मैगी न्यू फ्लेवर रिव्यू (Chatpata Tomato, Desi Cheesy, Yummy Capsica – New Maggi Noodles)

मैगी न्यू फ्लेवर रिव्यू (Chatpata Tomato, Desi Cheesy, Yummy Capsica – New Maggi Noodles)

New Maggi Noodles

मैगी न्यू फ्लेवर रिव्यू (Chatpata Tomato, Desi Cheesy, Yummy Capsica – New Maggi Noodles)

यह तीनों फ्लेवर कितने स्वादिष्ट हैं यह जानने के लिए हमने इन्हें ट्राई और टेस्ट किया है। जिससे इन्हें खरीदने से पहले आप इनके बारे में जान सकें।

चाहे बच्चें हो या बड़े क्लासिक मसाला मैगी खाने से जो खुशी मिलती है उस खुशी को शब्दों में ज़ाहिर करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। जैसे ही कोई मैगी का नाम लेता है वैसे ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। हालांकि मैगी के कई फ्लेवर मार्किट में उपलब्ध हैं लेकिन इसके बावजूद अभी भी कई लोगों को वही क्लासिक मसाला मैगी पसंद है। हमने मैगी के तीन नए फ्लेवर ट्राई किए हैं – मैगी देसी चीज़ी, मैगी चटपटा टोमेटो और मैगी यम्मी कैप्सिका। इस रिव्यू से आप यह जान सकते हैं कि कौन- सा फ्लेवर कैसा है और इन सभी फ्लेवर का स्वाद कैसा है और क्या क्लासिक मैगी के अलावा हमारी कोई और पसंद बन सकता है। यह सारे जवाब इस रिव्यू से प्राप्त करें।

सभी पॉपुलर ब्रांड के इंस्टेंट नूडल्स का रिव्यू करने के बाद हमने सबसे स्वादिष्ट इंस्टेंट नूडल्स का पता लगा लिया है। और इस रिव्यू के विजेता हैं…

मैगी न्यू फ्लेवर से जुड़ी जरुरी बातें (Facts About Maggi’s New Range)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें ताड़ का तेल (palm oil) इस्तेमाल किया गया है।
  • इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं।
  • यह शाकाहारी प्रोडक्ट है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 8 महीने की है।

वीडियो – मैगी न्यू फ्लेवर रिव्यू

#फर्स्टइंप्रेशन मैगी के तीन नए फ्लेवर

कीमत और पैकेजिंग – मैगी के नए फ्लेवर सिंगल पैक और कॉम्बो में उपलब्ध हैं जिन्हें हमने अमेज़न से खरीदा है। पीले रंग के बॉक्स में तीन फ्लेवर के 12 पैक हैं (3 फ्लेवर x 4 पैक)। इस कॉम्बो की कीमत 180/- रुपए है।

Our box of Maggi’s new range
मैगी न्यू फ्लेवर बॉक्स
इमेज क्रेडिट – mishry.com

हमने सभी नए फ्लेवर ट्राई किए हैं और पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार इन्हें बनाया है। हमने मैगी में अलग से कोई मसाला नहीं डाला है क्योंकि हम सिर्फ मैगी का फ्लेवर ट्राई करना चाहते थे। इन तीनों फ्लेवर के बारे में हमारा यह कहना है।

Taste Test – Maggi Desi Cheesy, Maggi Chatpata Tomato, Maggi Yummy Capsica
मैगी के तीनों फ्लेवर
इमेज क्रेडिट – mishry.com

मैगी देसी चीज़ी रिव्यू (Maggi Desi Cheesy Review)

मैगी 2-मिनट नूडल्स – देसी चीज़ी पीले और नीले रंग की पैकेजिंग में आती है। जब हम देसी चीज़ी मैगी रिव्यू लैब में पका रहे थे तब हमारा रिव्यू लैब चेद्दार चीज़ की खुशबू से भर गया था। सभी अपनी सीट से उठकर देख रहे थे कि यह खुशबू कहां से आ रही है।

मैगी देसी चीज़ी टेस्ट मेकर में में चीज़ी पाउडर (चेद्दार चीज़ (10.9%), माल्टोडेक्सट्रिन) है। 100 ग्राम देसी चीज़ी मैगी में 439 किलो कैलोरी एनर्जी है।

स्वाद की बात करें तो इसमें ओरिगेनो और चीज़ फ्लेवर है जो अच्छा है। हल्का चेद्दार चीज़ फ्लेवर गर्म है। आमतौर पर चेद्दार चीज़ फ्लेवर स्नैक्स या नूडल्स में ज्यादा नमक हो सकता है जिस कारण इन्हें खाना मुश्किल हो सकता है। खुशी की बात है कि यहां ऐसा नहीं था। इस चीज़ फ्लेवर मैगी में बैलेंस था। जिन लोगों के चीज़ी मैगी पसंद है उन लोगों के लिए यह अच्छा फ्लेवर है।

Maggi 2-Minute Noodles – Desi Cheesy
मैगी देसी चीज़ी
इमेज क्रेडिट – mishry.com

मैगी चटपटा टोमेटो रिव्यू (Maggi Chatpata Tomato Review)

मैगी 2- मिनट नूडल्स चटपटा टोमेटो लाल और पीले रंग की पैकेजिंग में आता है। तीनों फ्लेवर में से इस फ्लेवर की खुशबू सबसे अच्छी थी और हम इसे जल्दी ट्राई करना चाहते थे।

टेस्टमेकर में डीहाइड्रेटेड टमाटर का सोलिड पेस्ट (टोमेटो पेस्ट 13.3%, एंटीकेकिंग ऐजेंट और नमक) है। 100 ग्राम मैगी चटपटी टोमेटो से 446 किलो कैलो एनर्जी मिलती है।

अगर आपको टमाटर का स्वाद पसंद है तो यह फ्लेवर आपके लिए है। मैगी के नए फ्लेवर में से चटपटा टोमेटो मैगी फ्लेवर से भरपूर है। यहां तक की यह फ्लेवर क्लासिक मसाला मैगी के सबसे करीब है। मसाले बैलेंस हैं और यह स्वादिष्ट और मसालेदार है। यह फ्लेवर बाकी दोनों फ्लेवर के मुकाबले सबसे ज्यादा फ्लेवर से भरपूर है।

Maggi 2-Minute Noodles Chatpata Tomato
मैगी चटपटा टोमेटो
इमेज क्रेडिट – mishry.com

मैगी यम्मी कैप्सिका रिव्यू (Maggi Yummy Capsica Review)

मैगी 2- मिनट नूडल्स यम्मी कैप्सिका हरे और पीले रंग के पैक में आता है। इसमें शिमला मिर्च की खुशबू स्ट्रोंग है और पहले बहुत ज्यादा खुशबू आती है लेकिन पकने के बाद खुशबू कहीं गुम हो जाती है।

टेस्टमेकर में शिमला मिर्च के अर्क का पाउडर (1%) है। 100 ग्राम मैगी- यम्मी कैप्सिका 446 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

जब हमने नूडल्स चखी तो हमें वो फ्लेवर नहीं मिला जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे। हालांकि हम अपनी प्लेट में डीहाइड्रेटेड शिमला मिर्च देख सकते थे लेकिन स्वाद नहीं आ रहा था। शिमला मिर्च का फ्लेवर बहुत कम था और हमें यह फ्लेवर अच्छा नहीं लगा है। बिना स्वाद वाली यह मैगी का फ्लेवर हमें सबसे कम पसंद आया है। रिव्यू के आखिर में सिर्फ इसी फ्लेवर की मैगी की प्लेट भरी हुई थी और हम इसे खाना नहीं चाहते थे।

Maggi 2-Minute Noodles Yummy Capsica
मैगी यम्मी कैप्सिका
इमेज क्रेडिट – mishry.com

मैगी ऐसी चीज नहीं है जिसे आप सेहत के लिए खा सकते हैं या फिर जब आप कैलोरी गिनते हैं। मैगी सुविधाजनक फूड है जब आपको कुछ आसानी से बनने वाला किफायती और स्वादिष्ट खाना है। मैगी को होस्टल लाइफ से जोड़ा जा सकता है। ऐसे बहुत लोग नहीं है जो क्लासिक मैगी के अलावा कुछ और पसंद करते हैं। लेकिन अगर आपको नए- नए फ्लेवर ट्राई करना पसंद है तो आप मैगी के यह नए फ्लेवर ट्राई कर सकते हैं। हमारी सलाह के अनुसार आप मैगी चटपटा टोमेटो और मैगी देसी चीज़ी ट्राई कर सकते हैं। मैगी यम्मी कैप्सिका हमारी सलाह देने वाली लिस्ट में नहीं है।

Maggi New Variants

मैगी न्यू फ्लेवर

हमें मैगी चटपटा टोमेटो और मैगी देसी चीज़ी पसंद आई है। हमें कैप्सिका फ्लेवर पसंद नहीं आया है।

कीमत – 180/- रुपए*

मात्रा – 12 मैगी पैक (4 x 3 फ्लेवर)

*कीमत रिव्यू के समय

आपको सूपी मैगी पसंद है या सूखी मैगी?

हमें कमेंट में जरुर बताएं।

मिश्री रेटिंग (0-5) – हमारी तरफ से मैगी न्यू फ्लेवर को 3 मिश्री मिलते हैं। चटपटा टोमेट को 4 मिश्री मिलते हैं। देसी चीज़ी को 3 मिश्री मिलते हैं। और यम्मी कैप्सिका को 2 मिश्री मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on मैगी न्यू फ्लेवर रिव्यू (Chatpata Tomato, Desi Cheesy, Yummy Capsica – New Maggi Noodles)

Your email address will not be published. Required fields are marked *