डाबर इम्यूनिटी किट रिव्यू (Dabur Immunity Kit Review)

Dabur Immunity Kit Review

डाबर इम्यूनिटी किट रिव्यू (Dabur Immunity Kit Review)

डाबर इम्यूनिटी किट के अंदर क्या है? इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने के लिए भारत की टॉप ब्रांड के द्वारा लाए गए प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

पिछले पांच महीनों में अधिकतर लोगों ने इम्यूनिटी बढ़ाने वाली चीजों के लिए सबसे ज्यादा सर्च किया होगा। इम्यूनिटी चार तरह की हो सकती हैं- पहली- इम्यूनिटी जो जन्म से मिलती है, दूसरी- जिस इम्यूनिटी को अपनाया जाता है, तीसरी- कृत्रिम इम्यूनिटी और आखिरी इम्यूनिटी जो टिकाकरण से मिलती है।

हाल ही के दिनों में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फूड्स, हर्ब और काढ़ा जरुरत बन गए हैं। आयुर्वेद के सिद्धांतों की मदद से हम ऐसी जड़ी- बूटियों का सेवन कर सकते हैं जो इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने में मदद कर सकते हैं। इस बार हमने डाबर की इम्यूनिटी किट का रिव्यू किया है जिसमें इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट हैं। आइए इन पर एक नज़र डालते हैं।

डाबर इम्यूनिटी किट

इस किट को अच्छे से बनाया गया है जिसमें चूर्ण, टेबलेट और सिरप है। डाबर इम्यूनिटी किट पूरे परिवार के लिए एक सुविधाजनक प्रोडक्ट है।

कीमत- 614/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन डाबर इम्यूनिटी किट

डाबर इम्यूनिटी किट की कीमत 614/- रुपए है और यह सिंपल ब्राउन और लाल रंग के बॉक्स में आता है। बॉक्स में प्रोडक्ट कुछ इस प्रकार हैं-

डाबर च्यवनप्राश- यह डार्क, गाढ़ा आयुर्वेदिक सेहतमंद स्वास्थ्य पूरक है जो ताकत, सहनशीलता और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है।
डाबर इमूदब- यह सिरप एंटीबायोटिक दवाओं के लिए आयुर्वेदिक ऑप्शन है जिससे इंफेक्शन से लड़ने के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं।
डाबर स्ट्रेसकॉम- यह चिंता कम करने में मदद करता है।
डाबर हनीटस सिरप- इस सिरप का इस्तेमाल खांसी और खराश को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है।
डाबर गिलोय की घनवटी- इसकी सामग्री में तीन दोष हैं- वाता, पीता और कापा। इन टेबलेट को बनाने के लिए जिस अर्क का इस्तेमाल किया गया है वो गुडूची या अमृता से निकाला गया है जिसको गिलोय भी कहते हैं।
डाबर गिलोय चूर्ण- इम्यूनिटी स्ट्रोंग और खून साफ करने में मदद करता है।

डाबर इम्यूनिटी किट के प्रोडक्ट

डाबर की वेबसाइट के अनुसार- इस किट को खांसी- जुकाम, इंफेक्शन, सेहतमंद रेस्पिरेट्री सिस्टम, सम्पूर्ण सेहत और इम्यूनिटी को स्ट्रोंग बनाने के लिए बनाया गया है। हालांकि यह साबित नहीं किया जा सकता है कि यह प्रोडक्ट कितने असरदार हैं लेकिन हर एक सामग्री के फायदे लोगों पर दिखाई दिए हैं। उदाहरण के लिए, स्ट्रेसकॉम बनाने के लिए अश्वगंधा का इस्तेमाल किया गया है जिसको चिंता कम करने के लिए जाना जाता है और यह साबित भी किया गया है। लेकिन इसके बावजूद इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले मेडिकल या आयुर्वेदिक विशेषज्ञ की सलाह जरुर लें।

डाबर इम्यूनिटी किट

डाबर के प्रोडक्ट जैसे कि च्यवनप्राश, का इस्तामल हिंदुस्तानी घरों में कई साल से इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने के लिए किया जा रहा है। यह किट सुविधाजनक है और खासकर तब जब हर कोई आयुर्वेद के सिंपल घरेलू उपाय की मदद से इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने के लिए प्राकृतिक प्रोडक्ट की तलाश में हैं। अगर आपको इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने के लिए आप डाबर के प्रोडक्ट ट्राई करने हैं तो इस किट को ट्राई कर सकते हैं। प्रोडक्ट के लेबल और एलर्जी की जानकारी के बारे में अच्छे से पढ़ें। रोजाना खाने के लिए और डाइट में शामिल करने के लिए डॉक्टर या आयुर्वेदिक विशेषज्ञ की सलाह जरुर लें।

हमें यह अच्छा लगा है कि स्ट्रेसकॉम टेबलेट को भी शामिल किया गया है। जब भी इम्यूनिटी स्ट्रोंग बनाने की बात करते हैं तब हम यह भूल जाते हैं कि चिंता से भी शरीर पर बुरा असर पड़ता है। हमें डाबर इम्यूनिटी किट अच्छी लगी है क्योंकि यह सम्पूर्ण किट है जिससे आयुर्वेद की अच्छाइयां आसानी से उपलब्ध हैं।

मिश्री रेटिंग (0-5)- डाबर इम्यूनिटी किट को हमारी तरफ से 4.5 मिश्री मिलते हैं।

*आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का रिव्यू करते समय हम संपूर्ण रूप से विचार करते हैं। इस दौरान हम सामग्री और इनसे होने वाले फायदो को भी देखते हैं। इसके साथ ही हम बाकी चीजों को भी देखते हैं जैसे कि क्वालिटी, कीमत आदि। ऐसी स्थिती में रेटिंग से प्रोडक्ट पर प्रभाव नहीं पड़ता है।
*हम उपयोगकर्ताओं से अनुरोद करते हैं इन प्रोडक्ट को रोजाना डाइट में शामिल करने से पहले लेबल अच्छे से पढ़े और प्रमाणित आयुर्वेद चिकित्सक की सलाह जरुर लें। हर इंसान अलग होता है और हर किसी को एक ही प्रोडक्ट से अलग- अलग फायदे हो सकते हैं।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on डाबर इम्यूनिटी किट रिव्यू (Dabur Immunity Kit Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *