अमूल चोकोमिनीस रिव्यू (Amul Chocominis Review)
Amul Chocominis Review

अमूल चोकोमिनीस रिव्यू (Amul Chocominis Review)

क्या अमूल चोकोमिनीस (Amul Chocominis) स्वादिष्ट हैं? इस रिव्यू से पता लगाएं।

मिश्री रेटिंग
स्वाद
3 / 5
3
3

Summary

हमें चोकोमिनीस में दूध का स्वाद अच्छा लगा है। जब आपका मन मीठा खाने का है तो यह मिनी स्नैक्स के रूप में अच्छा स्नैक्स है। आकर्षित होने के कारण यह बच्चों को पसंद आ सकती है। इसके अलावा हमें लगा कि मिठास का बैलेंस और अच्छी तरह से हो सकता था।

अमूल चॉकलेट के लिए हर हिंदुस्तानी के दिल में खास जगह है। खासकर उन लोगों के लिए जो 90 के दशक के हैं। हालांकि मार्किट में अमूल की कई नई चॉकलेट आसानी से उपलब्ध हैं लेकिन सिग्नेचर अमूल चॉकलेट के लिए हमेशा हमारा प्यार बरकरार रहेगा। इस बार हमने अमूल चोकोमिनीस का रिव्यू किया है जिससे आपको अमूल की मिल्क चॉकलेट की याद आ सकती है। अमूल चोकोमिनीस के बारे में हमारा यह कहना है।

क्विक रिव्यू

Amul-Chocominis

अमूल चोकोमिनीस में एक्स्ट्रा मिठास है। छोटे साइज की चॉकलेट बच्चों को पसंद आ सकती है।

कीमत – 120/-रुपए*

मात्रा – 230 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 12 महीने की है।
  • इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 545 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।
  • इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं।

शुगर, हाइड्रोजनेटेड वेजिटेबल फैट (ताड़ की गिरी का तेल) (Palm kernel oil), मिल्क सोलिड, कोको सोलिड, प्रमाणित पायसीकारी (Permitted emulsifiers)। इसमें फ्लेवर मिलाए गए हैं (आर्टिफिशियल फ्लेवर – वनिला)।

अमूल चोकोमिनीस का क्विक रिव्यू

कीमत और पैकेजिंग – अमूल चोकोमिनीस पारदर्शी प्लास्टिक बॉक्स में आती हैं जिस पर ब्राउन लेबल है। सभी चोकोमिनीस अलग- अलग पैक की गई हैं। अमूल चोकोमिनीस के 250 ग्राम पैक की कीमत 120/- रुपए है।

अमूल चॉकलेट
अमूल चॉकलेट

देखने में – अमूल चॉकलेट बॉक्स खोलते ही हमने देखा कि सभी चॉकलेट अलग- अलग आकार की हैं। कुछ अंडे की आकार की हैं वहीं कुछ गोल आकार की हैं।

स्वाद – मिल्क चॉकलेट को ‘मिल्क’ कब कहा जाता है? मिल्क चॉकलेट ज्यादा मीठी होती हैं और कोको की मात्रा कम होती है। वहीं डार्क चॉकलेट में दूध नहीं होता है और मिल्क चॉकलेट के मुकाबले ज्यादा कड़वी होती हैं। जब हम मिल्क चॉकलेट का रिव्यू करते हैं तब हम चॉकलेट में मिल्कीनेस ढूंढते हैं जो मुंह में महसूस होती है।

अमूल चॉकलेट - अलग-अलग आकार
अमूल चॉकलेट - अलग-अलग आकार

अमूल चोकोमिनीस में मिल्की स्वाद बहुत अच्छा है जिससे पुराने दिनों की याद ताज़ा हो जाती है। लेकिन चॉकलेट का टैक्शर सख्त है जो मुंह में पिघलता नहीं है। चोकोमिनीस बहुत मीठी है और उन लोगों के लिए नहीं हैं जिन्हें चॉकलेट कम मीठी पसंद हैं। उन लोगों के लिए अमूल की शुगर फ्री डार्क चॉकलेट उपलब्ध है।

अमूल चॉकलेट रिव्यू
अमूल चॉकलेट रिव्यू

मिश्री बच्चों का रिव्यू – यह प्रोडक्ट बच्चों के लिए है तो उनसे पूछना सबसे जरूरी हो जाता है। बच्चों को चॉकलेट बेहद पसंद है और बच्चों को इस प्रोडक्ट में मीठा ज्यादा नहीं लगा। वैसे भी हमने बच्चों से ज्यादा मीठा होने की शिकायत कभी नहीं सुनी है! अमूल चोकोमिनीस बच्चों के लंच में स्नैक्स के तौर पर दे सकते हैं।

क्या आपने यह प्रोडक्ट ट्राई किया है? अगर हां, तो हमें कमेंट में बताएं कि क्या आप हमारे रिव्यू से सहमत हैं?

FAQs

1.अमूल चोकोमिनीस में कितने पीस हैं?

एक बॉक्स चोकोमिनीस में लगभग 50 पीस हैं।

2.अमूल चोकोमिनीस की कीमत क्या है?

अमूल चोकोमिनीस के 250 ग्राम पैक की कीमत 120/- रुपए है।

3.अमूल की बेस्ट चॉकलेट कौन-सी है?

इस सवाल का जबाव हर एक इंसान का अलग- अलग होगा। अगर आपको डार्क तॉकलेट पसंद है तो अमूल की कई डार्क चॉकलेट उपलब्ध हैं। अगर आपको वेफर चॉकलेट पसंद है या फिर अमूल बादाम की चॉकलेट पसंद है तो अमूल की कई चॉकलेट आसानी से उपलब्ध हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments