फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स: #फर्स्टइंप्रेशन (Frubites Dehydrated Chips: #FirstImpression)
frubites chips-mishry

फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स: #फर्स्टइंप्रेशन (Frubites Dehydrated Chips: #FirstImpression)

फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स- भारत के लिए यह कॉन्सेप्ट नया है। गोरमेट ब्रांड डिहाइड्रेटेड फलेक्स जरुर बनाती है लेकिन मीठे डिहाइड्रेटेड चिप्स का आइडिया अलग और नया है।

अपनी नई रेंज लेकर फ्रूबाइट्स आ गया है जिसमें डिहाइड्रेटेड फ्रूट बेस्ड चिप्स हैं। इस स्नैक्स को आप कभी भी खा सकते हैं क्योंकि इसमें ज़ीरो कैलोरी है। इन चिप्स को फलों को डिहाइड्रेट कर बनाया गया है और इसमें ग्लूटेन नहीं है। फ्रूबाइट्स, इनके हेल्दी होने का दावा करता है, साथ ही मार्किट में मौजूद फ्राइड खाने की चीजों से डिहाइड्रेटेड चिप्स को हेल्दी मानता है। स्नैक्स इंडस्ट्री के अनुसार इसका हर फ्लेवर फ्रेश और नया है और इसमें शुगर नहीं है।

फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स से जुड़ी जरुरी बातें

  1. इन चिप्स में ग्लूटेन नहीं है।
  2. इसमें प्रेजरवेटिव नहीं है।
  3. यह 100% प्राकृतिक स्नैक्स है।
  4. इसमें शुगर नहीं है।

फ्रूबाइट्स चिप्स के फ्लेवर

हम सभी फ्लेवर को ट्राए नहीं कर पाए लेकिन जो फ्लेवर हमें मिले हैं, उन फ्लेवर को टेस्ट कर यह रिव्यू तैयार किया है।

1. आम

इस प्रोडक्ट का मकसद आपको पूरे साल गर्मी के आम का स्वाद देने है। ब्रांड के द्वारा इसको स्वीट, फ्रेश और लंबे सफर के लिए अच्छा मानने का दावा किया गया है।

फ्रूबाइट्स ड्राएड अलफांसो मैंगो, 2×20 ग्राम मल्टीपैक

गर्मी के आम का स्वाद इस पैकेट से लें।

कीमत- 100/- रुपए*

*रिव्यू के समय

2. कस्टर्ड एप्पल

फ्रूबाइट्स के सभी फ्लेवर में से यह फ्लेवर सबसे अलग है। पैकेट के पीछे दी गई जानकारी के अनुसार इसको सीरियल्स के साथ भी खाया जा सकता है। कस्टर्ड एप्पल या फिर सीताफल का असली स्वाद दूध से बनी चीज़ जैसे कि स्मूदी के साथ खाने पर ही पता चलता है।

फ्रबाइट्स कस्टर्ड एप्पल, 2×20 ग्राम मल्टीपैक

इसका असली स्वाद सीरियल्स के साथ खाने पर आता है।

कीमत- 100/- रुपए*

*रिव्यू के समय

3. केला

केले के चिप्स साउथ इंडिया की पारंपरिक चिप्स हैं। इसके मीठे-नमकीन स्वाद के बारे में सभी जानते हैं। फ्रूबाइट्स में असली केले का स्वाद आता है।

फ्रूबाइट्स ड्राएड बनाना, 3×20 ग्राम मल्टीपैक

अब भारतीय पारंपरिक स्नैक्स को कभी भी और कहीं भी खाया जा सकता है।

कीमत- 55/- रुपए*

*रिव्यू के समय

4. जैकफ्रूट (कटहल)

फ्रूबाइट्स की मदद से अब आप पूरे साल कटहल के चिप्स खा सकते हैं वो भी बिना परेशान हुए। ब्रांड का दावा है कि यह क्रंची और स्वादिष्ट हैं।

फ्रूबाइट्स ड्राएड जैकफ्रूट, 2×16 ग्राम मल्टीपैक

जैकेफ्रूट (कटहल) के चिप्स अब आप पूरे साल बिना किसी परेशानी से खा सकते हैं।

कीमत- 100/- रुपए*

*रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स

फ्रूबाइट्स डिहाइड्रेटेड चिप्स का कॉन्सेप्ट भारत के लिए नया है। कुछ गोरमेट ब्रांड डिहाइड्रेटेड फलेक्स जरुर बनाती है लेकिन मीठे डिहाइड्रेटेड चिप्स का आइडिया अलग और नया है।

फ्रूबाइट्स के फ्लेवर लाजवाब हैं लेकिन थोड़े कंसंट्रेटेड हैं। हमें इनका ड्राए और पाउडर वाला टैक्शर पसंद नहीं आया है।

हालांकि हम यह समझते हैं कि डिहाइड्रेटेड चिप्स होने के कारण यह क्रंची और क्रिस्पी हैं। लेकिन कुछ फ्लेवर ज्यादा ही सूखे हैं। फ्रूबाइट्स मैंगो फ्लेवर मीठा है जैसा आम होता है और यह आपको फ्रैश आम की तरह ही लगेगा। लेकिन वही बात है कि यह सूखे हैं। इन सभी फ्लेवर में से हमें केले और जैकफ्रूट (कटहल) का फ्लेवर अच्छा लगा।

इसका अच्छा इस्तेमाल आप आईसक्रीम, पुडिंग या फिर ठंडे ओट्स के ऊपर डालकर भी कर सकते हैं। इनका क्रंची फ्लेवर स्मूदी, डेज़र्ट और सीरियल्स को अच्छा बना देगा।

इस बात का खास ध्यान रखें कि इनको हवाबंद डिब्बे में रखें। नमी होने के कारण यह गिले हो जाएंगे। हमारे चिप्स चिपचिपे हो गए थे।

अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों। अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे। हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments