प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज रिव्यू (Prasuma Original Pork Momos Review)

स्वादिष्ट, नाज़ुक, जूसी मीट पतले कवर में लिपटे हुए मोमोज को ही हमारे लिए असली मोमोज कहा जाता है। क्या प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज वैसे ही हैं जैसा हम चाहते हैं? अधिक जानकारी के लिए हमारा रिव्यू पढ़ें।

मोमोज! रसदार, मोटे मोमोज मसालेदार लाल चटनी में डूबे हुए। यह शब्द पढ़ते ही मुंह में पानी आ जाता है। मोमोज को स्टीम, फ्राई या पैन फ्राई किया जा सकता है।

लॉकडाउन के समय में हम स्ट्रीट फूड को सबसे ज्यादा याद कर रहे हैं और उनमें से एक है मोमोज। अधिकतर लोगों ने घर में मोमोज बनाने की कोशिश भी जरुर की होगी। कुछ लाजवाब निकलकर आएं होंगे वहीं कुछ का आकार गुजिया की तरह होगा। हमारी खुशी का ठिकाना नहीं था जब हमें फ्रोजन फूड में प्रसूमा की तरफ से मोमोज मिलें। हमने प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज को ट्राई किया है और इनके बारे में हमारा यह कहना है।

प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज (Prasuma Original Pork Momos) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें प्रिजरवेटिव नहीं हैं।
  2. 100 ग्राम पोर्क मोमोज में लगभग 224 किलो कैलोरी एनर्जी होती है।
  3. मोमोज अच्छे से पके हुए हैं और इनको सिर्फ गर्म करना है।
  4. प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज को माइक्रोवेव, स्टीम, पैन फ्राई या डीप फ्राई कर सकते हैं।

प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज

पतले कवर और फ्लेवर से भरपूर मीट के कारण सभी को यह बहुत पसंद आया है।

मात्रा- 24 मोमोज, कीमत- 395/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज

कीमत और पैकेजिंग- प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज दो साइज में आते हैं- 24 पीस (पार्टी पैक) और 10 पीस पैक। हमने 24 पीस पैक खरीदा है। पैकेजिंग के बारे में हम यह कहना चाहेंगे कि यह बहुत ताज़ा और आर्कषित है। इसका डिजाइन प्रीमियम लगता है, जिसको आप जरुर ट्राई करना चाहेंगे।

पैक खोलने के बाद- पैक में 24 फ्रोजन मीडियम साइज मोमोस हैं। यह रेडी-टू-ईट मोमोज हैं जिनको सिर्फ माइक्रोवेव, स्टीम या पैन फ्राई करना है।

मोमोज को पकाना- हमने मोमोज को स्टीमर में गर्म किया है। शुरुआत में मोमोज स्टिफ और फ्रोजन हैं जैसा इन्हें होना चाहिए। जैसे जैसे मोमोज गर्म होते हैं वैसे वैसे यह सोफ्ट होते जाते हैं। हमने एक बार में 6 से 7 मोमोज स्टीम किए हैं। जब पानी में से भाप निकलने लगी तब हमने मोमोज को 5 से 7 मिनट के लिए स्टीम किया है।

प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज स्टीमर में गर्म होते हुए।

कवर- पैक पर किए गए वादे के अनुसार कवर पतला है। आमतौर पर मोमोज का कवर (लोकल दुकान और होटल में भी) आपको मोटा मिलेगा और कोने आटे की तरह लगते हैं। शुक्र है कि यहां ऐसा कुछ भी नहीं है। यहां पर कवर पतला और लाइट स्थिरता के साथ है और स्टीम करने के बाद यह और भी सोफ्ट हो जातें है।

फिलिंग- आइए अब मोमोज की फिलिंग की बात करते हैं। हमारे पास पोर्क मोमोज का पैक था और इसके लिए हमारे पास सिर्फ एक शब्द है- स्वादिष्ट! फिलिंग में हल्का मसालेदार फ्लेवर है। मीट सोफ्ट और स्वादिष्ट है। मोमोज में प्याज के छोटे- छोटे टुकड़े भी हैं जिससे क्रंच आता है और मोमोज का टैक्शर और भी अच्छा लगता है। हमें यह भी बहुत अच्छा लगा है कि फिलिंग में ज्यादा नमक नहीं है जैसा कि कई बार हो जाता है। पूरी तरह से देखा जाए तो फिलिंग का फ्लेवर अच्छी तरह से बैलेंस किया हुआ है।

सॉस- 24 पैक के मोमोज के साथ डिपिंग सॉस के 2 पाउच आए हैं। चटनी की स्थिरता और स्वाद मसालेदार चिल्ली चटनी से ज्यादा कैचअप की तरह लगती है। सॉस का स्वाद हल्का मीठा और टमाटर जैसा है।

आखिर में कहा जाए तो प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज जूसी हैं जिनको फ्रोजन फूड के रुप में पाना बेहद मुश्किल है। क्योंकि कई बार बाहर का हिस्सा ज्यादा चबाना पड़ता है और अंदर की फिलिंग सूखी होती है।

सच कहा जाए तो मोमोज स्टीम होने के बाद बिल्कुल भी नहीं लगते हैं कि पैक से निकाले गए हैं। इनको होटल में मिलने वाले अच्छी क्वालिटी के मोमोज भी कह सकते हैं।

स्वादिष्ट और रसदार होने के कारण हम प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज की सलाह जरुर देंगे।

मिश्री की तरह से थम्स अप।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Leave a Reply on प्रसूमा ओरिजनल पोर्क मोमोज रिव्यू (Prasuma Original Pork Momos Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*