हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली रिव्यू (Haldiram’s Minute Khana – Rava Idli Review)

इंस्टेंट मिक्स में सबसे अच्छी बात इनकी सुविधा होती है। हल्दीराम रवा इडली इंस्टेंट मिक्स के बारे में और अधिक जानकारी यहां से प्राप्त करें।

घर में बनी गर्म- गर्म इडली के साथ स्वादिष्ट सांभर और चटपटी नारियल की चटनी- क्या बात है! रेडी-टू-कुक इंस्टेंट मिक्स की सुविधा के साथ कई कठिन रेसिपी अब घर में आसानी से बनाई जा सकती हैं। इंस्टेंट मिक्स में आपको सिर्फ पैक खोलना है और कुछ सामग्री के साथ बैटर तैयार करना है और इसके कुछ समय बाद डिश भी तैयार हो जाती है। हमने हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली ट्राई की है। रवा इडली इंस्टेंट मिक्स ट्राई करने का हमारा अनुभव कुछ ऐसा रहा है।

हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली (Haldiram’s Minute Khana – Rava Idli) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें आर्टिफिशियल रंग नहीं हैं।
  2. इसमें प्रिजरवेटिव नहीं हैं।
  3. इसमें गेंहू, सरसों और नट्स हैं।
  4. एक पैक से 25-30 इडली बनती हैं।

हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली

हल्दीराम रवा इडली परफेक्ट मिक्स है और आखिर में सोफ्ट और फल्फी इडली मिलती हैं।

मात्रा- 500 ग्राम, कीमत- 90/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली

पैकेजिंग- हल्दीराम रवा इडली इंस्टेंट मिक्स हरे- नीले रंग की पैकेजिंग में आती है। पैक के पीछे 3 स्टेप रेसिपी दी गई है जो आसान है। पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार आर्टिफिशियल रंग और फ्लेवर नहीं डाले गए हैं।

इसकी कीमत 90/- रुपए है और इसमें 25-30 इडली बन सकती हैं। हमें लगता है कि इस कीमत पर इडली की मात्रा सही मिल जाती है।

सामग्री की बात करें तो इसमें सूजी और चना दाल है। इसमें सूरजमुखी का तेल इस्तेमाल किया गया है। इंस्टेंट मिक्स में सामग्री देखी जा सकती है जैसे कि सरसों के बीज, रोस्टिड चना दाल, हरी मिर्च और करी पत्ता

विधि- पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने बैटर बनाया है। पैक पर बताया गया है कि 10-13 मिनट में इडली बन जाती है लेकिन इडली बनने में लगभग 20 मिनट लगते हैं।

रिजल्ट- इडली सुपर सोफ्ट और फल्फी हैं। चना दाल को अच्छे से रोस्ट किया गया है जिस कारण आपको अच्छा क्रंच मिलता है। सरसों के बीज, मिर्च और करी पत्ता से और फ्लेवर आ जाता है। हरी मिर्च के कारण इडली थोड़ी स्पाइसी लगती है। इडली में नमक सही मात्रा में है और बैलेंस मात्रा में फ्लेवर है। आमतौर पर सूजी से बनी इडली सूख जाती है लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। घर में बनी इडली के साथ आप घर में बनी नारियल की चटनी और सांभर मज़े से खा सकते हैं।

हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली

पैक पर दी गई जानकारी एकदम सही है बस इडली बनने का समय थोड़ा ज्यादा लगा है। अगर आपको यह नहीं पता है कि इडली कैसे बनाते हैं लेकिन इस्टेंट मिक्स की मदद से आप खुद इडली बना सकेंगे। हमारी तरफ से हल्दीराम रवा इडली को पूरे अंक मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Leave a Reply on हल्दीराम मिनट खाना- रवा इडली रिव्यू (Haldiram’s Minute Khana – Rava Idli Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*