5 दिलचस्प तरीके से पीनट बटर डाइट में शामिल करें (5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet)

5 दिलचस्प तरीके से पीनट बटर डाइट में शामिल करें (5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet)

5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet

5 दिलचस्प तरीके से पीनट बटर डाइट में शामिल करें (5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet)

सैंडविच और स्मूदी? नहीं! हम आपके लिए डाइट में पीनट बटर शामिल करने के पांच दिलचस्प तरीके (5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet) लेकर आएं हैं।

प्रोटीन और फैट से भरपूर, पीनट बटर फिटनेस के प्रति सतर्क रहने वालो का पसंदीदा स्नैक पार्टनर है। लेकिन स्मूदी और स्कूप के अलावा पीनट को किस तरह से खाया जा सकता है? क्या पीनट बटर और कई दिलचस्प तरीके से डाइट में शामिल किया जा सकता है?

पीनट बटर डाइट में शामिल करने के पांच तरीके से यहां से जान सकते हैं। हम पीनट बटर सैंडविच और कुकीज़ की बात नहीं कर रहे हैं। वादा रहा!

चाहे आप क्रीमी, क्रंची और क्रिस्पी पीनट बटर हो, इन रेसिपी में पीनट बटर का इस्तेमाल लाजवाब तरीके से डाइट में शामिल किया जा सकता है।

1. ओट्स और पीनट बटर लड्डू

लड्डू प्यार है! बूंदी, बेसन और नारियल, हम कभी लड्डू को मना नहीं कर सकते हैं। अगर हम कहें कि इसे सेहतमंद और प्रोटीन से भरपूर बनाया जा सकता है तो कैसा रहेगा? पीनट बटर लड्डू बनाने के लिए आपको सिर्फ मुठ्ठी भर सामग्री चाहिए जैसे कि रोल्ड ओट्स, शहद या कसा हुआ गुड़, पीनट बटर और बारीक कटे हुए नट्स। अगर आपको नारियल पसंद है तो नारियल भी डाल सकते हैं।

2. पीनट बटर डिप

चिप्स और क्रेकर्स भूल जाएं! फ्रूट स्टिक विद पीनट बटर न्यू ट्रेंड है। चॉकलेट चिप्स और मोटे बादाम के टुकड़े एक्स्ट्रा लेयर के लिए शामिल करें। आप मायफिटनेस चॉकलेट पीनटर बटर (क्रिस्पी) का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसका रिव्यू हमने पहले किया था। इसका क्रिस्पी टैक्शर, भरपूर मात्रा में राइस क्रिस्प्स से अच्छा टैक्शर शामिल होता है और साथ ही क्रीमी पीनट बटर से कुछ अलग मिलता है।

पीनट बटर खाने के लाजवाब तरीके
पीनट बटर खाने के लाजवाब तरीके

3. टोफू पीनट बटर स्टिक्स

टोफू और पीनट बटर, दोनों ही प्लांट – बेस्ड प्रोटीन के आधार हैं। वेगन या जो लोग डेयरी प्रोडक्ट नज़रअंदाज करते हैं, इस रेसिपी की मदद से आप लाजवाब तरीके से पीनट बटर डाइट में शामिल कर सकते हैं।

पीनट बटर, तेल, मिर्च, अदरक, लहसुन, सोय सॉस और विनेगर डालें। अच्छे से मिक्स करें। लंबे, पतले टोफू काटें और मिश्रण में डालें। नॉन- स्टिक पैन या ग्रिल पैन में ब्रश से तेल लगाएं और सभी तरफ से टोफू पकाएं।

4. थाई स्टाइल पीनट बटर सीख

चिकन या पनीर और वेजी सीख स्वादिष्ट स्नैक होते हैं। अपनी पसंद का प्रोटीन चुनें, जैसे कि चिकन, टोफू या पनीर, सब्जियां। हम ब्रोकली, प्याज और बेल पेपर की सलाह देते हैं। अब पीनट बटर डालें, मेरिनेट करें और फिर ग्रिल करें।

पीनट बटर खाने के कई तरीके
पीनट बटर खाने के कई तरीके

5. रागी और पीनट बटर बर्फी

यह बर्फी कैल्शियम और प्रोटीन का अच्छा आधार है। रागी का आटा, तिल के बीज, पीनट बटर, घी और गुड़, लाजवाब मिश्रण है। बर्फी बनाने के लिए रागी का आटा पहले भुन लें ताकी बर्फी में सभी सामग्री अच्छे से मिक्स हो सके। पीनटर बटर से नटी फ्लेवर आता है जो आपको पसंद आएगा।

क्या आपने इससे पहले पीनट बटर की दिलचस्प रेसिपी ट्राई की है? पीनट बटर आप डाइट में कैसे शामिल करते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on 5 दिलचस्प तरीके से पीनट बटर डाइट में शामिल करें (5 Fun Ways To Add Peanut Butter To Your Diet)

Your email address will not be published. Required fields are marked *