न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू - मिश्री (Neuherbs Instant Green Coffee Premix Review - Mishry)

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू – मिश्री (Neuherbs Instant Green Coffee Premix Review – Mishry)

Neuherbs Instant Green Coffee Premix Review

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू – मिश्री (Neuherbs Instant Green Coffee Premix Review – Mishry)

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स (Neuherbs Instant Green Coffee Premix) सुविधाजनक है और लेमन फ्लेवर मुलायम है।

मिश्री रेटिंग

पोषण लेबल
4 / 5
4
अनुभव
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स (Neuherbs Instant Green Coffee Premix) के दो फ्लेवर उपलब्ध हैं - लेमन और मिंट। हमने लेमन फ्लेवर ट्राई किया है जो आरामदायक और ताज़ा है। प्रीमिक्स का इस्तेमाल करना आसान है। ग्रीन कॉफी का सेवन गर्म या ठंडे पानी के साथ किया जा सकता है।

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स (Neuherbs Instant Green Coffee Premix) से जुड़ी अधिक जानकारी जैसे कि कीमत, पैकेजिंग, फ्लेवर और पोषण की जानकारी इस रिव्यू से प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रीन कॉफी क्या है? यह रेगुलर कॉफी से कैसे अलग है? ग्रीन कॉफी बनाने के लिए अनरोस्टेड कॉफी बीन्स का इस्तेमाल किया जाता है। रोस्टिंग प्रोसेस से कॉफी बीन्स में क्लोरोजेनिक एसिड कम हो जाता है जिससे फायदे कम हो जाते हैं। ग्रीन कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड की मात्रा ज्यादा होती है जिस वजह से ग्रीन कॉफी में कई फायदे होते हैं।

न्यूहर्ब्स, ब्रांड के कई सेहत से जुड़े प्रोडक्ट हैं जैसे कि ऑर्गेनिक एप्पल साइडर विनेगर, काढ़ा टी, बीज, प्रोबायोटिक्स और मल्टीविटामिन। हमने न्यूहर्ब्स की इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स (लेमन फ्लेवर) ट्राई की है। रिव्यू के दौरान हमने पोषण लेबल, सामग्री, कीमत, पैकेजिंग, फ्लेवर और उपयोगी जैसी बातों पर ध्यान दिया है। न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स के बारे में हमारा यह कहना है।

Neuherbs Instant Green Coffee Premix

विषय सूची

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स से जुड़ी जरूरी बातें

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स से जुड़ी जरूरी बातों के बारे में जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

1. उपलब्ध फ्लेवर

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स के दो फ्लेवर उपलब्ध हैं-

  • लेमन
  • मिंट

2. पैकेजिंग

जैसे ही आप ‘इंस्टेंट’ और ’प्रीमिक्स’ शब्द सुनते हैं तो आप सुविधा ढूंढते हैं। न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स हरे और सफे़द रंग के कार्टून में आती है।

कार्टून में 30 न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स के पाउच हैं। हर ऑरेंज रंग के पाउच में 3 ग्राम प्रीमिक्स है।

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स

3. मुख्य सामग्री

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स की मुख्य सामग्री कुछ इस प्रकार है – घुला देने वाला पदार्थ (Diluents), ग्रीन कॉफी बीन का अर्क, एस्कॉर्बिक एसिड, एसिडि रेगुलटर और एंटी- केकिंग एजेंट। इसमें एडेड फ्लेवर हैं।

यह प्रोडक्ट प्रेज़रवेटिव फ्री, ग्लूटेन फ्री और शुगर फ्री है – लेबल पर दी गई जानकारी के अनुसार।

घुला देने वाला पदार्थ (Diluents) क्या होता है? अधिक जानकारी के लिए हमने बॉक्स पर दिए गए ‘आस्क द एक्सपर्ट’ नंबर पर हमने फोन किया। सबसे पहली बात की हेल्प लाइन सच में काम करती है! और यह जानकर अच्छा लगा।

मिली हुई जानकारी के अनुसार – ‘घुला देने वाला पदार्थ (Diluents) साथ देने वाला एजेंट होता है जिसे ग्रीन कॉफी में गाढ़ापन बरकरार रखने के लिए मिक्स किया जाता है। इसका सेवन करना सुरक्षित है।’

4. कीमत

एक बॉक्स में 30 पाउच आते हैं जिसकी कीमत 440/- रुपए है।

5. पोषण की जानकारी

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स के 1 पाउच (3 ग्राम) से 10.8 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है। शुगर, प्रोटीन और फैट की मात्रा 0 ग्राम है।

पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार, प्रोडक्ट का इस्तेमाल मेडिकल उपयोग के लिए नहीं किया जा सकता है। गर्भवति और नर्सिंग महिलाओं के लिए नहीं है। 18 साल से कम उम्र वाले लोगों के लिए नहीं है। अगर आपको किसी तरह की सेहत से जुड़ी दिक्कत है तो इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। पॉलीओल्स का रेचक (laxative) प्रभाव हो सकता है।

6. उपयोग की दिशा

पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार – 

  • 1 पाउच की सामग्री एक कप (100-150 एमएल) पानी में मिक्स करें।
  • अच्छे से मिक्स करें।
  • कॉफी तैयार है।
  • कोल्ड कॉफी के लिए बर्फ डाल सकते हैं।

हमने गर्म पानी के साथ ट्राई की है।

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू करते समय किन जरूरी बातों का ध्यान रखा गया

ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स का रिव्यू करते समय किन जरूरी बातों का ध्यान रखा गया? न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू के दौरान जिन बातों का ध्यान रखा गया है वो इस प्रकार हैं –

1. स्वाद और फ्लेवर का बैलेंस

पारंपरिक रोस्टेड कॉफी के मुकाबले ग्रीन कॉफी का स्वाद हल्का होता है। अच्छे से बनाई ग्रीन कॉफी कड़वी नहीं होती है और गाढ़ी होती है।

हम देखना चाहते थे कि क्या न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स में यह खूबियां हैं। इसके अलावा यह लेमन फ्लेवर है। क्योंकि कॉफी और लेमन दो ऐसे फ्लेवर हैं जिन्हें एक साथ लाने के लिए कोई सोच भी नहीं सकता है। क्या यह दोनों फ्लेवर एक साथ अच्छे से आते हैं? क्या कॉफी का स्वाद अच्छा है? हम हैरान रह गए थे।

2. खुशबू

कॉफी की खुशबू रोस्टिंग प्रोसेस के बाद ही आती है। ग्रीन कॉफी बिना रोस्ट किए कॉफी बीन्स से बनी है जिस वजह से इनकी खुद की स्ट्रांग खुशबू नहीं होती है। तो खुशबू अब लेमन फ्लेवर पर आकर रुक जाती है। क्या हमें लेमन फ्लेवर की खुशबू आ रही थी? फ्लेवर और खुशबू कितनी ताज़ा है?

3. सुविधाजनक

इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना कितना सुविधाजनक है? क्या इसे कहीं भी और कभी भी बना सकते हैं? क्या ग्रीन कॉफी बनाने के लिए किसी और सामग्री की भी जरूरत है?

4. कीमत

कॉफी प्रीमिक्स की कीमत क्या है? क्या इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी है?

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स (लेमन फ्लेवर) प्रोडक्ट की जानकारी
कीमत 440/- रुपए
मात्रा 30 पाउच x 3 ग्राम (एक पाउच)
पाउच की संख्या 30 पाउच
शेल्फ लाइफ 18 महीने
कैलोरी (एक सर्व में) 10.8 किलो कैलोरी

 

ग्रीन कॉफी पाउडर बारीक, सफे़द रंग का पाउडर था। सूखे प्रीमिक्स में नींबू की खुशबू नहीं थी। न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू के लिए हमने इसे 150 एमएल गर्म पानी में ट्राई की थी। गर्म पानी में पाउडर बहुत अच्छे से घुल गया था। मिश्रण का रंग हल्का पीला था।

हमने इससे पहले कॉफी और लेमन फ्लेवर की जोड़ी नहीं देखी है। यह हमारे लिए यह नया है। क्या फ्लेवर ने अच्छे से काम किया है? हैरानी की बात है, हां! ग्रीन कॉफी का खुद का स्ट्रांग फ्लेवर नहीं होता है, लेमन फ्लेवर से बेवरेज को ताज़ा करने देने वाला असर मिला है।

यह हल्का और ताज़ा कर देने वाला मिश्रण है जो बारिश के दिनों में, शाम के समय या भारी खाना खाने के बाद अच्छे से काम कर सकता है। इसके साथ ही यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि इस बेवरेज का सेवन ‘स्वादिष्ट’ फ्लेवर की वजह से नहीं किया जा सकता है बल्कि इस बेवरेज से फायदे लेने के लिए किया जा सकता है।

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स सफे़द रंग का पाउडर है
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स सफे़द रंग का पाउडर है
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स - सूखा पाउडर
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स - सूखा पाउडर
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी में मुलायम लेमन फ्लेवर है
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी में मुलायम लेमन फ्लेवर है
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी का मिश्रण साफ है
न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी का मिश्रण साफ है

विशेषताएं

  • 1 कार्टून में 30 पाउच आते हैं।
  • एक पाउच में 3 ग्राम कॉफी प्रीमिक्स है।
  • शेल्फ लाइफ – 18 महीने।
  • इसकी कीमत 440/- रुपए है।
  • यह प्रेज़रवेटिव फ्री है।
  • यह प्रोडक्ट ग्लूटेन और शुगर फ्री है।

अच्छी बातें

  • इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना सुविधाजनक है और बेवरेज बनाना आसान है।
  • गर्म पानी में पाउडर अच्छे से मिक्स हो जाता है।
  • लेमन फ्लेवर ताज़ा, हल्का और आरामदायक है।

किसके लिए बेस्ट है?

ग्रीन कॉफी फायदे से भरपूर होती है। अगर आप अपनी दिनचर्या में ग्रीन कॉफी शामिल करना चाहते हैं तो न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स सुविधाजनक ऑप्शन बन सकता है।

FAQs

1. इस इंस्टेंट कॉफी प्रीमिक्स का फोम फैक्टर क्या है? (What is the form factor of this instant coffee premix?)

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स पाउडर रूप में है। यह पानी में आसानी से घुल जाता है।

2. न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है? (How do you use Neuherbs instant green coffee premix?)

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स इस्तेमाल करना आसान है। कप में पाउच की सामग्री खाली करें और 100-150 एमएल गर्म पानी डालें। अच्छे से मिक्स करें और सेवन करें। बर्फ डालकर कोल्ड कॉफी का मज़ा भी ले सकते हैं।

3. क्या न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स वेट लॉस के लिए अच्छी है? (Is Neuherbs instant green coffee premix good for weight loss?)

वेट लॉस के लिए ग्रीन कॉफी को खासतौर पर जाना जाता है। लेकिन वजन कम करने के लिए बैलेंस डाइट और कसरत का होना भी जरूरी है। सिर्फ सप्लीमेंट वजन कम करने में मदद नहीं कर सकता है।

4. क्या न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स में शुगर है? (5. Does Neuherbs instant green coffee premix contain sugar?)

नहीं। न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स में शुगर नहीं है।

5. क्या न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स को ठंडे पानी में बना सकते हैं? (6. Can Neuherbs instant green coffee premix be used with cold water?)

हां। इससे कोल्ड कॉफी बना सकते हैं। पानी में पाउडर मिक्स होने के बाद बर्फ डालें और ठंडी कॉफी का सेवन करें।

आखिर में

हमारी अधिकतर बातें सेहत और वेट लॉस से जुड़ी होती हैं। और जल्दी से सही बॉडी वेट कैसे प्राप्त किया जाए! सेहतमंद दिनचर्या, बैलेंस डाइट और कसरत की सलाह दी जाती है।

न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स सिंगल यूज़ पाउच और सुविधा के साथ आता है। इसका सेवन गर्म पानी और ठंडे पानी के साथ किया जा सकता है। इसका लेमन फ्लेवर ताज़ा और आरामदायक है। यह प्रोडक्ट उन लोगों के लिए अच्छा है जो अपनी दिनचर्या में ग्रीन कॉफी का सेवन रोजाना करना चाहते हैं।

क्या आपने इससे पहले ग्रीन कॉफी ट्राई की है? हमें कमेंट में अपना अनुभव जरूर बताएं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on न्यूहर्ब्स इंस्टेंट ग्रीन कॉफी प्रीमिक्स रिव्यू – मिश्री (Neuherbs Instant Green Coffee Premix Review – Mishry)

Your email address will not be published. Required fields are marked *