हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर रिव्यू (Hongxin Milk Frother Review)
foam maker

हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर रिव्यू (Hongxin Milk Frother Review)

लगता है अब आप कैफे जैसी कॉफी घर में भी बनाकर पी सकते हैं। वो ऐसे…

आप सोचिए- आरामदायक कॉफी हाउस, फेवरेट किताब, स्वादिष्ट कॉफी का कप। ऐसा हर कोई चाहता है। ऐसा आप घर में भी कर सकते हैं। मार्किट में कई सारे मिल्क फ्रॉथ आ गए हैं क्योंकि हाल ही के समय में यह बहुत पॉपुलर हो गए हैं। हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर टूल दावा करता है कि यह कॉफी, मिल्कशेक, सलाद सजाने में और अंडे फेटने में मदद कर सकता है। इस रिव्यू के लिए हमने बैटरी से चलने वाले टूल को इस्तेमाल किया है और यह रिव्यू तैयार किया है। आइए देखते हैं कि यह टूल काम करने में कैसा है।

हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर (Hongxin Milk Frother) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. यह चीन में बना है।
  2. इसमें स्टेनलेस स्टील व्सिक है।
  3. यह बैटरी से चलता है- 2 एए बैटरी की जरुरत पड़ती है।

हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर

यह छोटा और सुविधाजक बैटरी से चलने वाला मिल्क फ्रॉथर है जिसको अंडे, कॉफी और लस्सी फेटने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

#फर्स्टइंप्रेशन हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर

डिजाइन- हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर छोटा और सुविधाजनक है और देखने में भी अच्छा है। यह हैंडी है और इसको चलाने के लिए इस पर लगा बटन दबाना पड़ता है।

टिकाऊ- हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर बैटरी से चलता है और जरुरत पड़ने पर बैटरी बदलनी पड़ती है। हमने इसका इस्तेमाल 3 हफ्तो तक किया है वो भी 15 बार, इस समय में हमें बैटरी बदलने की जरुरत नहीं पड़ी है।

टेस्टिंग- हमने इस टूल का इस्तेमाल तीन चीजों पर किया है- कॉफी, लस्सी और अंडे। हमने इस टूल का इस्तेमाल तीनों चीजों को फेटने के लिए किया है और देखने के लिए कि यह टूल कितना बहुमुखी है।

कॉफी टेस्ट- टूल के मुख्य काम को देखने के लिए सबसे पहले इ्ंस्टेंट कॉफी बनाई गई। आधा कप में आधी चम्मच प्री मिक्स कॉफी डाली गई। इस प्री मिक्स में पहले से कॉफी और चीनी है। एक्स्ट्रा कुछ और नहीं डाला गया है। कॉफी को टूल की मदद से अच्छे से फेटा गया है। हमें लगा कि हमने गैस स्टोव पर सामान्य कॉफी बनाई है, हमें लगा कि इसे और फ्रॉथ करना चाहिए था।

लस्सी टेस्ट- लस्सी बनाने के लिए हमने एक जैसी मात्रा में दही और पानी मिलाया। 10 सेकेंड के अंदर हम फ्रॉथ देख सकते थे। हॉन्गसिन मिल्क फ्रॉथर ने लस्सी में सबसे अच्छे झाग बनाएं हैं। लस्सी छानने के बाद झाग गिलास में रह गए थे।

एग टेस्ट – इस टूल का इस्तेमाल अंडे पर भी किया गया है। एक कटोरी में अंडा पीले हिस्से के साथ डाला गया है जिससे हमने ऑमलेट बनाया है। इसमें हमने एक-एक चुटकी नमक और काली मिर्च डाली है। अंडे अच्छे से फ्रॉथ हो गए थे और ऑमलेट फल्फी और हल्का था।

पूरी तरह से देखा जाए तो हमे यह प्रोडक्ट अच्छा लगा है जो 1-2 अंडे एक समय पर, कॉफी और सबसे अच्छी तरीके से लस्सी में झाग बना सकता है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments