आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब रिव्यू (ITC Masterchef Dahi Kebab Review)

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब रिव्यू (ITC Masterchef Dahi Kebab Review)

ITC Masterchef Dahi Kabab Review

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब रिव्यू (ITC Masterchef Dahi Kebab Review)

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब (ITC Masterchef Dahi Kebab) का स्वाद ताज़ा और पारंपरिक है। इस फ्रोजन फूड के बारे में अधिक जानकारी इस रिव्यू से प्राप्त करें।

मिश्री रेटिंग

स्वाद
4 / 5
4
टैक्शर
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब (ITC Masterchef Dahi Kebab) फ्लेवर से भरपूर हैं और इनका टैक्शर भी अच्छा है। हमें दही कबाब का सोफ्ट टैक्शर अच्छा लगा। इनका स्वाद ताज़ा है और पकाने के बाद भी दही खट्टी नहीं हुई। काली मिर्च का फ्लेवर ज्यादा है जिससे स्पाइसी स्वाद मिलता है। हैरानी की बात है कि दही कबाब का स्वाद ताज़ा लग रहा था।

इतिहास में बताया गया है कि भारत में मुगल और अफगान के द्वारा सबसे पहले कबाब लाए गए थे और बाद में शाकाहारी कबाब जैसे कि पनीर टिक्का, हरियाली कबाब और दही कबाब का जन्म हुआ। दही कबाब बनाने के लिए दही (hung curd) का इस्तेमाल किया जाता है और दही कबाब में हल्के फ्लेवर और बहुत सोफ्ट होते हैं। आईटीसी मास्टरशेफ कई फ्रोजन फूड लेकर आया है जैसे कि राजमा गलौटी और हरा भरा कबाब आदि। इस बार हमने आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब ट्राई किए हैं। और रिव्यू में हमने स्वाद और टैक्शर पर ध्यान दिया है। क्या यह लोकल फूड कॉर्नर पर मिलने वाले दही कबाब के करीब हैं? आइए पता लगाते हैं।

क्विक रिव्यू

ITC-Masterchef-Dahi-Kebab

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब का आकार परफेक्ट है और बाहर से क्रिस्पी हैं।

कीमत – 130/- रुपए*

मात्रा – 210 ग्राम

कबाब की संख्या – 15 कबाब (लगभग)

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • पकाने से पहले फ्रिजर से निकालकर न रखें। फ्रिजर से निकालकर तुरंत पकाएं।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ 15 महीने की है।
  • तवा पर पकाने की सलाह दी गई है।

दही (61.6%), पनीर (12%), डीहाईड्रेटेड आलू, प्याज, हरी मिर्च का पेस्ट, रिफाइंड सूरजमुखी का तेल, मसाले, वीट फाइबर, डीहाईड्रेटेड मेथी के पत्ते।

कीमत और पैकेजिंग – आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब प्लास्टिक ट्रे पैकेजिंग में आते हैं। बाकी सभी शाकाहारी आईटीसी फ्रोजन फूड की तरह यह फ्रोजन फूड भी हरे और काले रंग की प्लास्टिक पाउच में आते हैं। 210 ग्राम पैक की कीमत 130/- रुपए है जिसमें 15 पीस दही कबाब आते हैं।

आकार और साइज – आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब का आकार और साइज एक जैसा था। सभी कबाब की स्थिरता एक जैसी थी। आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब का आकार गोल था और इनमें मेथी के बड़े-बड़े पत्ते दिख रहे थे।

कैसे पकाएं – पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब को तवा पर पका सकते हैं। कबाब को तवा पर तेल के साथ 4 मिनट तक पकाने और समय-समय पर पलटने की सलाह दी गई है। 

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पकाने से पहले- img. credit- mishry.com
आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पकाने से पहले- img. credit- mishry.com

हमने कैसे बनाया – मिश्री मुख्यालय में हमने पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पकाएं हैं। हमने नॉन-स्टिक पैन पर तेल डाला और दही कबाब पकाएं। आईटीसी के बाकी फ्रोजन फूड की तरह इन्हें फ्रिजर से निकालकर तुरंत बनाएं। हमने गोल्डन ब्राउन होने तक दही कबाब पकाएं। हमने देखा कि मीडियम गैस पर कबाब अच्छे से पकते हैं।

स्वाद और टैक्शर – जब हम दही पका रहे थे तब हमारी टेस्ट किचन काली मिर्च की खुशबू से भर गई थी। आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पर ब्रेड के टुकड़े नहीं है और टैक्शर परफेक्ट है। आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब सोफ्ट हैं और मुंह में जाते ही पिघल जाते हैं। काली मिर्च की खुशबू और स्वाद अच्छा है लेकिन कम मिर्च खाने वाले लोगों के लिए ज्यादा मिर्च हो सकती है। फ्रोजन फूड होने के बावजूद इनका स्वाद ताज़ा लगता है। कबाब में दही का स्वाद अच्छा है और खट्टा नहीं है।

आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पकाने के बाद- img.credit- mishry.com
आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब पकाने के बाद- img.credit- mishry.com
आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब का स्वाद ताज़ा है- img.credit- mishry.com
आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब का स्वाद ताज़ा है- img.credit- mishry.com

हमें अच्छा लगा कि दही कबाब डीप फ्राई करने की जरूरत नहीं है। इन्हें तवे पर थोड़े से तेल में पका सकते हैं। इसके साथ ही आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब में मसाले बैलेंस हैं और इन्हें पकाना भी आसान है। यह शाकाहारी कबाब घर की पार्टी के लिए अच्छे हैं। इंडियन मार्किट में अधिकतर फ्रोजन फूड आलू के बने होते हैं लेकिन आईटीसी मास्टरशेफ के फ्रोजन फूड विभिन्न प्रकार में उपलब्ध हैं जिन्हें कम समय में बना सकते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on आईटीसी मास्टरशेफ दही कबाब रिव्यू (ITC Masterchef Dahi Kebab Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *