जाता है जैसे कि खाना बनाते समय, घरेलू उपाय के लिए, सेहत के लिए और साथ ही त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए।

हल्दी के फायदे इतने पॉपुलर हो रहे हैं कि अधिकतर ब्रांड अपने प्रोडक्ट में हल्दी का इस्तेमाल कर रही हैं जैसे कि म्यूसली, चाय और ड्रिंक मिक्स। इन्हीं में से एक प्रोडक्ट है हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स जिसमें स्वर्ण हल्दी, दालचीनी और अलसी के बीज जैसी सामग्री का मिश्रण है। हमने इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल 2 हफ्तों तक दूध में मिलाकर किया है। और इस प्रोडक्ट के बारे में हमारा यह कहना है…

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स से जुड़ी जरुरी बातें (What You Need To Know Haldi Vita Drink Mix)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • यह स्वर्ण हल्दी से बनाया गया है।
  • प्रोडक्ट में शुगर नहीं है।
  • इसे दूध, चाय, प्रोटीन शेक और खाने में मिला सकते हैं।

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स

अगर आप प्राकृतिक और घर जैसा प्रोडक्ट चाहते हैं तो हल्दी वीटा ट्राई कर सकते हैं।

कीमत- 380/- रुपए

कीमत रिव्यू के समय

स्वर्ण हल्दी क्या है? इसे कहां उगाया जाता है?
स्वर्ण हल्दी या बूधी हल्दी उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके में उगाई जाती है। व्यावसायिक काम के लिए हल्दी उगाने में 6 महीने लगते हैं वहीं स्वर्ण हल्दी उगाने में लगभग 18 महीने लगते हैं। हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स में इस्तेमाल की गई स्वर्ण हल्दी को उत्तराखंड में चमोली के पास बद्रीनाथ में उगाया गया है। स्वर्ण हल्दी उगाने वाली कंपनी खुद हल्दी उगाती है और खुली मंडी से नहीं खरीदती है।
स्वर्ण हल्दी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और इसमें एंटी- इंफ्लामेट्री के गुण मौजूद हैं जो इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। स्वर्ण हल्दी में सबसे ज्यादा मात्रा में करक्यूमिन पाया जाता है। इसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट में किया जाता है।
यह ब्रांड स्वर्ण हल्दी के फायदे को बढ़ावा इसलिए देती है क्योंकि हल्दी वीटा के संस्थापक, समीर गुप्ता ने खुद इस किस्म की हल्दी का इस्तेमाल लंबे समय के लिए किया है जिसके बाद इन्हें डायबिटीज से काफी राहत मिली है।

#फर्स्टइंप्रेशन हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स

कीमत और पैकेजिंग- इस प्रोडक्ट की कीमत 380/- रुपए है। इसकी पैकेजिंग सिंपल है और यह प्लास्टिक जार में आता है।

हमने 9 पॉपुलर हल्दी ब्रांड का रिव्यू किया है, यह देखने के लिए कि किसमें करक्यूमिन है।

विजेता कौन है, यहां से जानें।

हल्दी वीटा प्लास्टिक जार में आता है।

सामग्री और पोषण- यह बता सभी को पता है कि काली मिर्च के साथ हल्दी का सेवन करने से हल्दी ज्यादा अच्छे से अब्जॉर्ब होती है। काली मिर्च के साथ ही इसमें कई और सामग्री मौजूद हैं जैसे कि हल्दी, अलसी के बीज, सूरजमुखी के बीज, बादाम, अदरक पाउडर, दालचीनी पाउडर, पिस्ता, इलायची, काजू, खसखस के बीज, खरबूजे के बीज, सफेद तिल, जयफल और गुड़ का पाउडर। इस ड्रिंक मिक्स में बहुत कम मात्रा में कैलोरी है और जो कैलोरी है वो प्राकृतिक सामग्री से आती है। 8 ग्राम ड्रिंक मिक्स से 36 किलो कैलोरी एनर्जी और 1.9 ग्राम फैट मिलता है।

खुशबू और टैक्शर- जैसे ही जार खुलता है वैसे ही आपको कच्ची हल्दी की खुशबू आती है। इसका रंग गहरा पीला है लगभग सरसों के रंग जैसा। इसका दरदरा टैक्शर चाय मसाले की तरह लगता है।

इस ड्रिंक मिक्स में कैलोरी की मात्रा कम है और अधिकतर प्राकृतिक सामग्री है।

स्वाद- इस ड्रिंक मिक्स का उपयोग हमने पारंपारिक तरीके से किया है। हमने एक चम्मच हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स गर्म दूध में मिक्स किया है, जैसे कि अधिकतर लोग करते हैं। इसमें कोई शक की बात नहीं है कि इस ड्रिंक मिक्स से दूध स्वादिष्ट और फ्लेवर से भरपूर बन जाता है।

अगर आपको हल्दी दूध पसंद है तो यह स्वादिष्ट है। गुड़ और इलायची के कारण इसमें मिठास कम है। आप अपनी पसंद के अनुसार गुड़, खांड, चीनी की मदद से मिठास बढ़ा सकते हैं।

हालांकि यह बात प्रूफ नहीं की जा सकती है लेकिन हमारी टीम के सदस्यों ने थकान भरे दिन के बाद इस ड्रिंक मिक्स का सेवन किया जिसके बाद सुबह ताज़ा और एनर्जी से भरपूर महसूस हुआ है। लेकिन हमें यह नहीं पता कि ऐसा अच्छी नींद के कारण है या फिर इस प्रोडक्ट के कारण है।

अगर आपको हल्दी दूध पसंद है तो यह प्रोडक्ट आपके लिए है।

मिश्री रेटिंग (0-5)- हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स की अच्छी क्वालिटी सामग्री और इस कीमत पर आपको पारंपारिक सामग्री के साथ प्रोडक्ट मिलता है जिस कारण से हमारी तरफ से इस प्रोडक्ट को 4 मिश्री मिलते हैं।

 

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments