विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली रिव्यू (Wingreens Farms Multigrain Muesli Review)
Wingreens Farms Multigrain Muesli Review

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली रिव्यू (Wingreens Farms Multigrain Muesli Review)

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली (Wingreens Farms Multigrain Muesli) का स्वाद ताज़ा है। इसमें बैरीज़ का स्वाद और क्रंची नट्स हैं।

मिश्री रेटिंग
स्वाद
4 / 5
4
क्रंच
4 / 5
4
4
SUPERB!

Summary

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली (Wingreens Farms Multigrain Muesli) का टैक्शर परफेक्ट है। मल्टीग्रेन फ्लेक्स में क्रिस्प और क्रंच बरकरार है। मल्टीग्रेन म्यूसली न ज्यादा मीठा है और न ही फीकी है। इसका स्वाद अच्छा है जिसे दूध के साथ खाया जा सकता है।

19वीं सदी में डॉ. बिचर बैनर ने म्यूसली का आविष्कार अपने मरीजों के लिए किया था जिससे सभी मरीज ताज़ा फल और सब्जियां खा सकें। म्यूसली फाइबर से भरपूर है जिसमें मुख्य सामग्री ओट्स होती है। म्यूसली का सेवन ब्रेकफास्ट या स्नैक्स के तौर पर किया जा सकता है। इसमें टॉपिंग के लिए ड्राई फ्रूट, नट्स और बीज डाल सकते हैं। ऐसा करने से स्वाद तो बेहतर होता ही है इसके साथ ही टैक्शर भी अलग मिलता है। विनग्रीन्स फार्म्स म्यूसली के दो फ्लेवर रिव्यू में शामिल किए हैं। विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली का स्वाद कैसा है? क्या इसमें अलग- अलग फ्लेवर हैं? अधिक जानकारी के लिए यह रिव्यू पढ़ सकते हैं।

  • 5 ग्रेन म्यूसली – शहद, बादाम और किशमिश
  • मल्टीग्रेन म्यूसली क्रेनबैरी और बादाम

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 8 महीने की है।
  • एलर्जी की जानकारी – इसमें ग्लूटेन, सोया और ट्री नट (tree nuts) हैं।

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली भूरे रंग की पाउच पैकेजिंग में आती है। पाउच को दोबारा बंद नहीं किया जा सकता है। 400 ग्राम पैक की कीमत 299/- रुपए है।

क्विक रिव्यू

Wingreens Farms Grains Muesli

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली में टैक्शर की लेयर और फ्लेवर का परफेक्ट बैलेंस है जिस कारण से एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

कीमत – 299/- (एक पैक)*

मात्रा – 400 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली- 5 ग्रेन म्यूसली विद हनी आलमंड एंड रेज़न का क्विक रिव्यू

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली- 5 ग्रेन म्यूसली की जांच
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली- 5 ग्रेन म्यूसली की जांच
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली- 5 ग्रेन म्यूसली - ठंडे दूध के साथ
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली- 5 ग्रेन म्यूसली - ठंडे दूध के साथ

सामग्री – मल्टीग्रेन फ्लेक्स (73%) [रोल्ड ओट्स (26%), वीट फ्लेक्स (25%), कॉर्न फ्लेक्स (10%), राइस फ्लेक्स (8%), रोल्ड जौ (4%)], ड्राई फ्रूट्स (14%), शुगर, इंवर्ट सिरप, शहद (1%), एंटीऑक्सीडेंट। इसमें फ्लेवर हैं – रोजमैरी।

देखने में – विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली 5 ग्रेन म्यूसली देखने में अच्छी लग रही थी। अपने नाम के अनुसार हम म्यूसली में कई सारे बादाम देख सकते थे। इसमें काली किशमिश भी अच्छी मात्रा में मौजूद थी। मल्टीग्रेन फ्लेक्स ग्रेनोला की तरह चिपके हुए नहीं थे। हम हर एक फ्लेक्स को अलग कर सकते थे।

स्वाद – हमें लग रहा था कि इसमें बहुत कुछ है। जब हमने मल्टीग्रेन म्यूसली टेस्ट की तो हर एक सामग्री का टैक्शर अच्छा था और साथ ही स्वाद भी पहचाना जा रहा था। मल्टीग्रेन फ्लेक्स से क्रिस्प म्यूसली मिली थी और किशमिश से हर बाइट में मिठास आ रही थी।

मल्टीग्रेन म्यूसली में बादाम से क्रंच आ रहा था। इसके साथ ही शहद डालने के बाद भी फ्लेक्स चिपकते नहीं हैं। हमें म्यूसली का ताज़ा स्वाद बहुत अच्छा लगा है।

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली – क्रेनबैरी एंड आलमंड का क्विक रिव्यू

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली - क्रेनबैरी एंड आलमंड की जांच
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली - क्रेनबैरी एंड आलमंड की जांच
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली - क्रेनबैरी एंड आलमंड दूध के साथ
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली - क्रेनबैरी एंड आलमंड दूध के साथ

सामग्री – मल्टीग्रेन फ्लेक्स (77.8%) [रोल्ड ओट्स (35.5%), वीट फ्लेक्स (31.48%), कॉर्न फ्लेक्स (11%)], ड्राई फ्रूट्स (9%), शुगर, इंवर्ट सिरप, शहद, एंटीऑक्सीडेंट। इसमें फ्लेवर हैं – रोजमैरी।

5 ग्रेन म्यूसली की तरह ही विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली दरदरी नहीं है। हम सूखी क्रेनबैरी, बादाम फ्लेक्स और मल्टीग्रेन फ्लेक्स अलग- अलग देख सकते थे।

स्वाद – हमने मल्टीग्रेन म्यूसली का मुकाबला 5 ग्रेन म्यूसली से किया है। 5 ग्रेन म्यूसली से मुकाबला करने मल्टीग्रेन म्यूसली थोड़ी कम मीठी हैं। 

विनग्रीन्स फार्म्स के दोनों फ्लेवर में ज्यादा अंतर नहीं है। हम सलाह देते हैं कि आप अपने स्वाद की पसंद के अनुसार चुनें। हमें मल्टीग्रेन म्यूसली का स्वाद और टैक्शर पसंद आया है।

टैक्शर की बात करें तो फ्लेक्स ग्रेनोला की तरह दरदरे नहीं हैं और हैरानी की बात है कि यह क्रंची हैं।

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली का स्वाद हमारे रिव्यू करने के बाद तक बहुत ताज़ा था। लेकिन इन्हें एयर टाइट डिब्बे में रखा गया था।

आखिर में

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली रिव्यू
विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली रिव्यू

आमतौर पर म्यूसली का सेवन ब्रेकफास्ट में दूध के साथ किया जाता है। अधिकतर लोग रेगुलर फ्लेक्स की जगह म्यूसली खाना पसंद करते हैं क्योंकि म्यूसली में नट्स, बीज, फ्रूट आदि होते हैं। इनमें म्यूसली में फाइबर, जरूरी फैट और विभिन्न प्रकार के माइक्रोन्यूट्रिएंट्स शामिल होते हैं जिससे शरीर में चुस्ती रहती है।

विनग्रीन्स फार्म्स मल्टीग्रेन म्यूसली में यह सब कुछ था। विनग्रीन्स फार्म्स के दोनों फ्लेवर में कई अनाज थे और थोड़ा शहद था। किशमिश और क्रेनबैरी का स्वाद बहुत ताज़ा था और बासी स्वाद नहीं आ रहा था।

म्यूसली खाने के दिलचस्प तरीके

म्यूसली में दूध की जगह दही डाल सकते हैं। जिससे स्वाद क्रीमी हो जाएगा।

होममेड ‘नाइस क्रीम’ पर म्यूसली की कोटिंग कर सकते हैं। (नाइस क्रीम में फ्रोजन केले बेस होते हैं जिनमें चीनी नहीं मिलाई जाती है। टैक्शर और मिठास वहीं रहती है लेकिन कम कैलोरी के साथ)।

छोटी- छोटी भूख के समय मुठ्ठी भर म्यूसली खा सकते हैं। ऐसा करने से मीठा खाने की इच्छा दूर रहती है।

कसरत से पहले प्रोटीन शेक में शामिल कर सकते हैं जिससे क्रंच मिलेगा।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments