वीबा ट्रूली टोमेटो केचप रिव्यू (Veeba Truly Tomato Ketchup Review)

Veeba Truly Tomato Ketchup Review

वीबा ट्रूली टोमेटो केचप रिव्यू (Veeba Truly Tomato Ketchup Review)

वीबा ट्रूली टोमेटो केचप में प्रेजरवेटिव नहीं हैं। लेकिन क्या यह स्वादिष्ट है? अधिक जानकारी के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
स्थिरता
4 / 5
4
टोमेटो पेस्ट की %
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

वीबा टोमेटो केचप गाढ़ी है और खुशबू स्ट्रोंग है। इसका फ्लेवर टैंगी से ज्यादा मीठा है और केचप में इस्तेमाल किए गए टमाटर का स्वाद ताज़ा लगता है। इस प्रोडक्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं।

सिंपल फ्राइज को जब केचप के साथ खाया जाता है तो यह स्वादिष्ट और लाजवाब फ्राइज बन जाती हैं। बिना सॉस के फ्राइज खाना अधूरा लगता है। हमें यह अच्छे से पता है कि सॉस या मसाले से किसी भी डिश का फ्लेवर तुरंत बदल जाता है। पूरी दुनिया में टोमेटो केचप सबसे आम है। क्या आपको पता है? केचप बनाने के लिए टमाटर से पहले मशरूम और एन्कोवी (नमकीन स्वाद की छोटी मछली) को मुख्य सामग्री के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। आज जो हम मसालेदार टोमेटो केचप खाते हैं यह काफी समय बाद आई है। मार्किट में इतने सारे टोमेटो केचप ब्रांड हैं और इनमें से एक ऐसी ब्रांड है जो प्रेजरवेटिव फ्री होने का दावा करती है, तो इसे ट्राई करना जरुरी हो जाता है। हमने वीबा ट्रूली टोमेटो केचप को इसके स्वाद और स्थिरता के लिए ट्राई की है और इस प्रोडक्ट के बारे में हमारा यह कहना है।

वीबा ट्रूली टोमेटो केचप से जुड़ी जरुरी बातें (Facts About Veeba Truly Tomato Ketchup)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें प्रेजरवेटिव, सिंथेटिक रंग और आर्टिफिशियल फ्लेवर नहीं हैं।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 12 महीने की है।
  • 100 ग्राम इस केचप में 39.20 ग्राम शुगर है।

क्या आपने हमारा बेस्ट केचप रिव्यू पढ़ा है? हमने 6 टोमेटो केचप ब्रांड का रिव्यू किया है। रिव्यू करते समय हमें नहीं पता है कि हम किस ब्रांड की सॉस को टेस्ट कर रहे हैं जिसके बाद विजेता चुना गया है।

#फर्स्टइंप्रेशन वीबा ट्रूली टोमेटो केचप

कीमत और पैकेजिंग – वीबा ट्रूली टोमेटो केचप लाल कांच की बोतल और सफेद लेबल के साथ आती है। 1 किलो पैक की कीमत 149/- रुपए है।

Veeba Truly Tomato Ketchup
वीबा ट्रूली टोमेटो केचप – पैकेजिंग
इमेज क्रेडिट – mishry.com

सामग्री – टोमेटो पेस्ट (29%), पानी, चीनी, लिक्विड ग्लूकोज, नमक, स्टार्च, एसिडिटी रेगुलेटर और मसाले। इस केचप में प्रेजरवेटिव नहीं हैं

खुशबू और स्थिरता – जैसे ही बोतल खोलते हैं तो आपको स्ट्रोंग टमाटर की खुशबू आती है जिसे नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसकी खुशबू से आपको कच्चे टमाटर और टोमेटो प्यूरी की याद आ सकती है। वीबा ट्रूली टोमेटो केचप की स्थिरता स्मूद है। कुछ केचप की स्थिरता पानी की तरह होती है वहीं कुछ की बहुत गाढ़ी होती है और इन दोनों से ही केचप खाने का अनुभव खराब हो सकता है। इसलिए सही स्थिरता का होना बेहद जरुरी है।

स्वाद –  जर्नल ऑफ एग्रीकल्चर एंड फूड केमिस्ट्री पेपर में ब्रिटिश सेलिब्रिटी शेफ हेस्टन ब्लूमेंथल के द्वारा बताया गया है कि टमाटर के छिलके के मुकाबले टमाटर के पल्प में उमामी स्वाद ज्यादा होता है। जब हम छोटे थे तो हमें चार बेसिक फ्लेवर के बारे में बताया गया था – मीठा, नमकीन, कड़वा और खट्टा। लेकिन पांचवा फ्लेवर भी है – उमामी। उमामी फ्लेवर को खट्टा फ्लेवर कह सकते हैं जिसका संबंध मीट- शोरबा से है। अमिनो एसिड ग्लूटामेट से भरपूर फूड्स जैसे कि चीज़, सोय सॉस, मशरूम, फिश सॉस, ग्रेवी, शोरबा और टमाटर। हां, टमाटर! टमाटर उमामी फ्लेवर का सबसे अच्छा आधार है।

केचप का फ्लेवर मसालेदार होने के मुकाबले मीठा है और इसमें टमाटर का स्वाद ताज़ा लगता है। टमाटर के बीज से मिलने वाला उमामी फ्लेवर – हल्का मलाईदार, फ्रूटी फ्लेवर साफ- साफ मौजूद है जिससे पूरी तरह से स्वाद अच्छा हो जाता है।

Veeba Truly Tomato Ketchup has no preservatives
वीबा ट्रूली टोमेटो केचप की स्थिरता
इमेज क्रेडिट – mishry.com

पूरी तरह से देखा जाए तो हम सराहना करते हैं कि इस केचप में कोई प्रेजरवेटिव, सिंथेटिक रंग या आर्टिफिशियल फ्लेवर नहीं है। अगर आपको केचप की नई ब्रांड ट्राई करनी है तो वीबा ट्रूली टोमेटो केचप एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

veeba-truly-tomato-ketchup

वीबा ट्रूली टोमेटो केचप

टमाटर का ताज़ा स्वाद और केचप की मिठास से टोमेटो केचप स्वादिष्ट बन जाती है।

कीमत – 149/- रुपए*

मात्रा – 1 किलो

*कीमत रिव्यू के समय

मिश्री रेटिंग (0-5) – हमारी तरफ से वीबा ट्रूली टोमेटो केचप को 4 मिश्री मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on वीबा ट्रूली टोमेटो केचप रिव्यू (Veeba Truly Tomato Ketchup Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *