लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स रिव्यू (Looms & Weaves Organic Banana Chips Review)

looms & weaves organic banana chips review

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स रिव्यू (Looms & Weaves Organic Banana Chips Review)

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स स्वादिष्ट हैं। इन केले की चिप्स से जुड़ी अधिक जानकारी इस रिव्यू से प्राप्त कर सकते हैं।

केले के चिप्स की यह बात सच है कि एक बार खाने के बाद इनको बार- बार खाने का मन करता है जिस कारण भारतीय स्नैक्स में इनको बहुत पसंद किया जाता है। केले के चिप्स क्रंची, चबाने वाले, मीठे और नमकीन भी हो सकते हैं। केले के चिप्स की क्वालिटी इस पर निर्भर करती है कि इनको बनाने के लिए किस तरह के केले, तेल, मसालों का इस्तेमाल किया गया है।

हमने लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स का रिव्यू किया है और इनके बारे में हमारा यह कहना है। क्या हम कुछ चिप्स खाने के बाद रुक गए या फिर कुछ मिनटों में पूरा पैकेट खत्म कर दिया?

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स से जुड़ी जरुरी बातें (What You Need To Know About Looms & Weaves Organic Banana Chips)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • यह चिप्स होममेड हैं।
  • पके हुए केले से बनाई गई हैं।
  • इनमें प्रिजरवेटिव नहीं है।
  • इनमें आर्टिफिशियल रंग नहीं है।

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स

पैकेजिंग से लेकर स्वाद और टैक्शर तक, यह केले के चिप्स असाधारण और दिलचस्प हैं।

कीमत- 399/- रुपए*

मात्रा- 400 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स

कीमत और पैकेजिंग- यह चिप्स सिंपल ब्राउन पैक में आते हैं जिसको दोबारा सील किया जा सकता है। पैकेजिंग पर लिखावट से लेकर ग्राफिक्स और हर एक छोटी- छोटी चीज उम्दा कारीगर का रूप लगता है। 400 ग्राम पैक 399/- रुपए का है और 250 ग्राम पैक 249/- रुपए का है। रेगुलर नमकीन भंडार से लाए गए केले के चिप्स के मुकाबले यह महंगे हैं। पैक पर जानकारी विस्तार से दी गई है जैसे कि कस्टमर केयर नंबर, वेबसाइट आदि।

सामग्री- सामग्री की लिस्ट में बताया गया है कि यह 100% शुद्ध होममेड केले के चिप्स हैं। लेकिन पैक पर यह नहीं बताया गया है कि केले के चिप्स किस तेल में बनाए गए हैं और किस प्रकार के केलों का इस्तेमाल किया गया है। इस बारे में बात करते हुए पैक पर कहीं बताया गया है कि पके हुए केलों को वुड प्रेस्ड कोकनट ऑयल में पकाया गया है। हमें लगता है कि सामग्री लिस्ट की जानकारी और विस्तार से दी जा सकती है। इसमें नमक की मात्रा की जानकारी नहीं दी गई है (जो इसमें मौजूद है)। लेकिन अच्छी बात यह है कि इनमें आर्टिफिशियल रंग, फ्लेवर और प्रिजरवेटिव नहीं हैं।

आकार और साइज- अधिकतर केले के चिप्स मोटे और गोल आकार के होते हैं लेकिन इनका आकार सामान्य केले के चिप्स से अलग है। यह चिप्स पतले और लंबे हैं जो फ्राई करने के बाद मुड जाते हैं। इनका आकार और साइज एक जैसा नहीं है, लेकिन ‘होममेड‘ का मतलब यही होता है।

स्वाद- चिप्स का स्वाद लाजवाब है। यह क्रंची हैं और चबाने लायक भी हैं। इनको खाते समय बहुत ज्यादा क्रंच की उम्मीद ना करें। इनके किनारे हल्के सोफ्ट हैं। इनका स्वाद ताज़ा है और केले का फ्लेवर कोमल है। केलों में हल्की मिठास और नमकीनपन है जो केलों से आता है और वो परफेक्ट है (जिसके बारे में पैक पर जानकारी नहीं दी गई है)।

रिजल्ट- एक बार खाने के बाद खुद को रोकना मुश्किल है। चाय, कॉफी या बच्चों के लिए यह स्नैक्स परफेक्ट हैं। 28 ग्राम केले के चिप्स से 144 कैलोरी मिलती हैं इसलिए इनको लाइट स्नैक्स ना समझें। यह हाई कैलोरी स्नैक्स है और सही मात्रा में ही इनका सेवन करें।

लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स में नारियल के तेल का इस्तेमाल किया गया है।

कुछ केले के चिप्स जो स्टोर से लाए जाते हैं उन चिप्स को मुठ्ठी भर खाने से ही पेट भरा- भरा लगने लगता है। लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स के साथ ऐसा नहीं है। हमने 400 ग्राम 2 दिन में ही खत्म कर दिए थे।

मिश्री रेटिंग (0-5)- लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स को हमारी तरफ से 4 मिश्री मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on लूम्स एंड वेव्स ऑर्गेनिक बनाना चिप्स रिव्यू (Looms & Weaves Organic Banana Chips Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *