डाबर तुलसी ड्रॉप्स रिव्यू (Dabur Tulsi Drops Review)

Dabur Tulsi Drops Review

डाबर तुलसी ड्रॉप्स रिव्यू (Dabur Tulsi Drops Review)

सभी को अपनी दादी की तुलसी चाय पसंद आती है। ऐसा आप डाबर तुलसी ड्रॉप्स की मदद से भी कर सकते हैं।

हर हिंदुस्तानी घर में आपको हरा भरा तुलसी का पौधा जरुर मिल जाएगा जिसका उपयोग पूजा के लिए किया जाता है। तुलसी का उपयोग चाय और काढ़ा बनाने के लिए भी किया जाता है। तुलसी के कई सेहत से जुड़े फायदे भी हैं जैसे कि इम्नूनिटी बढ़ाने में मदद, सांस की बीमारी में लाभदायक आदि। आजकल लोग अपनी डाइट में ज्यादातर पारंपरिक खाना और आयुर्वेद की खूबियों को शामिल कर रहे हैं और इसी को देखते हुए मार्किट में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट सुविधाजनक रूप से उपलब्ध हो रहे हैं। हमने डाबर तुलसी ड्रॉप्स का रिव्यू किया है और इसका इस्तेमाल ऐसे किया जा सकता है।

डाबर तुलसी ड्रॉप्स से जुड़ी जरुरी बातें (What You Need To Know About The Dabur Tulsi Drops)

डाबर तुलसी ड्रॉप्स

जैसे ही आप इसे अपने कप में मिक्स करते हैं वैसे ही स्ट्रोंग और ताज़ा तुलसी की खुशबू आती है।

कीमत- 195/- रुपए*

मात्रा- 30 एमएल

*कीमत रिव्यू के समय

डाबर तुलसी ड्रॉप्स में इस्तेमाल किए गए तुलसी के प्रकार और फायदे

डाबर तुलसी ड्रॉप्स में 5 तरह की तुलसी के अर्क का उपयोग किया गया है- राम तुलसी, शायम तुलसी, विष्णु तुलसी, अमृत तुलसी और बिस्वा तुलसी।

राम तुलसी हरे रंग की होती है जो आमतौर पर अधिकतर हिंदुस्तानी घर में पाई जाती है। शायम तुलसी बैंगनी रंग की होती है और इसके गुण राम तुलसी जैसे होते हैं।

तुलसी का उपयोग पिछले 5000 साल से मेडिकल और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। तुलसी की मदद से सांस की बीमारी, दिल की सेहत, कंट्रोल ब्लड शुगर लेवल, मेटाबोलिज्म बढ़ाने में, सूजन कम करने में, स्वस्थ लिवर के साथ- साथ कीड़े दूर भगाने के लिए किए जा सकता है। तुलसी के फायदे कई सारे हैं और तुलसी को डाइट में शामिल करने से कई लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं।

#फर्स्टइंप्रेशन डाबर तुलसी ड्रॉप्स

कैसे इस्तेमाल करें (पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार)- डाबर तुलसी ड्रॉप्स को गर्म पानी, चाय या दूध में डाल सकते हैं। अच्छे से मिक्स करें और सेवन करें। पैक पर बताया गया है कि एक दिन में 2-3 बार इस्तेमाल करें। इसके सेवन से जुड़ी सलाह लेने लिए आयुर्वेदिक एक्सपर्ट या डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं।

कीमत और पैकेजिंग- 30 एमएल बोतल की कीमत 195/- रुपए है। पैकेजिंग सुविधाजनक है। इसमें पांच तरह की तुलसी का उपयोग किया गया है- राम तुलसी, शायम तुलसी, विष्णु तुलसी, अमृत तुलसी और बिसवा तुलसी।

डाबर तुलसी ड्रॉप्स

फ्लेवर और खुशबू– हमने यह प्रोडक्ट 1 हफ्ते तक गर्म पानी और चाय में इस्तेमाल किया है। इसको घोलना और इस्तेमाल करना आसान था। तुलसी का फ्लेवर अच्छा है और प्राकृतिक लगता है। इससे चाय या पानी कड़वा नहीं होता है। जब इन ड्रॉप्स को चाय में मिलाया जाता है तब तुलसी की खुशबू आती है और स्वाद नहीं बदलता है।

हाालंकि इस प्रोडक्ट का प्रभाव जांचने का कोई तरीका नहीं है लेकिन यह कहा जा सकता है कि प्राकृतिक हर्ब और मसालो से गंभीर बीमारी से राहत और इम्यूनिटी मजबूत होने में मदद मिलती है। आयुर्वेद में विभिन्न रोगों के इलाज के लिए प्राकृतिक जड़ी बूटियों और पौधों का इस्तेमाल करने से जुड़ी जानकारी देता है। डाइट में शामिल करने से पहले या लाइफ स्टाइल में बड़ा बदलाव लाने से पहले आयुर्वेद एक्सपर्ट से सलाह ले सकते हैं।

मिश्री रेटिंग (0-5) – हमारी तरफ से डाबर तुलसी ड्रॉप्स को 4.75 मिश्री मिलते हैं।

*आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का रिव्यू करते समय हम संपूर्ण रूप से विचार करते हैं। इस दौरान हम सामग्री और इनसे होने वाले फायदो को भी देखते हैं। इसके साथ ही हम बाकी चीजों को भी देखते हैं जैसे कि क्वालिटी, कीमत आदि। ऐसी स्थिती में रेटिंग से प्रोडक्ट पर प्रभाव नहीं पड़ता है।
*हम उपयोगकर्ताओं से अनुरोद करते हैं इन प्रोडक्ट को रोजाना डाइट में शामिल करने से पहले लेबल अच्छे से पढ़े और प्रमाणित आयुर्वेद चिकित्सक की सलाह जरुर लें। हर इंसान अलग होता है और हर किसी को एक ही प्रोडक्ट से अलग- अलग फायदे हो सकते हैं।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on डाबर तुलसी ड्रॉप्स रिव्यू (Dabur Tulsi Drops Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *