अमूल रबड़ी रिव्यू (Amul Rabri Review)
Amul Rabri Review

अमूल रबड़ी रिव्यू (Amul Rabri Review)

क्या आपका मन होम स्टाइल रबड़ी खाने का कर रहा है? अमूल रबड़ी आपकी यह इच्छा पूरी कर सकती है।

मिश्री रेटिंग
टैक्शर
5 / 5
5
स्थिरता
5 / 5
5
फ्लेवर
5 / 5
5
5
SUPERB!

Summary

अमूल रबड़ी बनाने के लिए सिर्फ मिल्क सोलिड और शुगर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं जिससे यह परफेक्ट डेजर्ट बन जाता है। रबड़ी देखने में और इसका स्वाद घर में बनी रबड़ी की तरह लगती है। स्वाद की बात करें तो मिठास बैलेंस है और एक इंसान के लिए एक कप परफेक्ट है।

गर्म और क्रस्पी रबड़ी के साथ ठंडी रबड़ी खाने का मज़ा ही कुछ और है। भारत में रबड़ी बेहद पॉपुलर डेजर्ट है जिसे फुल फैट दूध और चीनी से बनाया जाता है। कुछ लोग इसमें दालचीनी, केसर और ड्राई फ्रूट्स जैसे कि पिस्ता और बादाम डालते हैं वहीं कुछ लोग सिंपल खाना पसंद करते हैं। हालांकि रबड़ी देखने में इतनी फैंसी नहीं है या फिर काजू कतली की प्लेट की तरह भी नहीं है लेकिन इसके फ्लेवर परफेक्ट होते हैं। घर में शुरु से रबड़ी बनाना थोड़ा लंबा प्रोसेस हो सकता है और पेक्ड रबड़ी भी हर बार क्रीमी और स्वादिष्ट नहीं होती है। हमने अमूल रबड़ी ट्राई की है जो सिर्फ दो सामग्री से बनी है – मिल्क सोलिड और चीनी। अमूल के इस प्रोडक्ट के बारे में हमारा यह कहना है।

अमूल रबड़ी से जुड़ी जरुरी बातें (Facts You Need To Know About Amul Rabri)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
  • 100 ग्राम अमूल रबड़ी से 275 किलो कैलोरी मिलती हैं।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 10 दिन की है।
  • इसमें दो सामग्री है – मिल्क सोलिड और चीनी।

#फर्स्टइंप्रेशन अमूल रबड़ी

कीमत और पैकेजिंग – अमूल रबड़ी पीले- नारंगी रंग के बंद कप की पैकेजिंग में आती है। 85 ग्राम रबड़ी कप की कीमत 25/- रुपए है। इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 10 दिन की है। रबड़ी खरीदने के बाद फ्रिज में रखें।

Amul Rabri
अमूल रबड़ी पैकेजिंग
इमेज क्रेडिट – mishry.com

खुशबू और रंग – अमूल रबड़ी कप जैसे ही हमने खोला तब हमें अपने बचपन की याद आ गई। यह पेक्ड डेजर्ट देखने में थोड़ी कम खाने लायक लग रहा था। डेजर्ट गाढ़ था और टैक्शर एक जैसा नहीं था। लेकिन इसके बावजूद इसमें कारमेल की खुशबू और रंग अच्छा था।

Amul Rabri Review
अमूल रबड़ी – स्थिरता और टैक्शर
इमेज क्रेडिट – mishry.com

स्वाद और टैक्शर – गाढ़ी, मलाईदार स्थिरता देखकर हम हैरान रह गए थे। सही कहा जाए तो प्लेन पैकेजिंग और डेजर्ट की सूरत देखने के बाद हमने नहीं सोचा था कि फ्लेवर इतना अच्छा होगा। हमें अच्छा लगा कि डेजर्ट की मिठास कितनी अच्छे से बैलेंस की गई है। फ्लेवर प्राकृतिक और घर की तरह था और हम रबड़ी खाने से अपने आपको रोक नहीं पा रहे थे। आपको हर बाइट में गाढ़ी मलाई और क्रीमीनेस मिलेगी। हमें अमूल की यह रबड़ी खाने में बेहद मज़ा आ रहा था।

A truly delicious dessert – Amul Rabri
अमूल रबड़ी टेस्ट करते समय
इमेज क्रेडिट – mishry.com

यह बात अमूल रबड़ी के लिए बिल्कुल सही है कि किसी भी चीज़ को सिर्फ सूरत देखने से उसके बारे में निर्णय नहीं बनाना चाहिए। अगर फ्लेवर और स्थिरता की बात की जाए तो यह दोनों चीजें परफेक्ट हैं। एक कप एक इंसान के लिए काफी है। जिन लोगों को इंडियन डेजर्ट पसंद हैं उन लोगों के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है। टीम मिश्री को यह प्रोडक्ट बेहद पसंद आया है। रबड़ी को ठंडा करने के बाद और गर्म मिठाई जैसे कि जलेबी के साथ खाने से डेजर्ट खाने का अनुभव और भी अच्छा हो जाएगा।

Amul-rabri

अमूल रबड़ी

अगर आपको होमस्टाइल और फ्लेवर से भरपूर डेजर्ट खाना है तो अमूल रबड़ी एक अच्छा डेजर्ट है।

कीमत – 25/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

मिश्री रेटिंग (0-5) – हमारी तरफ से अमूल रबड़ी को 5 मिश्री मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments