सर्वश्रेष्ठ इम्यूनिटी प्रोडक्ट 2021 - मिश्री
Best Immunity Boosters Products 2020

सर्वश्रेष्ठ इम्यूनिटी प्रोडक्ट 2021 – मिश्री

2020 इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट से भरा हुआ है। और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए मिश्री टॉप पिक – बेस्ट इम्युनिटी प्रोडक्ट 2020 लेकर आएं हैं।

अगर आप किसी से पूछंगे कि 2020 की ऐसी कौन-सी चीज है जो आप आगे अपने साथ लेकर जाना चाहेंगे? कुछ लोगों का जवाब होगा कि हम फिर से अपनी खाने की आदत सुधारना चाहेंगे। 2020 में काढ़ा और मसाले जैसे कि हल्दी और तुलसी इंडस्ट्री में बाढ़ आ गई थी। इनकी और आयुर्वेद की मदद से इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट बनाए गए हैं। उतार- चढ़ाव से भरा साल खत्म हो गया है और हम आपके लिए बेस्ट इम्युनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट की लिस्ट लेकर आएं हैं जिनका हमने रिव्यू किया है।

मिश्री टॉप पिक – बेस्ट इम्यूनिटी प्रोडक्ट 2020

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी

हमें वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी बेहद पसंद आई है। इसकी खुशबू और स्वाद सुदंर है। इस हर्बल टी में हल्दी, तुलसी, अदरक, काली मिर्च का मिश्रण परफेक्ट है। काढ़ा, इम्युनिटी बढ़ाना का सबसे अच्छा तरीका है। हमें टी बैग्स भी अच्छे लगे हैं जो नायलॉन से बने हैं और त्रिकोण आकार के हैं। इनमें स्टेपल पिन नहीं है। यह कैफिन फ्री बेवरेज है जिसमें आर्टिफिशियल एडिटिव्स नहीं है। सर्दियों में आपको इसे जरूर ट्राई करना चाहिए।

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी में हमें क्या अच्छा लगा है

  • हर्बल टी का ताज़ा फ्लेवर हमें अच्छा लगा है।
  • टी बैग्स में स्टेपल बैग नहीं हैं।
  • हमें लगा कि इसमें शुगर नहीं मिली हुई है।
  • टी बैग नायलॉन से बने हैं जिससे काढ़ा बनाने में आसानी होती है।

अमूल हल्दी दूध

इंडियन घर में देसी इलाज अकसर अपनाए जाते हैं जैसे कि हल्दी दूध। हमने पीले रंग के दूध का रिव्यू किया है और हमें इसकी बैलेंस मिठास पसंद आई है। अमूल हल्दी दूध में हल्दी का अलग स्वाद है और इसकी खुशबू घर में बने हल्दी दूध के सबसे करीब है। जब हमने मदर डेयरी और अमूल हल्दी दूध के बीच फेस ऑफ किया तो अमूल हल्दी दूध विजेता बना। हल्दी दूध इम्युनिटी बढ़ाने के लिए बेस्ट है जो अब कैन में भी उपलब्ध है।

अमूल हल्दी दूध में हमें क्या पसंद आया है

  • सुंदर हल्दी दूध का रंग घर में बने हल्दी दूध की याद दिलाता है।
  • इसकी खुशबू अच्छी है।
  • मिठास बैलेंस है और हल्दी दूध स्वादिष्ट है।
  • बेवरेज में क्रीमीनेस परफेक्ट है।

डाबर हनीटस हॉट सिप आयुर काढ़ा

डाबर हनीटस हॉट सिप आयुर काढ़ा से अदरक और काली मिर्च का स्वाद मिलता है जिससे खराश में आराम मिलता है। इसे बनाना बेहद आसान है और इसे गर्म दूध, पानी और चाय में मिला सकते हैं। डाबर हनीटस हॉट सिप आयुर काढ़ा में कई सामग्री है जैसे कि धनिया, काली मिर्च, वासा, जीरा, शंकपुष्प, कांताकारी, अदरक, भारंगी, पीपली, कुलंजना, दारुहरिद्रा, तुलसी, भूतऋण, युवानी, यशती, चीनी, शहद।

डाबर हनीटस हॉट सिप आयुर काढ़ा में हमें क्या अच्छा लगा है

  • यह सुविधाजनक प्रोडक्ट है। इसे ट्रेवल करते समय या घर से बाहर रहते समय इस्तेमाल कर सकते हैं। काढ़ा बनाने के लिए इतनी सारी सामग्री ढूंढना मुश्किल है।
  • हमें अदरक और काली मिर्च की खुशबू और गर्माहट अच्छी लगी है।

बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस

बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस चार फ्लेवर में आते हैं – लद्दाख बेरी, एलोवेरा, वीट ग्रास और कोकोम। बेद्यनाथ में चार मुख्य सामग्री है – वीटग्रास, तुलसी, गिलोय और एलो। यह जूस विटामिन सी से भरपूर ।

बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस में हमें क्या अच्छा लगा है

  • लेबल पर जानकारी विस्तार से दी गई है।
  • इनमें कैलोरी लो है।
  • यह विटामिन सी से भरपूर है।
  • आयुर्वेद के गुण अब ज्यादा लोग आसानी से ले सकते हैं।
Baidyanath-Juices

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स

हल्दी वीटा मिक्स में कच्ची हल्दी की खुशबू है और गर्म दूध में बहुत स्वादिष्ट लगता है। गुड़ और इलायची की हल्की खुशबू बहुत प्यारी लगती है। हल्दी वीटा में स्वर्ण हल्दी का इस्तेमाल किया गया है। स्वर्ण हल्दी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और इसमें एंटी- इंफ्लामेट्री के गुण मौजूद हैं जो इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। स्वर्ण हल्दी में सबसे ज्यादा मात्रा में करक्यूमिन पाया जाता है। इसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट में किया जाता है। रोजाना इस्तेमाल और इम्युनिटी बढ़ाना के लिए आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

हल्दी वीटा ड्रिंक मिक्स में हमें क्या अच्छा लगा है

  • इसमें स्वर्ण हल्दी का उपयोग किया गया है जिसमें करक्यूमिन की मात्रा सबसे ज्यादा होती है।
  • इससे दूध स्वादिष्ट बन जाता है।
  • गुड़ और इलायची का हल्की खुशबू अच्छी है।

डाबर इम्यूनिटी किट

डाबर इम्यूनिटी किट में चूर्ण, टेबलेट, सिरप है जिसका उपयोग पूरा परिवार कर सकता है। च्यवनप्राश के अलावा इसमें स्ट्रेस कम करने वाली टेबलेट भी हैं। हमें यह अच्छा लगा है कि स्ट्रेसकॉम टेबलेट को भी शामिल किया गया है। जब भी इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने की बात करते हैं तब हम यह भूल जाते हैं कि चिंता से भी शरीर पर बुरा असर पड़ता है। हमें डाबर इम्यूनिटी किट अच्छी लगी है क्योंकि यह सम्पूर्ण किट है जिससे आयुर्वेद की अच्छाइयां आसानी से उपलब्ध हैं। 

डाबर इम्युनिटी किट में हमें क्या अच्छा लगा है

  • इस किट को बहुत ध्यान से बनाया गया है क्योंकि इसमें परिवार के हर एक सदस्य के लिए कुछ ना कुछ है।
  • चिंता कम करने वाली टेबलेट को किट में शामिल करना हमें अच्छा है।

फार्गेनिक आयुष काढ़ा

फार्गेनिक आयुष काढ़ा में कुल 4 सामग्री है- दालचीनी पाउडर (20%), काली मिर्च पाउडर (30%), सोंठ पाउडर (30%) और तुलसी पाउडर (20%)। पैक पर पोषण लेबल नहीं है और साथ ही प्रेजरवेटिव भी नहीं हैं। काली मिर्च और सौठ का फ्लेवर ज्यादा जिससे गले की खराश में आराम मिलता है।

फार्गेनिक आयुष काढ़ा में हमें क्या अच्छा लगा है

  • इसमें प्राकृतिक सामग्री है और प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
  • इसमें शुगर नहीं है।
  • यह पाउडर पानी में अच्छे से घुल जाता है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी

हमें न्यूहर्ब्स काढ़ा टी इसकी तुलसी, अदरक और दालचीनी की हल्की खुशबू के कारण अच्छी लगी है। इसमें बहुत गर्माहट है और गले की खराश से आराम मिल सकता है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी में हमें क्या अच्छा लगा है

  • इसमें शुगर नहीं है।
  • इसमें तुलसी की खुशबू और फ्लेवर बहुत प्यारा है।

वाहदम टरमरिक स्पाइस्ड टी

वाहदम टरमरिक स्पाइस्ड टी खुशबूदार और स्वादिष्ट मसालों जैसे कि दालचीनी, अदरक, काली मिर्च और लेमनग्रास का मिश्रण है। यह हर्बल मिश्रण है जिसमें कैफिन नहीं है। इसकी खुशबू सोफ्ट है। चाय की खुशबू कच्ची हल्दी की तरह है जिसमें दालचीनी मिली हुई है। यह सर्दियों के दिनों के लिए बहुत अच्छी है।

समें अच्छी बात यह है कि टी बैग्स में स्टेपल पिन नहीं है। टी बैग्स नायलॉन मैश से बने हैं जिससे टी बैग्स प्रीमियम लगते हैं।

वाहदम टरमरिक स्पाइस्ड टी में हमें क्या अच्छा लगा है

  • टी बैग्स प्रीमियम लगते हैं और इनमें स्टेपल पिन नहीं हैं।
  • हल्दी और काली मिर्च की खुशबू और फ्लेवर बहुत अच्छा है।

डाबर तुलसी ड्रॉप्स

तुलसी को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जाना जाता है। तुलसी की ड्रॉप्स चाय में डालने के लिए मिल जाए तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। डाबर तुलसी ड्रॉप्स में 5 विभिन्न प्रकार की तुलसी है और यह लिक्विड में अच्छे से घुल जाती हैं। आयुर्वेद में तुलसी को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है।

डाबर तुलसी ड्रॉप्स में हमें क्या अच्छा लगा

  • इसमें तुलसी की खुशबू बहुत ज्यादा है।
  • पानी या चाय में डालने के बाद यह कड़वी नहीं लगती है।

अगर आप किसी हिंदुस्तानी से इम्यूनिटी बढ़ाने के बारे में पूछेंगे तो अधिकतर लोग आपको देसी नुस्खे बताएंगे जैसे कि घर में बना हल्दी दूध, काढ़ा आदि। वैसे तो इस बात को साबित नहीं किया जा सकता है कि आयुर्वेदिक प्रोडक्ट कितने मददगार साबित हो सकते हैं लेकिन कई प्राकृतिक हर्ब और मसालों की मदद से कई गंभीर बीमारियों में आराम मिला है और इम्युनिटी स्ट्रोंग करने में मदद मिली है। आयुर्वेद ज्ञान का भंडार है और प्राकृतिक जड़ी-बूटी के इस्तेमाल से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। किसी भी चीज को रोजाना डाइट में शामिल करने से पहले आयुर्वेदिक विशेषज्ञ से सलाह जरुर लें।

क्या आपने ऊपर दी गई बेस्ट इम्यूनिटी प्रोडक्ट में से कुछ ट्राई किया है? अगर हां, को क्या आपको पसंद आया है? हमें कमेंट में जरुर बताएं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments