हमें फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स क्यों पसंद आया (Why We Love Foodstrong Sprouted Moong Instant Chilla Mix)
foodstrong-instant-sprouted-moong-chilla

हमें फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स क्यों पसंद आया (Why We Love Foodstrong Sprouted Moong Instant Chilla Mix)

जब पोषण और फ्लेवर हाथ मिलाते हैं तो फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स बन जाता है।

महामारी के चलते, सेहतमंद खाना और फिटनेस ने सभी की दिनचर्या में अहम जगह बना ली है। ज्यादा होल फूड, प्रोटीन से भरपूर – यह मानदंड अधिकतर ‘सेहतमंद’ लोग निभाते हैं। लेकिन सेहतमंद का मतलब बेस्वाद नहीं होता है।

फूडस्ट्रांग ब्रांड का फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स लाजवाब फ्लेवर से भरपूर है और इसके साथ ही साफ सामग्री लिस्ट, ज़ीरो एडेड आर्टिफिशियल फ्लेवर और प्रेज़रवेटिव इसे अनोखा बनाते हैं।

इससे पहले, फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स रिव्यू में हमने सामग्री, प्रोसेस और प्रीमिक्स के साथ हमारे अनुभव के बारे में चर्चा की है। इस पोस्ट से आप पता लगा सकते हैं कि हम इसकी सलाह अपने रीडर्स को क्यों देते हैं।

क्या आप नमकीन प्रोटीन से भरपूर पैनकेक की तलाश में हैं जो बहुत आसानी से बन जाए? आपकी दावत इससे शुरु हो सकती है।

हम फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स की सलाह क्यों देते हैं

स्वाद से लेकर मैक्रोन्यूट्रिएंट कंपोजीशन तक, से जुड़ी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

1. स्वाद

‘चिली चाट’ का वादा किया गया और हमें ‘चिली चाट’ ही मिला है! हमारे द्वारा बनाए गए चीला से दिलचस्प फ्लेवर मिलते हैं जिसमें होममेड स्प्राउटेड मूंग चाट फ्लेवर है।

इसमें नमकीन फ्लेवर का लाजवाब मिश्रण है।

2. टैक्शर

एक शब्द में कहा जाए तो – परफेक्ट! बीच से फल्फी और एयरी और क्रिस्प किनारे, यह स्प्राउटेड मूंग चीला बहुत आसानी से परफेक्ट तरीके से बन गए थे।

फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स
चीला के लिए घोल बनाते हुए

3. बनाने में आसानी

चीला का घोल बनाने से लेकर चीला बनाने तक, इस प्रीमिक्स को इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

प्रीमिक्स के साथ जो स्कूप आती है उससे प्रीमिक्स और पानी का अनुपात परफेक्ट मिलता है।

चीला बनाने के लिए हमने नॉन- स्टिक पैन इस्तेमाल किया है और हमें यह पसंद आया कि चीला अच्छे फल्फी बन गए थे और साथ ही भूरे हो गए थे। पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार, ‘10 मिनट’ वाला दावा पूरा हुआ है। घोल से लेकर चीला बनाने तक, 10 मिनट से भी कम समय लगा था।

फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स कुकिंग प्रोसेस
चीला बनाने के लिए नॉन- स्टिक पैन इस्तेमाल किया गया है

4. सामग्री की क्वालिटी

स्प्राउटेड मूंग का आटा, ज्वार आटा, चावल का आटा, दही पाउडर और मसालों का मिश्रण, प्रीमिक्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

अंकुरित मूंग क्यों? नट्स, बीज, दाल, होल ग्रेन – इन सभी की सतह भिगाने/ अंकुरित और पकाने के बाद सॉफ्ट हो जाती है। अगर भिगाने वाला प्रोसेस नहीं किया जाता है तो डाइजेशन और पोषण का मिलना अधूरा रह जाता है जिससे पाचन शक्ति के लिए यह मुश्किल काम हो जाता है।

इसके साथ ही प्रीमिक्स में किसी प्रकार के प्रेज़रवेटिव, एडिट्विस और ग्लूटेन नहीं है।

5. मैक्रोन्यूट्रिएंट कंपोजीशन

150 ग्राम पैक में 524 किलो कैलोरी, 22 ग्राम अच्छी क्लाविटी का प्लांट- बेस्ड प्रोटीन, 102 ग्राम कार्बोहाइड्रेट (जिसमें 5 ग्राम फाइबर है) और 3 ग्राम फैट मिलता है।

6. कीमत

150 ग्राम पैक की कीमत 360/- रुपए है।

फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स - रेडी-टू-ईट
गर्म-गर्म चीला!

आखिर में

स्वादिष्ट, स्वादिष्ट, स्वादिष्ट! फूडस्ट्रांग स्प्राउटेड मूंग इंस्टेंट चीला मिक्स खाने में लाजवाब होने के साथ- साथ पोषण से भरपूर स्नैक भी बन जाता है। चाहे सुबह आपके पास समय की कमी हो या चाय के साथ कुछ खाने का मन करें, यह ग्लूटेन- फ्री चीला सिर्फ आपके लिए है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments