मैगी मसाला अनियन पोहा रिव्यू (Maggi Masala Onion Poha Review)

क्या मैगी मसाला अनियन पोहा आपको मां के हाथ के खाने की अच्छाई दे पाएगा? इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें।

भारत में ब्रेकफास्ट के तौर पर पोहा को बहुत पसंद किया जाता है। पोहा में क्रंची मूंगफली, सोते किए हुए प्याज के साथ आलू, करी पत्ता और सही मात्रा में मसाले मिल जाएं तो क्या बता है। बेस्ट पोहा के लिए सभी भारतीय घर की अपनी- अपनी रेसिपी होती है। कुछ अपनी रेसिपी में आलू और प्याज का इस्तेमाल करते हैं वहीं कुछ अपनी रेसिपी में खूब सारी सब्जियों का इस्तेमाल करते हैं। आपको किस तरह से पोहा खाना पसंद है? पिछले कुछ समय से बड़ी ब्रांड इंस्टेंट खाने और देसी ब्रेकफास्ट को लांच करने की कोशिश में लगी हुई हैं। मैगी ने भी यह देसी अवतार अपनाया है और पोहा लेकर आए हैं। इसमें आपको सिर्फ गर्म पानी मिलाना है। हमने मैगी मसाला अनियन पोहा ट्राई किया है और हमारा यह कहना है।

मैगी मसाला अनियन पोहा (Maggi Masala Onion Poha) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. एक पैक में 242 कैलोरी हैं।
  2. इसमें ग्लूटेन और दूध हो सकता है।
  3. इसमें फ्लेवर मिलाएं गए हैं।

मैगी मसाला अनियन पोहा

मैगी मसाला अनियन पोहा स्वादिष्ट है और पुराने मैगी फ्लेवर की याद दिलाता है।

मात्रा- 65 ग्राम, कीमत- 20/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन मैगी मसाला अनियन पोहा

पैकेजिंग और कीमत- मैगी मसाला अनियन पोहा छोटे पीले और नीले रंग के पैकेट में आता है। इसकी कीमत 20/- रुपए है जो किफायती दाम है। लेकिन हमें लगता है कि अगर किसी को भूख लगी है तो उसके अनुसार इसकी मात्रा कम है और इतनी मात्रा से शायद भूख नहीं मिटेगी। एक पैक में 260 कैलोरी है और यह स्नैक्स के लिए अच्छा ऑप्शन बन जाता है।

मैगी मसाला अनियन पोहा बनाने की विधि- 65 ग्राम मैगी पोहा में हमने 70 एमएल पानी डाला है। पैक के अनुसार 70 एमएल पानी काफी है लेकिन हमें पानी की मात्रा कम लगी जिसके बाद हमने 20 एमएल पानी और डाला। इसमें गुनगुना पानी मिलाएं जिससे मसाला अच्छे से मिक्स हो जाए। हमें लगा कि 90 एमएल पानी काफी नहीं है इसलिए हमने मैगी मसाला अनियन पोहा दोबारा बनाया है। इस बार हमने 100 एमएल से थोड़ा ज्यादा पानी डाला है और इस बार राइस फ्लेक्स सोफ्ट बने हैं।

मैगी मसाला अनियन पोहा

स्वाद- मैगी मसाला अनियन पोहा में नींबू जैसा फ्लेवर है। इसमें हींग और जीरा का हल्का स्वाद भी है। शुक्र है यह हल्का मसालेदार है और ज्यादा नमक नहीं है क्योंकि अधिकतर पैक्ड प्रोडक्ट में नमक ज्यादा होता है। इसमें मूंगफली, करी पत्ता और प्याज का क्रंच बहुत अच्छा है। पोहा स्वादिष्ट है और आपको पुराने मैगी फ्लेवर की याद दिलाता है। वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो अगर इसमें मूंगफली भी होती तो यह और भी बेहतर होता।

टिप- पोहा बनने के बाद इसके ऊपर भुजिया और नींबू का रस डालें। ऐसा करने से पोहा खाने का अनुभव और भी अच्छा हो जाएगा।

देखा जाए मैगी मसाला अनियन पोहा स्वादिष्ट है और इसको आप अपनी व्यस्त सुबह के समय खा सकते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Story Tags :

Leave a Reply on मैगी मसाला अनियन पोहा रिव्यू (Maggi Masala Onion Poha Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*