रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक रिव्यू (Raw Pressery 18g Protein Milkshakes)

raw pressery

रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक रिव्यू (Raw Pressery 18g Protein Milkshakes)

अधिकतर सभी को मिल्कशेक पसंद होता है। खुशी दोगुनी तब हो जाती है जब मिल्कशेक प्रोटीन से भरपूर होता है। रॉ प्रेसरी मिल्कशेक लैक्टोस फ्री हैं लेकिन इनका स्वाद कैसा है?

साल 2020 में आपको हर जगह कई ब्रांड के कोल्ड प्रेस जूस, तेल और पौधो से संबंधित मिल्क मिलेंगे। एक्स्ट्रा वर्जन कोकोनट ऑयल, एलोवेरा, काले, ऑरेंज, गाजर का जूस, नट मिल्क आदि। कोल्ड प्रेस को लेकर इतनी लोकप्रियता क्यों बढ़ गई है भी जानना जरुरी है। मानक निष्कर्षण प्रक्रिया (standard extraction process) के मुकाबले कोल्ड प्रेस प्रोसेस में प्रोडक्ट के जरुरी आहार और एंजाइम बरकरार रहते हैं।

बड़े होने के बाद मिल्कशेक का सेवन बहुत ज्यादा नहीं होता है। छोटे में केले या फिर चॉकलेट मिल्कशेक अधिकतर पसंद आता था लेकिन कैलोरी जानने के बाद इनसे थोड़ा दूर रहना पड़ता है। इसके लिए आप ऑप्शन ढूंढने लगते हैं जो शुगर फ्री, फैट फ्री और साथ ही डेयरी फ्री हैं। कुछ साल पहले डेयरी फ्री मिल्कशेक के बारे में बात करना बेवकूफी लगती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। रॉ प्रेसरी मुंबई आधारित स्टार्टअप है जो ऑल गुड नो बैड का दावा करता है। हमने 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक के सभी फ्लेवर टेस्ट किए हैं- कोल्ड कॉफी, चोको मिंट और बनाना+हनी। यह सभी फ्लेवर प्रोटीन से भरपूर हैं और साथ ही यह लैक्टोस फ्री हैं।

क्या आप जानते हैं?
सबसे बड़ा मिल्कशेक इरा फ्रीहोफ के द्वारा 2000 में बनाया गया था। यह लगभग 6,000 गैलन का मिल्कशेक था (लगभग 5,000 सामान्य गिलास)।

रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक रिव्यू (Raw Pressery 18g Protein Milkshakes) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. यह मिल्कशेक 18 ग्राम प्रोटीन देते हैं। एक मिल्कशेक 200 एमएल है।
  2. यह सभी लैक्टेस फ्री हैं।
  3. यह शाकाहारी बेवरेज हैं।
  4. प्लास्टिक बोतल पुनर्चक्रण (recyclable) हैं।

रॉ प्रेसरी- कोल्ड कॉफी

अगर आपको कसरत के बाद स्ट्रोंग कॉफी और प्रोटीन चाहिए है तो यह ड्रिंक आपके लिए है।

कीमत- 80/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

रॉ प्रेसरी- चोको मिंट

प्रोटीन मिल्कशेक में पुदीने का फ्लेवर आपको फ्रेश कर देगा। बाकी सभी फ्लेवर में से यह हमारा फेवरेट है।

कीमत- 80/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

रॉ प्रेसरी- बनाना+हनी

हमारे रिव्यू में इस मिल्कशेक को सबसे कम स्कोर मिले हैं।

कीमत- 80/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक

टेस्टिंग रिव्यू के बारे में बात करने से पहले आपके लिए कुछ चीजों का जानना बेहद जरुरी है।

जब आप यह रिव्यू पढ़ेंगे तब आपके मन में यह सवाल जरुरी आएगा कि- क्या इसमें दूध है, तो यह कैसे लैक्टेस फ्री है? दूध में लैक्टेस मिलाया गया है, जो टूटकर लैक्टोस बन जाता है और लैक्टोस से गुजर रहे लोगों के लिए सुरक्षित बन जाता है।

पैक पर एमपीआई के बारे में भी बताया गया है। पैक पर इस्तेमाल किए गए बड़े-बड़े शब्द डरा सकते हैं लेकिन रॉ प्रेसरी ने इसे बहुत अच्छे से बताया है। मिल्क प्रोटीन आइसोलेट क्या होता है और क्या यह अच्छा है? एमपीआई में बहुत कम फैट और कार्बोहाइड्रेट होता है। यह हाई एमिनो एसिड से भरपूर होते हैं, बच्चों और बड़ो के द्वारा आसानी से पचाया जा सकता है। मिल्क प्रोटीन आइसोलेट (एमपीआई) कैसिइन को शुद्ध दूध में मट्टा अनुपात में बनाए रखता है।

इसमें जैव उपलब्धता (bioavailability) 90% से ज्यादा है। शरीर के द्वारा आसानी से पचाने वाले प्रोटीन की मात्रा को जैव उपलब्धता कहा जाता है। बाकी चीजों के मुकाबले एमपीआई को आसानी से अब्जॉर्ब किया जाता है।

यह किसके लिए है? यह शाकाहारी प्रोडक्ट है और इसमें हाई प्रोटीन सामग्री है। 9 से 18 साल की उम्र वाले बच्चें और बड़े-बूढे लोग रॉ प्रेसरी ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं।

आइए अब स्वाद की बात करते हैं।

रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक

रॉ प्रेसरी- कोल्ड कॉफी– रॉ प्रेसरी की यह ड्रिंक अच्छी है और इसकी स्थिरता गाढ़ी है। इसमें कॉफी का फ्लेवर स्ट्रोंग है। इसकी अच्छी बात यह है कि यह ज्यादा मीठी नहीं है। पीने पर यह भारी और गाढ़ी लगती है। स्थिरता को देखते हुए एक बोतल खत्म करना भी मुश्किल लग रहा था। पूरी तरह से देखा जाए तो ड्रिंक ताज़ा और फ्लेवर से भरपूर है।

रॉ प्रेसरी- चोको मिंट– कोल्ड कॉफी के मुकाबले चोको मिंट ड्रिंक की स्थिरता पतली है। जहां तक फ्लेवर की बात है वो स्वादिष्ट है। इसमें ताज़ा पुदीने का फ्लेवर है। यह कोल्ड कॉफी के मुकाबले हल्का है। चॉकलेट और पुदीने का फ्लेवर बराबर है, ऐसा नहीं लगता है कि एक फ्लेवर दूसरे फ्लेवर के ऊपर भारी है।

रॉ प्रेसरी- बनाना+हनी– आसान शब्दों में कहा जाए तो यह प्रोटीन मिल्कशेक स्वादिष्ट नहीं है। इसमें शहद का स्वाद बहुत ज्यादा है। हालांकि शहद और केले का मेल एक साथ बहुत अच्छे से काम करता है लेकिन हमारे लिए यहां यह मेल सफल नहीं हुआ है। कोल्ड कॉफी प्रोटीन मिल्कशेक के मुकाबले इसकी स्थिरता पतली है।

तीनों फ्लेवर के मिल्कशेक टेस्ट करने के बाद हमारा फेवरेट मिल्कशेक चोको मिंट है। अगर आप गर्मियों के लिए सेहतमंद ऑप्शन ढूंढ रहे हैं या फिर कसरत के लिए प्रोटीन बूस्ट की तलाश में हैं तो मार्किट में कई बेहतर ऑप्शन उपलब्ध हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on रॉ प्रेसरी 18 ग्राम प्रोटीन मिल्कशेक रिव्यू (Raw Pressery 18g Protein Milkshakes)

Your email address will not be published. Required fields are marked *