न्यूहर्ब्स काढ़ा टी रिव्यू (Neuherbs Kadha Tea Review)

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी रिव्यू (Neuherbs Kadha Tea Review)

Neuherbs Kadha Tea Review

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी रिव्यू (Neuherbs Kadha Tea Review)

टी बैग में काढ़ा? कितना दिलचस्प है! हमने न्यूहर्ब्स काढ़ा टी ट्राई की है और इसके बारे में हमारा यह कहना है।

गर्म, आरामदायक और प्राकृतिक जड़ी- बूटियों से भरपूर काढ़ा की रेपिसी हर घर की अलग होती है। अधिकतर लोगों के काढ़े में तुलसी और हल्दी शामिल होती है। मार्किट में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट की बाढ़ आ गई है और इन्हीं में से एक प्रोडक्ट है न्यूहर्ब्स काढ़ा टी। इन प्रोडक्ट में हम इनके असर को टेस्ट नहीं करते हैं लेकिन इनकी सामग्री, फ्लेवर और खुशबू देखते हैं। न्यूहर्ब्स काढ़ा टी के बारे में हमारा यह कहना है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी (लेमन फ्लेवर) से जुड़ी जरुरी बातें (What You Need To Know About Neuherbs Kadha Tea (Lemon Flavour)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • प्रोडक्ट प्राकृतिक रूप से ग्लूटेन फ्री है।
  • यह 7 प्राचीन भारतीय जड़ी- बूटी का मिश्रण है।
  • यह प्रेजरवेटिव फ्री है।

#फर्स्टइंप्रेशन न्यूहर्ब्स काढ़ा टी (लेमन फ्लेवर)

कीमत और पैकेजिंग- न्यूहर्ब्स काढ़ा टी ऑरेंज और पीले रंग के बॉक्स में आती है। यह बॉक्स 195/- रुपए का है जिसमें 25 टी बैग्स आते हैं। सभी टी बैग्स अलग- अलग पेपर पैकेट में पैक किए गए हैं जिस कारण इन्हें कहीं भी लेकर जाना सुविधाजनक है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी पैकेजिंग

सामग्री- इसकी सामग्री में तुलसी, दालचीनी, अदरक, इलायची, काली मिर्च, लौंग और हल्दी शामिल है। इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं। अगर सामग्री की मात्रा भी पैक पर दी होती तो और भी अच्छा होता। इसमें शुगर नहीं है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी लेबल पर जानकारी

पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने कप में टी बैग रखा और गर्म पानी डाला। 2 मिनट तक मिक्स करने के बाद काढ़ा तैयार है।

फ्लेवर और खुशबू- काढ़ा गहरे रंग का है और तुलसी की खुशबू आती है। तुलसी का लाजवाब फ्लेवर और खुशबू ज्यादा है। काढ़ा में मौजूद सभी सामग्री के मुकाबले हमें तुलसी का स्वाद ज्यादा आ रहा था। इसमें दालचीनी और अदरक का हल्का फ्लेवर भी है। काढ़ा से आपको गले की खराश में गर्मी और आराम मिलता है। अच्छी बात यह है कि यह कढ़वी नहीं है और बाकी काढ़े की तरह इसमें शुगर नहीं है।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी– रेडी टू ड्रिंक

क्या अच्छा हो सकता है- हमारी चिंता यह कि अगर प्रोडक्ट को ‘इम्यूनिटी बढ़ाने वाला’ कहा गया है तो इसमें फ्लेवर मिलाना (पैक के अनुसार प्राकृतिक लेमन नहीं मिलाया गया है) जो प्रोडक्ट में कुछ खास जोड़ता नहीं है, इसे इस्तेमाल करना सही नहीं था। इसमें लेमन का स्वाद ना के बराबर था।

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी आरामदायक और गर्म है जिसमें तुलसी का स्वाद ज्यादा है।

कीमत- 195/- रुपए*

मात्रा- 25 टी बैग्स

*कीमत रिव्यू के समय

न्यूहर्ब्स काढ़ा टी में खराब बता यह है कि बैग्स में स्टेपल पिन का इस्तेमाल किया गया है। हमारे रिव्यू बेस्ट ग्रीन बैग्स में हमने स्टेपल पिन के इस्तेमाल पर विस्तार रूप से चर्चा की है।

मिश्री रेटिंग (0-5)- हमारी तरफ से न्यूहर्ब्स काढ़ा टी को 3.9 मिश्री मिलते हैं।

*आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का रिव्यू करते समय हम संपूर्ण रूप से विचार करते हैं। इस दौरान हम सामग्री और इनसे होने वाले फायदो को भी देखते हैं। इसके साथ ही हम बाकी चीजों को भी देखते हैं जैसे कि क्वालिटी, कीमत आदि। ऐसी स्थिती में रेटिंग से प्रोडक्ट पर प्रभाव नहीं पड़ता है।
*हम उपयोगकर्ताओं से अनुरोद करते हैं इन प्रोडक्ट को रोजाना डाइट में शामिल करने से पहले लेबल अच्छे से पढ़े और प्रमाणित आयुर्वेद चिकित्सक की सलाह जरुर लें। हर इंसान अलग होता है और हर किसी को एक ही प्रोडक्ट से अलग- अलग फायदे हो सकते हैं।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on न्यूहर्ब्स काढ़ा टी रिव्यू (Neuherbs Kadha Tea Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *