मैगी और भी ज्यादा फ्लेवर से भरपूर कैसे बनाएं (Creative And Exciting Experiments To Make Your Bowl Of Maggi Flavorful)
maggi recipe-mishry

मैगी और भी ज्यादा फ्लेवर से भरपूर कैसे बनाएं (Creative And Exciting Experiments To Make Your Bowl Of Maggi Flavorful)

मैगी को कई तरीके से खाया जा सकता है। मैगी नूडल्स को डीप फ्राई, हल्का फ्राई और सब्जियों के साथ, यहां तक की चिकन के साथ भी बनाकर नया फ्लेवर दिया जा सकता है।

मैगी सभी उम्र के लोगों के लिए फेवरेट स्नैक्स है। यह नूडल्स सॉस मेकर के साथ आती है जो कुछ ही मिनटों में बन जाती है। इसका स्वाद सबसे अलग है और इसको देखते ही खाने का मन करने लगता है। कई सालों से मैगी नूडल्स का फ्लेवर सबके जेहन में बसा हुआ है। हालांकि इसका स्वाद अच्छा है लेकिन बार- बार एक ही स्वाद की मैगी खाना बोरिंग हो जाता है। मैगी को और ज्यादा फ्लेवर से भरपूर आप कैसे बना सकते हैं? यहां से आप मैगी को लेकर एक्सपेरिमेंट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

संबंधित आर्टिकल
मिश्री रिव्यू- स्वादिष्ट इंस्टेंट नूडल्स।

 

मैगी मसाला नूडल्स

मैगी मसाला नूडल्स में कई मसालों का फ्लेवर है जो नूडल्स के स्वाद को बेहतर बनाता है और यह कुछ मिनटों में तैयार हो जाती है।

मात्रा- 70 ग्राम, कीमत- 12/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

 

मैगी को और स्वादिष्टि बनाने के लिए लाजवाब तरीके

 

मैगी रेसिपी- मैगी को आप अपनी पसंद से कई तरीको से बना सकते हैं।

 

मैगी को अलग कैसे बनाएं? (How To Make Maggi Different?)

 

1. धनिया पेस्टो मैगी (Coriander Pesto Maggi)

पेस्टो, इटली की सॉस है जिसको लहसुन, तुलसी के पत्तों, पाइन नट्स और धनिया की मदद से बनाया जाता है। इस सॉस को पास्ता में इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस सॉस को मैगी में इस्तेमाल करने का अच्छा ऑप्शन है। सॉस का स्वाद स्पाइसी है जो नूडल्स के साथ परफेक्ट लगता है। इस कारण से इस तरह की मैगी को टेस्ट करना तो बनता है।

नोट- मैगी के साथ आने वाले टेस्ट मेकर को इस्तेमाल न करें।

यह भी पढ़ें- नेस्ले मैगी फूसियन | #फर्स्टइंप्रेशन- न्यू नेस्ले मैगी ओट्स

 

नेस्ले मैगी फूसियन नूडल इंडिया

  • हांगकांग, बैंकॉक और सिंगापोरियन फ्लेवर को आप एकसाथ पैक में खरीद सकते हैं।
  • इसमें 12 मैगी आएंगी जिसमेंहर फ्लेवर के 4 पैक हैं।

*कीमत- 240 रुपए

*कीमत रिव्यू के समय

 

मैगी ओट्स मसाला नूडल्स- (4 का पैक)

न्यू मैगी आयरन और फाइबर का अच्छा माध्यम है। 2 मिनट वाली मैगी, 20 अलग- अलग तरह की जड़ी- बूटी और मसालों से बनाई गई है जिसमें 40% ओट्स का आटा मिलाया गया है।

कीमत- 98/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

 

2. चिकन मैगी (Chicken Maggi)

जी हां, हमें पता है कि नेस्ले नॉन वेजिटेरियन के लिए मैगी लेकर आया है। लेकिन सच कहे तो इसका स्वाद असली मैगी मसाला जैसा तो बिल्कुल भी नहीं है। इसके लिए आप क्या कर सकते हैं? आप खुद से मसाला चिकन मैगी कैसे बना सकते हैं? मैगी को आप चिकन के टुकड़ो के साथ मिक्स कर सकते हैं और इससे आपकी देसी भूख भी मिट सकती है।

 

3. मैगी और आमलेट (Maggi And Omelette)

ब्रेकफास्ट में मैगी खाने से आपका मूड खराब हो सकता है। ऐसा कोई भी नहीं करता है। लेकिन मैगी को ब्रेकफास्ट में नए तरीके बनाना एक मनोरंजक काम हो सकता है। मैगी आमलेट एक ऐसी डिश है जिसको आप मिस नहीं कर सकते हैं। मैगी में अंडा मिलाने से आप अपने ब्रेकफास्ट को प्रोटीन के साथ- साथ स्वाद से भरपूर बना सकते हैं।

 

4. मैगी पकोड़ा (Maggi Pakoda)

मैगी और पकोड़े मिल जाए तो इनसे बेहतर आपकी स्नैक्स लिस्ट में और कुछ नहीं हो सकता है। पकोड़ो को डीप फ्राई करें पनीर के साथ और सही मात्रा में मिर्च पाउडर और नमक डालें। मैगी के साथ पकोडे खाएं। यह मिक्स सुनने में ही इतना लाजवाब लग रहा है तो सोचो खाने में कितना स्वादिष्ट होगा और दिखने में तो इसका कोई जवाब ही नहीं होगा।

 

संबंधित आर्टिकल
मिश्री रिव्यू- स्वादिष्ट आटा नूडल्स कौन- सी है?

 

मैगी न्यूट्री- लीशियस आटा नूडल्स

सेहतमंद और स्वादिष्ट स्नैक्स का यह अच्छा ऑप्शन है जो बेहतर पोष्टिक आहार और फ्लेवर के साथ आता है।

मात्रा- 290 ग्राम, कीमत- 78 रुपएॉ

रिव्यू के समय

 

5. केएफसी (KFC) स्टाइल चिकन विद मैगी क्रस्ट (KFC Style Maggi)

फ्राइड चिकन सिंपल होता है लेकिन फ्लेवर से भरपूर होता है। यह आटे से लिपटा हुआ होता है जिसको कई मसालों के मिश्रण से बनाया जाता है। फ्राइड चिकन से मीट का असली स्वाद आता है, इसके अलावा और क्या चाहिए? इसके अलावा इसका क्रस्ट बहुत अहम रुप निभाता है और इसको आप मैगी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं (टेस्ट मेकर को न मिलाएं)।

 

6. मैगी के साथ स्प्रिंग रोल्स स्टफ्ड (Maggi With Spring Rolls)

स्प्रिंग रोल्स पूर्व एशियाई की डिश है। इन रोल्स को अकसर गोभी और सब्जियों से भरा जाता है। इसका टैक्शर नूडल्स से मिलता- झुलता होता है। तो मैगी को मिलाने से क्या गलत हो सकता है? इससे फ्लेवर की बारिश हो जाएगी। गोभी और बाकी सब्जी मैगी के स्वाद को दबा नहीं सकती हैं।

 

संबंधित आर्टिकल
#फर्स्टइंप्रेशन- मैगी 2- मिनट नूडल्स बिना प्याज और लहसुन।
#फर्स्टइंप्रेशन- मैगी 2- मिनट स्पेशल मसाला नूडल्स।

 

मैगी 2- मिनट स्पेशल मसाला नूडल्स

इसको कई सारे मसालों के साथ बनाया गया है। मैगी 2- मिनट स्पेशल मसाला नूडल्स और भी ज्यादा मसालेदार और इसमें टेस्टमेकर पाउच भी है।

मात्रा- 70 ग्राम (12 पैक), कीमत- 142/- रुपए*

*रिव्यू के समय

 

मैगी 2- मिनट नूडल्स बिना प्याज और लहसुन

इसको रोस्टिड मसालो और क्वालिटी सामग्री के साथ और बिना प्याज, लहसुन से तैयार किया गया है।

मात्रा- 70 ग्राम, कीमत- 15/- रुपए*

*रिव्यू के समय

 

7. मैगी सैंडविच (Maggi Sandwich)

मैगी को दो क्रंची टोस्ट के बीच में दबाएं और क्रंची और क्रीमी फ्लेवर का मज़ा लें। अगर आप होस्टल में रह रहे हैं तो यह स्नैक्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। साथ ही मैगी सैंडविच बेहद सिंपल डिश भी है।

 

8. चीज़ और कोर्न के साथ मैगी (Maggi With Cheese And Corn)

यह मैगी बनाने का सबसे स्वादिष्ट तरीका है। जब मैगी को स्वादिष्ट चीज़ और कोर्न के साथ बनाया जाता है तो यह पश्चिमी स्वाद लेकर आता है और असली चीज़ की याद आ जाती है। आपको बता दें कि सेहत के प्रति सावधान रहने वालो के लिए यह रेसिपी काम नहीं करेगी। अगर आपको बिना किसी परेशानी से चीज़ का स्वाद लेना है तो आप यह रेसिपी ट्राए कर सकते हैं।

 

मैगी रेसिपी (Maggi Recipe)

अब आपको यह पता चल गया है कि मैगी को कितने सारे तरीको से बना सकते हैं। तो आइए मैगी की अलग- अलग रेसिपी के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। आप इनको पारंपरिक तौर से बनाकर भी अलग तरीका अपना सकते हैं।

 

9. वेजिटेबल मैगी (Vegetable Maggi)

यह मैगी की सबसे पारंपरिक रेसिपी है। इसकी तस्वीर मैगी के पैकेजिंग पर दिखाई देती है। यह हरी मटर, गाजर, टमाटर से भरपूर होती है। यह मैगी की रेसिपी आपको स्वाद के साथ-साथ विटामिन भी देती है। मैगी जवान और बच्चों के बीच ज्यादा पॉपुलर है इसलिए इसमें आप पोष्टिक आहार मिलाकर इसको सेहतमंद बना सकते हैं।

 

यह मैगी की रेसिपी आपको स्वाद के साथ-साथ विटामिन भी देती है।

 

10. अंडे की मैगी (Egg Maggi)

मैगी आमलेट और अंडे की मैगी अंतर होता है। यह दोनों एक जैसे नहीं है। अंडा मैगी में अंडे के टुकड़ो को मिलाया जाता है। इसको कुछ मिनटों में बना सकते हैं। इसमें गाजर, मटर और अंडे को डाला जाता है।

 

अंडा मैगी में अंडे के टुकड़ो को मिलाया जाता है।

 

11. स्पेगेटी (मसाला) (Spaghetti Masala Maggi)

स्पेगेटी को मैगी के टेस्ट मेकर के साथ मिलाकर यह आपको इटली और भारत के स्वाद से रुबरु करवाएगी। मैगी को जब स्पेगेटी के साथ हल्का फ्राई किया जाता है जब इसमें स्पेगेटी के फ्लेवर भी आ जाते हैं। इसका फ्लेवर भारतीय मसालों के साथ अच्छे से मिक्स हो जाता है।

 

12. साउथ इंडियन मैगी (South Indian Maggi)

यह फ्यूजन डिश का अच्छा उदाहरण है। इस डिश को करी पत्ता, सरसों के बीज और लाल मिर्च के साथ बनाया जाता है। यह सारे मसाले मैगी को साउथ इंडियन स्वाद देंगे। इसको खाने से आपको भारतीय परंपरा के स्नैक्स का स्वाद भी आएगा।

 

आखिर में

मैगी, जब भी किसी से स्नैक्स के बारे में पूछा जाता है जो घर की सुविधा में हर किसी से बन जाता है यह वो है। मैगी के बैन होने से लेकर मार्किट में दोबारा आने तक इसको हमने बढ़ते देखा है। हमारे माता- पिता के समय से लेकर, मैगी ने लोगों को अच्छा अनुभव दिया है और कोई भी नूडल्स इसका मुकाबला नहीं कर पाई है (हालांकि सबके विचार इसको लेकर अलग- अलग हो सकते हैं)। मैगी को अलग- अलग तरीके से बनाकर अपने मैगी खाने के अनुभव को और भी यादगार और लाजवाब बनाएं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments