विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस प्रीमिक्स रिव्यू (Wingreens Farms White Sauce Premix Review)
Wingreens Farms readymade white sauce

विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस प्रीमिक्स रिव्यू (Wingreens Farms White Sauce Premix Review)

विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस प्रीमिक्स (Wingreens Farms White Sauce Premix) की मदद से आपका खाना बनाने का अनुभव आसान हो सकता है। इसके साथ ही व्हाइट सॉस पाउडर हर्ब्स से भरपूर है।

मिश्री रेटिंग
सुविधा
4 / 5
4
फ्लेवर
4 / 5
4
4
SUPERB!

Summary

विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस मार्किट में उपलब्ध बेस्ट प्रीमिक्स में से एक है। इसका स्वाद और टैक्शर अच्छा है। इसमें हमें सूखे हर्ब्स पसंद आएं हैं जिससे डिश का फ्लेवर बढ़ जाता है।

व्हाइट सॉस बनाना सुनने में आसान लग सकता है लेकिन ऐसा नहीं है। दूध और बटर का अनुपात सही रखना, सही स्थिरता लेकर आना, सॉस में गांठ न बन जाए जैसी बातों का खास ध्यान व्हाइट सॉस बनाते समय रखना पड़ता है। व्हाइट सॉस को अंग्रेज़ी में ‘Béchamel sauce’ कहते हैं। इसका उपयोग कई तरह से किया जा सकता है जैसे कि सब्जियों के अलावा चिकन, पास्ता आदि।

आसान और सुविधाजनक तरीके से खाना बनाने के लिए विनग्रीन्स फार्म की कई सारे प्रीमिक्स उपलब्ध हैं। विनग्रीन्स फार्म ऑल-इन-वन व्हाइट सॉस विद हर्ब्स पाउडर के रूप में आता है। व्हाइट सॉस बनाने के लिए पाउडर में सिर्फ पानी डालना है और व्हाइट सॉस तैयार है। विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस रिव्यू में हमने कीमत, पैकेजिंग, पकाने के तरीके और कुछ रेसिपी के बारे में भी बात की है जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं।

क्विक रिव्यू

readymade-white-sauce

विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस पाउडर से कम समय में स्वादिष्ट पास्ता बना सकते हैं। अगर आप प्लेन डिश में फ्लेवर लाना चाहते हैं तो आप विनग्रीन्स फार्म व्हाइट सॉस इस्तेमाल कर सकते हैं।

कीमत – 150/- रुपए*

मात्रा – 50 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम में 458 किलो कैलोरी है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 6 महीने की है।
  • इसमें प्रकृतिक पदार्थ हैं।

मिल्क सोलिड, क्रीमर, एंटी केकिंग एजेंट, गाढ़ा करने वाला पदार्थ, स्टार्च, नमक, मैदा, डीहाइड्रेटेड सब्जियां, मिक्स मसाले, डीहाइड्रेटेड हर्ब्स।

विनग्रीन्स फार्म ऑल-इन-वन व्हाइट सॉस विद हर्ब्स पाउडर का क्विक रिव्यू

कीमत और पैकेजिंग – विनग्रीन्स फार्म की रेडीमेड व्हाइट सॉस दोबारा बंद होने वाले पाउच पैके में आती है। 50 ग्राम व्हाइट सॉस पाउडर की कीमत 150/- रुपए है।

सूखे पाउडर की जांच – जैसे ही हमने पाउच खोला वैसे ही हमें हर्ब्स की खुशबू आई। व्हाइट सॉस पाउडर में हम अच्छी मात्रा में सूखे हर्ब्स देख सकते हैं। पाउच में सामग्री को देखने के बाद हम कह सकते हैं कि इसका इस्तेमाल दो सर्विंग के लिए किया जा सकता है।

विनग्रीन्स फार्म की रेडीमेड व्हाइट सॉल पाउडर की जांच

हमने कैसे बनाया – पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने 200 एमएल पानी में 5 चम्मच व्हाइट सॉस पाउडर मिक्स किया। पाउडर से सॉस बनाने का प्रोसेस बेहद आसान था। सॉस मिक्स करने के लिए हमने पास्ता नूडल्स (tagliatelle pasta) का इस्तेमाल किया है। पास्ता से पानी निकालने के बाद हमने पास्ता में सॉस डाली और अच्छे से मिक्स किया।

विनग्रीन्स फार्म के पैक पर सलाह दी गई है कि पास्ता से पानी निकालने के बाद व्हाइट सॉस मिक्स करें और अपनी पसंद की स्थिरता मिलने तक पकाएं। इसके साथ ही आप पास्ता में उबली हुई सब्जियां, पनीर या चिकन भी मिक्स कर सकते हैं। क्रीमीनेस बढ़ाने के लिए चीज़ भी मिक्स कर सकते हैं। हमने सब्जियां, मीट, मसाले मिक्स नहीं किए हैं क्योंकि हम सिर्फ व्हाइट सॉस का फ्लेवर और स्थिरता देखना और चखना चाहते थे।

विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस बनाते समय
विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस बनाते समय
विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस में पास्ता मिक्स करते समय
विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस में पास्ता मिक्स करते समय

हमारा अनुभव – पास्ता का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। विनग्रीन्स फार्म की व्हाइट सॉस के साथ हमारा अनुभव अच्छा था। शुरू से लेकर आखिर तक, इसका उपयोग करना बेहद आसान था। व्हाइट सॉस बनानी बेहद आसान थी ही इसके साथ ही सॉस की खुशबू, स्थिरता, स्वाद और रंग लाजवाब था। इसकी मदद से व्हाइट सॉस बनाने में हमें 5 मिनट से कम समय लगा है।

इसमें सबसे अच्छी बात हमें यह लगी कि इसके साथ अलग- अलग सामग्री के अनुपात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। एक पैक से दो लोगों के लिए पास्ता सॉस बना सकते हैं। अपनी पसंद के अनुसार आप पास्ता और व्हाइट सॉस का अनुपात कर सकते हैं।

विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस से पास्ता बनकर तैयार
विनग्रीन्स फार्म रेडीमेड व्हाइट सॉस से पास्ता बनकर तैयार

विनग्रीन्स फार्म की व्हाइट सॉस की मदद से आप मिनटों में स्वादिष्ट व्हाइट सॉस बना सकते हैं। अगर आपको सुबह समझ नहीं आ रहा है कि क्या बनाएं या थकान भरा दिन रहा या फिर बच्चों के लंच में क्या दें तो यह एक सुविधाजनक ऑप्शन हो सकता है। इसका स्वाद और स्थिरता परफेक्ट है। इसके साथ ही व्हाइट सॉस का इस्तेमाल कई तरह से कर सकते हैं। यह छोटे परिवार या अकेले रहने वालों के लिए अच्छा ऑप्शन है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments