मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू (Craving Restaurant Style Fried Rice? Instant Maggi Fried Rice Masala Is Here!)

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू (Craving Restaurant Style Fried Rice? Instant Maggi Fried Rice Masala Is Here!)

Maggi Fried Rice

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू (Craving Restaurant Style Fried Rice? Instant Maggi Fried Rice Masala Is Here!)

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला (Maggi Instant Fried Rice Masala – Chilli Garlic) ने चिली गार्लिक स्वाद देने का वादा पूरा किया है और घर की सुविधा में आप आसानी से रेस्टोरेंट- स्टाइल फ्राइड राइस खा सकते हैं।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

हमें फ्राइड राइस में मिर्च और लहुसन की खुशबू और फ्लेवर मिला है। वादे के अनुसार, फ्राइड राइस रेस्टोरेंट में मिलने वाली फ्राइड राइस के बेहद करीब थी। मैगी फ्राइड राइस मसाला को इस्तेमाल करना बेहद आसान है और चावल में मसाला अच्छे से मिक्स हो जाता है। अपनी सुविधा के अनुसार आप मसाले का उपयोग कर सकते हैं।

क्या आप रेस्टोरेंट स्टाइल चिली-गार्लिक फ्राइड राइस मिनटों में घर में बना सकते हैं? मैगी ने नए इंस्टेंट स्पाइस मिक्स लांच किए हैं जिससे आप अपने फेवरेट चाइनीज स्टाइल डिश घर में आसानी से बना सकते हैं। मैगी फ्राइड राइस के दो फ्लेवर हैं – क्लासिक वेज और चिली गर्लिक। हमने न्यू इंस्टेंट मैगी फ्राइड राइस मसाला – चिली गार्लिक फ्लेवर का रिव्यू किया है। रिव्यू करते समय हमने देखा कि क्या इस मसाले ने मिर्च और लहसुन का फ्लेवर देने का वादा पूरा किया है? क्या इससे हमें रेस्टोरेंट स्टाइल फ्राइड राइस मिलते हैं? आइए देखते हैं कि चिली गार्लिक फ्राइड राइस का स्वाद कैसा है? क्या यह स्वादिष्ट हैं?

क्विक रिव्यू

Maggi-Fried-Rice-Masala-Chilli-garlic

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला की मदद से हमने मिर्च और लहसुन फ्लेवर से भरपूर फ्राइड राइस बनाए हैं।

कीमत – 10/- रुपए*

मात्रा – 15 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • पांच मिनट में बन जाते हैं।
  • इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं।
  • इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 213 किलो कैलोरी मिलती है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 9 महीने की है।
  • इसमें मिल्क सोलिड, ग्लूटेन, सरसों और सोया हो सकते हैं।

मिक्सड मसाले (47.7%), [सूखे लहसुन (34%), लाल मिर्च के टुकड़े (9.5%)], शिमला मिर्च अर्क, मसालों का मिश्रण, नमक, शुगर, फ्लेवर बढ़ाने वाला, ताड़ का तेल, एसिडिटी रेगुलेटर, डिहाइट्रेटेड धनिया के पत्ते (1%) और करी मसाले का मिश्रण (प्याज का अर्क, ताड़ का तेल, मिर्च का अर्क, अदरक का अर्क, लहसुन का अर्क, तिल का तेल)।

मैगी फ्राइड राइस मसाला चिली गार्लिक फ्राइड राइस का क्विक रिव्यू 

कीमत और पैकेजिंग – मैगी फ्राइड राइस मसाला मैगी के सिग्नेचर पीले रंग के पाउच में आता है। 15 ग्राम पाउच की कीमत 10/- रुपए है।

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला
मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला

हमने कैसे बनाई – टेस्ट करने के लिए हमने इंस्टेंट मैगी फ्राइड राइस मसाला के लिए फ्राइड राइस के दो बैच तैयार किए। दो बैच हमने इसलिए बनाए हैं क्योंकि हम देखना चाहते थे कि मसाले की कितनी मात्रा में हमें रेस्टोरेंट स्टाइल फ्राइड राइस मिलते हैं।

बैच 1 – पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने चावल उबाले और साइड में रख दिए। फिर हमने पैन में 1 कप कटी हुई सब्जियां डाली जैसे कि प्याज, गाजर और दो मिनट तक मिक्स किया। सब्जियां पकने के बाद हमने 2 कप से ज्यादा उबले हुए चावल डालें और फिर आधा पाउच मैगी फ्राइड राइस इंस्टेंट स्पाइस मिक्स (चिली गार्लिक) डाला। अच्छे से मिक्स करने के बाद हमने कुछ मिनट तक पकाया और फिर टेस्ट किया।

बैच 2 – हमने वेजिटेबल फ्राइड राइस पहले वाले तरीके से दोबारा बनाई और इस बार हमने फ्राइड राइस मसाला (स्पाइस मिक्स) की मात्रा दो गुनी कर दी और फिर टेस्ट किया।

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला से बनाए गए फ्राइड राइस
मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला से बनाए गए फ्राइड राइस

रंग, टैक्शर और खुशबू – इंस्टेंट मैगी फ्राइड राइस मसाला का रंग ब्राइट ऑरेंज है। जैसे ही हमने यह मसाला उबले हुए चावल पर डाला वैसे ही मसाला चावल पर अच्छे और आसानी से मिक्स हो गया। फ्राइड राइस में मसाले की गांठ नहीं बनी थी। बैच 1 में फ्राइड राइस का रंग हल्का लाल था वहीं दूसरे बैच में फ्राइड राइस का रंग गाढ़ा हो गया था। हमारी टेस्ट किचन में मिर्च और लहसुन की खुशबू फैल गई थी।

मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू
मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू

स्वाद – हम क्या ढूंढ रहे हैं? मिर्च और लहसुन का फ्लेवर, जिसका वादा किया गया है। क्या यह फ्लेवर हमें फ्राइड राइस में मिला? तीखी मिर्च और लहसुन की प्यारी खुशबू ने बेस्वाद फ्राइड राइस को फ्लेवर से भरपूर बना दिया था। 

जिन लोगों को कम मिर्च वाला खाना पसंद है वो पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार मसाला मिक्स कर सकते हैं। जिसका मतलब है कि 4 – 4 ½ कप चावल में एक पाउच मिक्स करें। जिन लोगों को ज्यादा मिर्च वाला खाना पसंद है वो अपनी पसंद के अनुसार मसाला की मात्रा मिक्स कर सकते हैं। अगर आप करी/ ग्रेवी डिश के साथ यह खा रहे हैं तो मसाले की मात्रा का खास ध्यान रखें। चिली चिकन, चिली पनीर आदि डिश के साइड में फ्राइड राइस खाते समय फ्राइड राइस मसाले की मात्रा का ध्यान रखें।

इस मसाले का उपयोग आसानी से कई तरह से किया जा सकता है। फ्राइड राइस में आप अपनी पसंद की सब्जियां डाल सकते हैं या फिर चिकन फ्राइड राइस बनाएं या अंडे की मदद से चिली गर्लिक अंडा फ्राइड राइस बनाएं। अगर आप घर की सुविधा में रेस्टोरेंट स्टाइल फ्राइड राइस खाना चाहते हैं तो आपको न्यू इंस्टेंट मैगी फ्राइड राइस मसाला (चिली गार्लिक) जरूर ट्राई करना चाहिए। 

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on मैगी इंस्टेंट फ्राइड राइस मसाला रिव्यू (Craving Restaurant Style Fried Rice? Instant Maggi Fried Rice Masala Is Here!)

Your email address will not be published. Required fields are marked *