बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस रिव्यू- चार फ्लेवर (Baidyanath Ayurvedic Juices Review – Four Variants)

Baidyanath Ayurvedic Juices Review

बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस रिव्यू- चार फ्लेवर (Baidyanath Ayurvedic Juices Review – Four Variants)

बैद्यनाथ के द्वारा चार आयुर्वेदिक फ्लेवर के जूस लाए गए हैं। इससे ज्यादा हमें और क्या चाहिए?

आजकल इंडियन ब्रांड इस्तेमाल करने पर बहुत ज़ोर दिया जा रहा है। इस बार रिव्यू के लिए हमने इंडियन ब्रांड को चुना है जो आयुर्वेद के सिद्धांतों की जड़ों से जुड़ा हुआ है। हमने बैद्यनाथ की चार रेडी-टू-ड्रिंक पैक्ड ड्रिंक्स का रिव्यू किया है जिनका फ्लेवर पारंपरिक है जैसे कि लद्दाख बेरी, एलोवेरा, वीट ग्रास और कोकोम। इन सभी ड्रिंक्स से जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

बैद्यनाथ की स्थापना 1917 में हुई थी। जिसमें आयुर्वेद के प्राचीन ज्ञान को मॉर्डन तकनीक के साथ जोड़ा जाता है जिससे पूरी दुनिया इनका फायदे ले सकें।

बैद्यनाथ जूस से जुड़े जुड़ी जरुरी बातें (Facts About The Baidyanath Juices)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें फैट नहीं है।
  • इसमें शुगर नहीं है।
  • इसमें आर्टिफिशियल स्वीटनर नहीं है।
  • एक बोतल में 200 एमएल जूस है।

बैद्यनाथ जूस

बैद्यनाथ के चारों जूस जरुरी पोषण से भरपूर हैं और इनमें कैलोरी की मात्रा कम है।

कीमत- 30/- रुपए*

मात्रा- 200 एमएल

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन बैद्यनाथ जूस

कीमत और पैकेजिंग- बैद्यनाथ की 200 एमएल की जूस की बोतल 30/- रुपए की है। यह जूस रीयूज़ेबल प्लास्टिक बोतल में आते हैं और इन पर विस्तार से लेबल पर जानकारी दी गई है जो हमेशा सराहना के काबिल होते हैं। हर बोतल पर इनका अहम मकसद बताया गया है। आइए अब हर एक के स्वाद और फ्लेवर की बात करते हैं।

लो कैलोरी इनकी सबसे अच्छी बात है।

1. बैद्यनाथ लद्दाख बेरी जूस | सेहतमंद दिल

लद्दाख बेरी विटामिन सी से भरपूर है। इन बेरीज़ को विटामिन सी और ओमेगा 6 का सबसे अच्छा आधार भी माना जाता है। जूस में शुगर नहीं मिलाई गई है जो एक अच्छी बात है। लद्दाख बेरी जूस चटपटा और फ्लेवर से भरपूर है। जूस में अर्जुना और अनार भी है।

2. बैद्यनाथ कोकोम जूस | सामान्य वजन

कंपनी का दावा है कि यह जूस डाइजेशन और वजन सामान्य बनाए रखने में मदद करता है। मुख्य सामग्री में कोकोम, एलोवेरा, गुग्गुलु और स्टीविया शामिल है। हमें कोकोम का स्वाद ज्यादा नहीं आया क्योंकि इसमें एलोवेरा का फ्लेवर ज्यादा था। लद्दाख बेरी और इसमें से हमें लद्दाथ फ्लेवर ज्यादा पसंद आया है क्योंकि लद्दाथ बेरी चटपटा होने के साथ- साथ फ्लेवर से भरपूर भी है।

3. बैद्यनाथ वीटग्रास जूस | स्ट्रोंग इम्युनिटी

इस जूस में कई सामग्री हैं जैसे कि- वीटग्रास, तुलसी, गिलोय और एलोवेरा। लेबल पर बताया गया है कि इस जूस की मदद से इम्युनिटी स्ट्रोंग बनती है और खांसी-जुकाम, गले में दर्द, छाती में रुकावट, शुरुआती बुखार से लड़ने में मदद करता है। जैसे ही हमने बोतल खोली वैसे ही हमें तुलसी की खुशबू आई लेकिन स्वाद नहीं आया। इसमें एलोवेरा फ्लेवर ज्यादा था। जहां एलोवेरा जूस और पल्प 12% है वहीं गिलोय 4% है। पूरे जूस में एलोवेरा और वीटग्रास का स्वाद आता है और इस जूस में सबसे ज्यादा मात्रा में विटामिन सी भी है।

4. बैद्यनाथ एलोवेरा जूस | त्वचा, लिवर और स्वस्थ पाचन

फिर से, यह जूस विटामिन सी से भरपूर है। ब्रांड दावा करती है यह जूस त्वचा, लिवर और डाइजेशन को स्वस्थ बनाने में मदद करता है। इसमें मुख्य सामग्री के तौर पर संतरे, एलोवेरा, स्टिविया का इस्तेमाल किया गया है। इस बात में कोई शक नहीं है कि एलोवेरा जूस में फाइबर टैक्शर होता है। एलोवेरा और संतरे का पल्पी टैक्शर मौजूद था। ऑरेंज के कारण जूस में ताज़ापन आ गया है। अगर आप एलोवेरा जूस रोजाना पीते हैं तो इसे ट्राई कर सकते हैं।

लेकिन हम यह नहीं कह सकते हैं कि कंपनी के द्वारा किए गए दावे सच हैं या नहीं। सेहत के प्रति फायदे देखने के लिए इन ड्रिंक्स का सेवन लंबे समय के लिए करना पड़ता है। इसमें कोई शक की बात नहीं है कि यह ड्रिंक्स अच्छाई से भरपूर हैं। यह ड्रिंक्स विटामिन सी से भरपूर हैं और इनमें कैलोरी की मात्रा कम है। इन ड्रिंक्स को ट्राई किया जा सकता है।

मिश्री रेटिंग (0-5)- बैद्यनाथ को हमारी तरफ से 3.5 – 4 मिश्री मिलते हैं क्योंकि लेबल पर जानकारी विस्तार से दी गई है और आयुर्वेद से जुड़ा यह प्रोडक्ट आसानी से उपलब्ध है।

वीडियो- बैद्यनाथ जूस रिव्यू

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on बैद्यनाथ आयुर्वेदिक जूस रिव्यू- चार फ्लेवर (Baidyanath Ayurvedic Juices Review – Four Variants)

Your email address will not be published. Required fields are marked *