वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी रिव्यू (Vahdam Teas Vedic Kadha Herbal Tea Review)

Vahdam Teas Vedic Kadha Herbal Tea Review

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी रिव्यू (Vahdam Teas Vedic Kadha Herbal Tea Review)

वाहदम टी का वैदिक काढ़ा हमें बेहद पसंद आया है। इसकी सुंदर खुशबू और फ्लेवर हमें बहुत अच्छी लगी है। अधिक जानकारी के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें।

स्वादिष्ट हर्बल चाय से बेहतर क्या हो सकता है। हर्बल चाय ऐसा बेवरेज है जिसे प्राकृतिक रूप से बनाया जाता है जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने का साथ- साथ हर्ब और मसाले से भी भरपूर होता है जो इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। हमने ऐसे ही एक प्रोडक्ट का रिव्यू किया है जो हर्बल/ काढ़ा कैटेगरी में नया है – वाहदम टी वैदिक काढ़ा बर्बल टी।

जब हम चाय का रिव्यू करते हैं खासकर हर्बल चाय का, तब मुलायम फ्लेवर और हर एक सामग्री पर ध्यान देते हैं जिससे हर्बल चाय स्वादिष्ट लगती है। हमारी टीम ने वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी को 1 हफ्ते तक ट्राई किया है और इसके बाद हम कह सकते हैं कि यह हमें बेहद पसंद आई है। इसका कारण है…

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी से जुड़ी जरुरी बातें (What You Need To Know About Vahdam Teas Vedic Kadha Herbal Tea)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • यह कैफीन फ्री है।
  • इसमें आर्टिफिशियल एडिटिव नहीं हैं।
  • यह हर्बल मिश्रण है।
  • यह यूएसडीए प्रमाणित ऑर्गेनिक प्रोडक्ट है।
  • एक बॉक्स में 15 पाउच हैं जिन्हें अलग- अलग पैक किया गया है।

#फर्स्टइंप्रेशन वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी

कीमत और पैकेजिंग – वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी हरे और सफेद रंग की पैकेजिंग में आता है। हर एक टी बैग को अलग- अलग पेपर पैकेजिंग में पैक किया गया है। देखने में यह टी प्रीमियम लगती है। हर्बल टी को त्रिकोण आकार के नायलॉन जाली के बैग में पैक किया गया है। इस पैकेजिंग में सभी सामग्री आसानी से दिखाई दे रही हैं। टी बैग में स्टेपलर पिन नहीं है जो एक बहुत अच्छी बात है। बॉक्स में 15 टी बैग हैं और इसकी कीमत 199/- रुपए है।

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी
इमेज क्रेडिट – mishry.com

सामग्री – इसकी सामग्री में शामिल हैं – हल्दी, अदरक, काली मिर्च, तुलसी, आंवला, जीरे का तेल, लौंग, अजवाइन और सौंफ। यह कैफीन फ्री बेवरेज है और इसमें आर्टिफिशियल एडिटिव्स भी नहीं हैं।

कैसे बनाएं – पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार इसका सेवन दो तरह से कर सकते हैं – गर्म और ठंडा। हमने इसे पारंपरिक तरीके से बनाया है जो है गर्म बेवरेज। 200 एमएल ताज़ा उबाले गए पानी में हमने टी बैग 3 मिनट तक डालकर रखा है। हमने इसमें किसी तरह का मीठा नहीं डाला है।

स्वाद और खुशबू – कुछ भी जो ताज़ा है और अच्छी क्वालिटी की सामग्री से बनाया गया है उसका स्वाद अपने आप ही अच्छा हो जाता है और उसकी खुशबू आपको आकर्षित करती है। वाहदम टी वैदिक काढ़ा ऐसा ही एक काढ़ा है।

टी बनाते समय हमने खुशबू पर भी ध्यान दिया है और इसकी खुशबू हमें गर्म और बैलेंस लगी है। हल्दी, तुलसी, अदरक और काली मिर्च का मिश्रण अच्छा और बैलेंस है।

वाहदम टी वैदिक काढ़ा का स्वाद ताज़ा और साफ है। काली मिर्च का स्वाद बाकी सभी मसालो के साथ अच्छे से मेल हो रहा है। रोजाना आप काली मिर्च फ्लवेर वाली चाय पीना पसंद नहीं करेंगा और यह बात हमें इसमें अच्छी लगा है कि कैसे काली मिर्च का फ्लेवर ज्यादा नहीं है और साथ ही ज्यादा तीखा भी नहीं है। अदरक की हल्की खट्टास आती है जो अच्छी लगती है। पूरे काढ़ा में कढ़वाहट नहीं है। हल्दी और अदरक की मदद चाय में हीट बैलेंस है।

हमें इसमें यह अच्छा लगा कि इसमें शुगर नहीं है। लेकिन आप इसमें अपनी पसंद के अनुसार मीठा डाल सकते हैं जैसे कि शहद, गुड़ आदि, लेकिन जरुरी नहीं है।

चाय के हर एक कप के साथ हमें गर्माहट महसूस होती है। बदलते मौसम में हम इस बेवरेज की सलाह जरुर लेंगे। खुशबू से लेकर फ्लेवर और पैकेजिंग तक, टीम मिश्री को वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी बेहद पसंद आई है।

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी

वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी की सलाह हम जरुर देते हैं क्योंकि इसकी खुशबू ताज़ा है और फ्लेवर साफ हैं।

कीमत – 199/- रुपए*

टी बैग की मात्रा – 15

*कीमत रिव्यू के समय

मिश्री रेटिंग (0-5) – हमारी तरफ से वाहदम टी वैदिक काढ़ा को 4.5 मिश्री मिलते हैं।

*यह एक स्पांसर आर्टिकल है। इस रिव्यू में इस्तेमाल किए गए सैंपल ब्रांड के द्वारा खरीदे गए हैं या डिस्काउंट कीमत पर दिए गए हैं।
*इस कारण से हमारे रिव्यू पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। इस रिव्यू में हमारा असली अनुभव है।
*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे। अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

टीम मिश्री

Leave a Reply on वाहदम टी वैदिक काढ़ा हर्बल टी रिव्यू (Vahdam Teas Vedic Kadha Herbal Tea Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *