स्वादिष्ट लस्सी- अमूल या मदर डेयरी?- मिश्री रिव्यू (The Tastier Lassi: Amul Or Mother Dairy? – Mishry Reviews)

हमने अमूल और मदर डेयरी लस्सी के बीच रिव्यू किया है कि कौन सी ब्रांड की लस्सी सबसे ज्यादा स्वादिष्ट है। इस रिव्यू का फैसला जानने के लिए आपको यह आर्टिकल पढ़ना होगा।

7 दिन और एक दर्जन टेट्रा पेक/ बोतल के बाद हम यह कह सकते है कि मदर डेयरी स्वीट लस्सी नंबर 1 पर है। इस लस्सी को हमने अपने स्वाद और हेल्थ में अच्छा होने के कारण नंबर 1 पर रखा है। इसका स्वाद फ्रैश और मलाइदार है जो आपको अपने बचपन की लस्सी के स्वाद की याद दिला देगा। स्वादिष्ट लस्सी- अमूल या मदर डेयरी से जुड़ी अधिक जानकारी आप इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं।

मदर डेयरी स्वीट लस्सी

mother dairy lassi-mishry

मदर डेयरी स्वीट लस्सी

मदर डेयरी स्वीट लस्सी गर्मी के लिए सबसे अच्छी है। अगर आप बाहर धूप में हैं तो यह लस्सी आपको धूप से बचा सकती है। इसका स्वाद आपको मीठा और स्वादिष्ट लगेगा और आपको गर्मी से राहत मिलेगी।

मात्रा- 200 एमएल, कीमत- 20/- रुपए*

*रिव्यू के समय

मदर डेयरी स्वीट लस्सी की अच्छी बात यह है कि इसको आसानी से कही भी ले जाया जा सकता है। साथ ही इसकी सेल्फ लाइफ 15 दिन की होती है जिसका मतलब है कि इसमें कम से कम प्रिजरवेटिव इस्तेमाल किए गए हैं। यह लस्सी आपको मां की लस्सी से मिलती झुलती लगेगी। अगर इस गर्मी में आपको कुछ स्वादिष्ट और ठंडा चाहिए तो आप मदर डेयरी स्वीट लस्सी को जरुर चखें।

पुराने समय में लस्सी बनाने का तरीका?

लस्सी एक ऐसी ड्रिंक जो पिछले कई सालों से लोगों के ज़हन में है। साथ ही लस्सी सबसे सस्ती और हैल्थी ड्रिंक है।  पुराने समय में लस्सी को घर में बनाया जाता था। जब मलाई में से मक्खन को निकाला जाता है तब उसमें लस्सी रह जाती है। जिसके बाद लस्सी में ज़ीरा और नमक के साथ मिलाकर पिया जाता है। इसके अलावा दही में पानी, नमक और जीरा मिलाकर भी लस्सी को बनाया जाता है। लस्सी में चीनी मिलाकर भी पीया जाता है। गांव में तो अभी भी घरों में ही लस्सी बनाई जाती है।

लस्सी को अलग अलग स्वाद के साथ पीया जाता है। कुछ लोग लस्सी में मीठा डालकर पीते हैं वहीं कुछ लोग लस्सी में जीरा और नमक डालकर पीते हैं। वैसे अधिकतर लोग लस्सी को नमक और जीरा डालकर पीना पसंद करते हैं।

जिन ब्रांड को हमने चुना-

मदर डेयरी स्वीट लस्सी (बिग बास्किट से खरीदें)

अमूल लस्सी (अमेज़न से खरीदें)

हमने ब्रांड को कैसे चुना-

लस्सी की मांग गर्मी के मौसम में ज्यादा होती है और जब हम मार्किट गए तो हमें दो पॉपुलर ब्रांड हर जगह मिली। इसलिए हमने अपने रिव्यू में मदर डेयरी और अमूल लस्सी को रखा है। हमने अपने रिव्यू में लोकल ब्रांड को नहीं रखा है क्योंकि वो सभी लोगों को आसानी से नहीं मिल सकती है। और जैसे जैसे मार्किट में नई ब्रांड आएंगी हम आपके लिए इस रिव्यू को अपडेट करते रहेंगे।

यह रिव्यू किसके लिए है?

यह रिव्यू उन लोगों के लिए है जो लोग ज्यादातर बाहर रहते हैं और इस गर्मी के मौसम में कुछ ठंडा पीना चाहते हैं। यह रिव्यू उन लोगों के लिए भी है जो लोग स्वाद के साथ साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहते हैं। लस्सी से अच्छी ड्रिंक गर्मी में और कोई नहीं हो सकती है।

हमने कैसे जांच की-

हमारे रिव्यू के समय हमने सभी ब्रांड की पैकेजिंग, प्रोडक्ट पर पोषण की पूरी जानकारी और स्वाद जैसी बातों का खास ध्यान रखा है।

सभी ब्रांड की लस्सी को बिना देखें चखने के बाद हम आपके सामने फाइनल रिजल्ट लेकर आए हैं।

हम समय समय पर मार्किट जाकर नए प्रोडक्ट के बारे में पता करते रहते हैं। इसके बाद हम आपके लिए यह रिव्यू लेकर आते हैं। बेस्ट लस्सी के लिए हम गर्मी के मौसम में बाहर गए थे और यह पता लगाया कि मदर डेयरी स्वीट लस्सी सबसे अच्छी है।

मदर डेयरी स्वीट लस्सी एक और कारण से नंबर 1 पर आई है।

मिश्री के द्वारा जो भी रिव्यू किए जाते हैं वो हेल्थ को ध्यान में रखकर किए जाते हैं। किसी भी रिव्यू को करते समय हेल्थ का खास ध्यान रखा जाता है। मदर डेयरी स्वीट लस्सी की सेल्फ लाइफ कम होने के कारण इसमें प्रिजरवेटिव नहीं होते है जो हेल्थ के लिए अच्छी बात है। इस कारण से भी मदर डेयरी स्वीट लस्सी नंबर 1 पर आई है।

लस्सी का दावेदार- अमूल लस्सी

अमूल लस्सी सफ़ेद रंग के टेट्रा पेक में आती है। टेट्रा पेक दो साइज़ में आते हैं। इसकी पैकिंग बहुत अच्छी है जिसमें गुलाब का फ्लेवर है।

amul lassi-mishry
अमूल लस्सी रोज़ (गुलाब) फ्लेवर

यह लस्सी का फ्लेवर उन लोगों को पसंद आएगा जो फ्लेवर वाली लस्सी पीना पसंद करते हैं। अमूल लस्सी की सेल्फ लाइफ 180 दिन की होती है।

निष्कर्ष

मदर डेयरी स्वीट लस्सी ने हमारे रिव्यू में नंबर 1 का स्थान प्राप्त किया है।

mother dairy lassi-mishry

मदर डेयरी स्वीट लस्सी

मदर डेयरी स्वीट लस्सी गर्मी के लिए सबसे अच्छी है। अगर आप बाहर धूप में हैं तो यह लस्सी आपको धूप से बचा सकती है। इसका स्वाद आपको मीठा और स्वादिष्ट लगेगा और आपको गर्मी से राहत मिलेगी।

मात्रा- 200 एमएल, कीमत- 20/- रुपए*

*रिव्यू के समय

अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों। अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे। हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply on स्वादिष्ट लस्सी- अमूल या मदर डेयरी?- मिश्री रिव्यू (The Tastier Lassi: Amul Or Mother Dairy? – Mishry Reviews)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*