चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस रिव्यू (Ching’s Secret – Schezwan Fried Rice Masala Review)

अगर उबले हुए चावल बच गए हैं तो चिंग्स शेज़वान फ्राइड राइस मसाला की मदद से चावल दोबारा खा सकते हैं। लेकिन क्या यह स्वादिष्ट बनते हैं?

भारत में अधिकतर लोगों ने चाइनीज खाने को देसी तरीके से खाया होगा जैसे कि नूडल्स, सूप, सॉस जैसे कि शेजवान सॉस। क्या आप जानते हैं कि शेजवान सॉस वास्तव में इंडो- चाइनीज कॉन्कोशन फ्यूजन है। जी हां, यह चीन में नहीं बनी है बल्कि यह भारत में बनी है। शेजवान सॉस बहुत स्पाइसी होती है और इसको सूखी लाल मिर्च, लहसुन और मसालों से बनाया जाता है। शेजवान सॉस का इस्तेमाल हाका नूडल्स या फिर अंडे वाले फ्राइड राइस में ऊपर डालकर कर सकते हैं। देसी चाइनीज इसके बिना अधूरा रहता है। चिंग्स सीक्रेट घर में चाइनीज खाना बनाने की सुविधा लेकर आता है। हमने चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस मसाला का रिव्यू किया है। इस प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने का हमारा अनुभव कुछ ऐसा रहा है।

चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस (Ching’s Secret – Schezwan Fried Rice Masala)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें गेंहू और सोया है।
  2. इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं।
  3. एक बार पैक खुलने के बाद बचे हुए मसाले को एयर टाइट डिब्बे में रखने की सलाह दी जाती है।

चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस

चिंग्स सीक्रेट शेजवान सॉस घर की सुविधा में चाइनीज खाना बनाने में मदद करता है।

कीमत- 30/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस

मसाला- जैसे ही हमने पैक खोला वैसे ही हमें लहसुन की खुशबू आती है। लहसुन की खुशबू को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है। मसाले का रंग नारंगी- ब्राउन है। यह पीसा हुआ पाउडर है और चीनी के छोटे-छोटे टुकड़ो को देखा जा सकता है। चिंग्स सीक्रेट शेजवान फ्राइड राइस मसाला में रंग लाने के लिए चुकंदर पाउडर का इस्तेमाल किया गया है और इसकी सामग्री लिस्ट में सूरजमुखी का तेल है।

चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस रिव्यू प्रोसेस के दौरान।

बनाने की विधि- रिव्यू करने के लिए हमने सबसे पहले चावल उबालें हैं। इसके लिए आप बचे हुए चावल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें आप गाजर, शिमला मिर्च, प्याज, बीन्स और पत्ता गोभी को हल्का फ्राई कर सकते हैं। सब्जियों को हल्का फ्राई करने के बाद हमने तीन कप उबले हुए चावल और 1/5 चम्मच चिंग्स सीक्रेट शेजवान फ्राइड राइस मसाला डाला है। डिश बनने के बाद हमने 4-5 मिनट बाद डिश चखी है।

शेजवान फ्राइड राइस फाइनल रिजल्ट।

स्वाद- चावल के ऊपर मसाला अच्छे से लग गया था। चावल मसालेदार थे। इसमें आप चिकन, अंडा, सब्जियां या फिर समुद्री खाना भी मिला सकते हैं। डिश में छोटी सी छोटी सामग्री स्वाद बना सकती है। इस कारण से घर में आप रेस्तरां स्टाइल स्वाद लेकर आ सकते हैं। इसको आप स्वादिष्ट ग्रेवी या फिर ऐसे ही खा सकते हैं।

पूरी तरह से देखा जाए तो चिंग्स सीक्रेट शेजवान फ्राइड राइस मसाला स्वादिष्ट मिक्स है जिसकी मदद से आप बचे हुए चावल स्वाद के साथ खा सकते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Story Tags :

Leave a Reply on चिंग्स सीक्रेट- शेजवान फ्राइड राइस रिव्यू (Ching’s Secret – Schezwan Fried Rice Masala Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*