6 तरह से सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर विद मदर इस्तेमाल करें
suprfit-italian-apple-cider-vinegar-with-mother

6 तरह से सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर विद मदर इस्तेमाल करें

लाजवाब तरीके से अपनी डाइट में एप्पल साइडर विनेगर अपनी डाइट में शामिल करें।

क्या आप सेहतमंद फायदे के लिए सेब के सिरके का सेवन करते हैं? अगर आपका जवाब हां है तो यह पोस्ट आपके लिए है। स्ट्रांग, तेज़ और एसिडिक – एप्पल साइडर विनेगर जैसे बेवरेज का मज़ा हर कोई नहीं लेता है।

मिश्री ने हाल ही में सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर विद मदर का रिव्यू किया है और इसकी खुशबू और स्वाद की खूबियों के कारण हम इसकी सलाह देते हैं। यह ऑर्गेनिक और अनपाश्चुराइज़्ड है जिससे यह और भी बेहतर बन जाता है।

सुबह के बेवरेज के अलावा एप्पल साइडर विनेगर 6 दिलचस्प तरीके से अपनी डाइट में कैसे शामिल कर सकते हैं से जुड़ी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर के उपयोग

बेहतर तरह से अंडे उबालें

एसिडिक लिक्विड के संपर्क में आने से प्रोटीन में जल्दी स्थिर होने की क्षमता आ जाती है। अंडा उबालते समय एक चम्मच सेब का सिरका मिक्स करने से प्रोटीन जल्दी पकने लग जाता है।

इसके साथ ही, सेब का सिरका एसिडिक होता है जिस वजह से अंडे का छिलका आसानी से निकल जाता है।

मैरीनेड

चिकन, पनीर या टोफू, मीठा और खट्टा मैरीनेड का स्वागत हमेशा खुशी के साथ किया जाता है।

एक बर्तन में कारमेलाइज्ड प्याज के साथ अदरक- लहसुन पेस्ट, लाल मिर्च, वाइन और एप्पल साइडर विनेगर डालें। सभी सामग्री अच्छे से मिक्स करें और प्रोटीन क्यूब्स 10-20 मिनट के लिए मैरीनेट करें।

अपनी पसंद के अनुसार ग्रिल करें या पैन में पकाएं। एप्पल साइडर विनेगर से हल्का खट्टापन आता है जिसकी आप सराहना करेंगे।

फ्रेश प्रोड्यूज धोना

अधिकतर समय फलों और सब्जियों पर कैमिकल और फर्टिलाइजर स्प्रे किया जाता है। जिस वजह से सिंपल पानी से इन्हें धोना काफी नहीं होता है।

बड़े बर्तन में 10 एमएल सुपरफिट एप्पल साइडर विनेगर दो गिलास पानी में मिक्स करें और इस मिश्रण में फल और सब्जियां 5 मिनट के लिए डालें।

सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर विद मदर गिलास में
यह रॉ, अनफिल्टर, अनपाश्चुराइज़्ड है।
सुपरफिट इटालियन एप्पल साइडर विनेगर विद मदर पानी में मिक्स करने के बाद
पानी में 10 एमएल एप्पल साइडर विनेगर मिक्स किया गया है।

सॉस/ सूप में

एप्पल साइडर विनेगर सूप और ग्रेवी में लाजवाब तरीके से काम करता है, खासतौर पर टमाटर वाली डिश में। एसिडिक प्रोफाइल होने के कारण दिलकश फ्लेवर आता है।

बेकिंग

घर में वीगन डेजर्ट बेक करते समय, अंडे का सही विकल्प चुनना महत्वपूर्ण हो जाता है। अंडे से एयरी, फल्फी, हल्का टैक्शर मिलता है जो केक को लाजवाब बना देता है।

100 एमएल सोय मिल्क के साथ दो चम्मच एप्पल साइडर विनेगर लें। यह दोनों सामग्री एक साथ लाने पर अजीब लग सकती हैं लेकिन यह सिर्फ जमाने का प्रोसेस (curdling process) है। इसे घोल में मिक्स करें और जैसे बेक करते हैं वैसे करें। इससे घोल में गैस भर जाती है, एप्पल साइडर विनेगर बेकिंग सोडा को एक्टिव कर देता है।

सलाद ड्रेसिंग

सलाद ड्रेसिंग की मदद से आप सबसे आसान तरीके से अपनी डाइट में एप्पल साइडर विनेगर शामिल कर सकते हैं। अपनी पसंद की सब्जियों के साथ सलाद तैयार करें। एक चुटकी काला नमक और एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालें। अच्छे से मिक्स करें और सेहतमंद सलाद तैयार है।

आखिर में

बेवरेज या स्नैक, क्या आपको पता है एप्पल साइडर विनेगर का सेवन कितने अलग- अलग तरह से किया जा सकता है?

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments