स्वादिष्ट टी टाइम स्नैक्स कौन-सा है? हल्दीराम चाय पूरी या गार्डन टी टाइम पूरी? (Which Is The Tastier Tea Time Snack? Haldiram’s Chai Puri Or Garden Tea Time Puri?)

दो पॉपुलर ब्रांड। हल्दीराम चाय पूरी और गार्डन टी टाइम पूरी के बीच फेस ऑफ में कौन विजेता बनेगा? पूरा रिव्यू यहां से पढ़ें।

भारत में टी टाइम तीन चीजों के साथ पूरा होता है- गर्म-गर्म चाय, बातें और स्नैक्स। रेगुलर रस्क, बिस्किट और नमकीन के अलावा चाय पूरी भी अधिकतर लोगों की पसंद बनती जा रही है। कुछ लोगो इनको मिनी- मठ्ठी भी कहते हैं और कुछ मठरी कहते हैं। हमने दो पॉपुलर ब्रांड की टी टाइम पूरी को शामिल किया है- हल्दीराम चाय पूरी और गार्डन टी टाइम पूरी। मिश्री ऑफिस में दोनों ब्रांड की चाय पूरी को टेस्ट किया गया है। आखिर में कई बार टेस्ट करने के बाद हमने गार्डन टी टाइम पूरी को विजेता के तौर पर चुना है। हमने विजेता इस बात पर चुना है कि इनका स्वाद कैसा है? बिना अचार और साइड डिश के साथ।

मिश्री टॉप पिक- गार्डन टी टाइम पूरी

गार्डन टी टाइम पूरी

हमारा विजेता देसी फ्लेवर से भरा हुआ है जो शाम की चाय के लिए परफेक्ट है।

कीमत- 44/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

किन कारण से गार्डन टी टाइम पूरी हमारा टॉप पिक है-
गार्डन टी टाइम पूरी सामान्य नमकीन स्टाइल बैग की पैकेजिंग में आती है। 160 ग्राम पैक की कीमत 44/- रुपए है।
स्वाद- टी टाइम स्नैक्स में स्वाद सबसे अहम होता है। पूरी क्रंची हैं और यह अच्छी बाइट देते हैं। इसमें जीरा और तिल का फ्लेवर है। इसमें मसाले बैलेंस तरीके से डाले गए हैं। इसको अकेले या फिर किसी और चीज़ के साथ खाने पर स्वादिष्ट लगते हैं। और चाय के साथ तो और भी बेहतर लगते हैं।
घर में मज़े से खाने के लिए यह प्रोडक्ट अच्छा है। अगर आप प्लेन पूरी या मठरी चाय के साथ खाना चाहते हैं तो गार्डन टी टाइम पूरी अच्छा ऑप्शन है।
टैक्शर- यह दावेदार ब्रांड के मुकाबले बड़ी है लेकिन भुरभुरी है। लेकि फ्लेवर सब कुछ सही कर देता है।

हल्दीराम चाय पूरी विजेता बनने से बहुत पीछे नहीं थी

200 ग्राम पैक कीमत 45/- रुपए है। हल्दीराम चाय पूरी मिक्स वेज अचार के साथ आती है जिसकी शेल्फ लाइफ 9 महीने की है। यह प्रोडक्ट प्लास्टिक ट्रे में आता है और इसमें टूटी हुई पूरी नहीं था। 100 ग्राम हल्दीराम चाय पूरी में 528 किलो कैलोरी एनर्जी है।

हल्दीराम चाय पूरी।

गार्डन टी टाइम पूरी के मुकाबले पूरी का साइज छोटा है।

इसमें अचार वही है जो आपको हल्दीराम स्टोर में मिक्स वेज अचार मिलता है। यह इसलिए अच्छा लग सकता है क्योंकि इसकी पैकेजिंग अच्छी है।

हल्दीराम चाय पूरी के पैक में अचार भी आता है।

इसको आप प्लेन भी खा सकते हैं या फिर अचार के साथ भी खा सकते हैं। इस तरह के स्नैक्स को सुविधा के तौर पर ट्रेवल करते समय, छोटे रोड ट्रिप और रातभर ट्रेन के सफर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

हल्दीराम चाय पूरी में अचार को ध्यान में रखते हुए मसाले डाले गए हैं। पूरी को अकेले खाने पर इनमें ज्यादा फ्लेवर नहीं लगता है लेकिन अचार के साथ खाने पर फ्लेवर बहुत अच्छे से आता है।

तुलना टेबल- हल्दीराम चाय पूरी और गार्डन टी टाइम पूरी

दोनों पूरी देखने में लगभग एक जैसी हैं। कीमत और कैलोरी भी लगभग एक जैसी हैं।

पैरामीटरहल्दीराम चाय पूरीगार्डन टी टाइम पूरी
कीमत45/- रुपए44/- रुपए
वजन200 ग्राम160 ग्राम
एक्स्ट्रामिक्स अचार साथ में आता हैसाथ में कुछ नहीं आता है
पैकेजिंगट्रेनमकीन बैग की तरह

रिव्यू प्रोसेस

रिव्यू के लिए हमने सबसे पहले मसाला चाय तैयार की है। मसाला चाय के साथ हमने एक के बाद एक ब्रांड की पूरी को टेस्ट किया है। इन दोनों ब्रांड की पूरी में टैक्शर और सूरत में ज्यादा फर्क नहीं था और ऐसे में कंफ्यूज हो जाना लाज़मी है। रिव्यू टीम के बीच बात-चीत और बहस होने के बाद हमने अपना विजेता चुना है। गार्डन टी टाइम पूरी प्लेन और चाय के साथ अच्छी लगी है वहीं हल्दीराम पूरी का स्वाद अचार के साथ बेहतर आया है।

आहार की बात करें तो दोनों में ट्रांस फैट है। इसलिए इनको कभी- कभी खाना ही सही है। हालांकि इनको रोजाना चाय के साथ खाने के लिए बनाया गया है, रोजाना खाने पर आपके वजन में अंतर आ सकता है।

ब्रांड रिव्यूड

इस रिव्यू के लिए हमने मार्किट में आसानी से मिलने वाली दो ब्रांड के प्रोडक्ट को शामिल किया है।

हल्दीराम चाय पूरी

गार्डन टी टाइम पूरी

रिव्यू करते समय किन बातों पर ध्यान दिया गया

रिव्यू करते समय हमने सिर्फ एक बात पर ध्यान दिया है वो है स्वाद। और साथ ही यह कि पूरी का स्वाद अचार के साथ और बिना अचार के कैसा आता है।

रिजल्ट

garden vs haldiram chai puri
गार्डन और हल्दीराम चाय पूरी

इस फेस ऑफ में विजेता चुनना हमारे लिए बहुत मुश्किल था। लेकिन बहुत ज्यादा मेहनत करने के बाद हमने गार्डन टी टाइम पूरी को अपना टॉप पिक चुना है।

गार्डन टी टाइम पूरी को अकेले खा सकते हैं। यह स्वादिष्ट है और इसमें सही तरीके के देसी फ्लेवर हैं जो शाम की चाय के साथ परफेक्ट लगते हैं। शाम की चाय को फ्लेवर से भरपूर बनाने के लिए गार्डन टी टाइम पूरी परफेक्ट है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Leave a Reply on स्वादिष्ट टी टाइम स्नैक्स कौन-सा है? हल्दीराम चाय पूरी या गार्डन टी टाइम पूरी? (Which Is The Tastier Tea Time Snack? Haldiram’s Chai Puri Or Garden Tea Time Puri?)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*