पेपर बोट चिक्की रिव्यू (Paper Boat Chikki Review)
Paper Boat Chikki Review

पेपर बोट चिक्की रिव्यू (Paper Boat Chikki Review)

सर्दियां में अधिकतर लोगों का पसंदीदा स्नैक चिक्की होती है। क्या पेपर बोट की मूंगफली (Paper Boat Chikki) और तिल की चिक्की (Paper Boat Sesame Chikki) आपको पसंद आएगी? अधिक जानकारी के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें।

मिश्री रेटिंग
स्वाद
3 / 5
3
किफायती
3 / 5
3
हमारा अनुभव
3 / 5
3
3

Summary

चिक्की की पैकेजिंग सुविधाजनक है। एक चिक्की 6/- रुपए की है जो किफायती है। तिल की चिक्की में तिल का फ्लेवर अच्छा है और तिल अच्छे से भुने गए हैं। हमें पेपर बोट पीनट चिक्की बिल्कुल पसंद नहीं आई है। हमें गुड़ का स्वाद नहीं आ रहा था और चीनी बहुत ज्यादा थी। तिल की चिक्की का टैक्शर उम्मीद के अनुसार नहीं था। चिक्की सूखी और सख्त थी लेकिन आसानी से टूट जाती है। टैक्शर बिल्कुल भी खाने लायक नहीं लगता है।

भारत में चिक्की और सर्दियां- एक शानदार जोड़ी है। चिक्की, गजक या पट्टी बनाने के लिए आमतौर पर गर्म सामग्री का उपयोग किया जाता है जैसे कि मूंगफली, तिल, गुड़ और ड्राई फ्रूट। खाने के बाद मीठा खाने का मन करने पर या छोटी-छोटी भूख लगने पर चिक्की एक अच्छा ऑप्शन है। पेपर बोट 4 फ्लेवर में चिक्की लेकर आया है – चिक्की (मूंगफली), क्रश्ड पीनट चिक्की, ड्राई फ्रूट चिक्की और तिल की चिक्की। पेपर बोट चिक्की के 2 फ्लेवर का हमने रिव्यू किया है। रिव्यू में हम इनके स्वाद के बारे में जानना चाहते थे और यह भी कि क्या यह चिक्की लोकल किराना स्टोर से लाई गई चिक्की की जगह ले सकती हैं।

क्विक रिव्यू

Paper-Boat-Chikki

पेपर बोट चिक्की ने हमें निराश किया है।

कीमत – 300/- रुपए (एक चिक्की 6/- रुपए की)

1 बॉक्स – 50 चिक्की

एक चिक्की – 16 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

क्विक रिव्यू

paper-boat-sesame-chikki

पेपर बोट तिल की चिक्की का स्वाद मूंगफली चिक्की से बेहतर है लेकिन टैक्शर उम्मीद के अनुसार नहीं है।

कीमत – 300/- रुपए (एक चिक्की 6/- रुपए की)

1 बॉक्स – 50 चिक्की

एक चिक्की – 16 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
  • रंग नहीं मिलाए गए हैं।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 6 महीने की है।
  • एक चिक्की (16 ग्राम) से 79.60 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें रंग नहीं मिलाए गए हैं।
  • इसमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
  • यह ग्लूटेन फ्री है।
  • एक चिक्की (16 ग्राम) से 77.78 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

कीमत और पैकेजिंग – दोनों पेपर बोट चिक्की प्लास्टिक जार में आती हैं। एक चिक्की 16 ग्राम की है जिन्हें अलग – अलग पैक किया गया है। एक जार में 50 चिक्की हैं जिसकी कीमत 300/- रुपए है और एक चिक्की की कीमत 6/- रुपए है। पैकेजिंग सुविधाजनक है जिस कारण इसे कहीं भी कभी भी खा सकते हैं। लोकल स्टोर से एक चिक्की भी खरीद सकते हैं। अगर आपको पूरा डिब्बा चाहिए है तो ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

पेपर बोट चिक्की - तिल और मूंगफली
पेपर बोट चिक्की - तिल और मूंगफली

पेपर बोट चिक्की का क्विक रिव्यू (पीनट चिक्की)

सामग्री –  मूंगफली (50%), गुड़, चीनी, लिक्विड ग्लूकोज।

स्वाद और टैक्शर – जब हम गुड़ और मूंगफली के बारे में सोचते हैं तो हम गुड़ से कारमेल जैसी बटरीनेस चाहते हैं जो मूंगफली के क्रंच के साथ अच्छी लगती है। दुख की बात है कि ऐसा पेपर बोट की चिक्की के साथ नहीं था। चिक्की में गुड़ से ज्यादा चीनी का स्वाद आ रहा था जो बिल्कुल अच्छा नहीं था। गुड़ का स्वाद न के बराबर था। जो चिक्की हम बचपन में खाते थे जो क्रंची, चंकी, मूंगफली और गुड़ से बनी होती थी पेपर बोट की चिक्की वैसी बिल्कुल भी नहीं थी। हम लोकल स्टोर से पुरानी वाली चिक्की खाना ज्यादा पसंद करेंगे।

पेपर बोट चिक्की - मूंगफली
पेपर बोट चिक्की - मूंगफली

पेपर बोट चिक्की का क्विक रिव्यू (तिल कि चिक्की)

सामग्री – तिल के बीज (47%), गुड़, शुगर और लिक्विड ग्लूकोज।

स्वाद और टैक्शर – तिल पट्टी या तिल की गजक मूंगफली की गजक के मुकाबले सूखी होती है लेकिन टैक्शर क्रंची होता है जो मुंह में जाते ही पिघल जाती हैं। पेपर बोट की तिल की चिक्की सूखी और सख्त है और आसानी से टूट जाती है। हमें इसका टैक्शर और स्थिरता भी पसंद नहीं आई।

ज्यादातर चिक्की में तिल कड़वे होते हैं लेकिन पेपर बोट की तिल की चिक्की में तिल का स्वाद मीठा, प्राकृतिक और अच्छे से भुने हुए हैं। मूंगफली चिक्की के मुकाबले तिल की चिक्की में मिठास कम है जो अच्छा है। चिक्की का स्वाद रेवड़ी की तरह है जो मार्किट में मिलती है। जहां तिल की चिक्की का स्वाद सही है लेकिन टैक्शर सही नहीं है।

पेपर बोट चिक्की - तिल
पेपर बोट चिक्की - तिल
पेपर बोट चिक्की रिव्यू
पेपर बोट चिक्की रिव्यू

हमें मूंगफली चिक्की से ज्यादा बेहतर तिल की चिक्की लगी है। हम पेपर बोट पीनट चिक्की की सलाह नहीं देंगे और आप पेपर बोट की तिल की चिक्की भी ट्राई कर सकते हैं अगर आपको सख्त और आसानी से टूटने वाली तिल की चिक्की पसंद है। पेपर बोट कंपनी के कई प्रोडक्ट हैं जैसे कि जूस, मिल्कशेक या पांरपरिक ड्रिंक्स उपलब्ध हैं। लेकिन दुख की बात है कि पेपर बोट की चिक्की ने हमें निराश किया है और हम किराना स्टोर से चिक्की खरीदना पसंद करेंगे।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments