हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप रिव्यू (Himalaya Quista Readymade Soup Review)

Himalaya Quista Soups Review

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप रिव्यू (Himalaya Quista Readymade Soup Review)

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप (Himalaya Quista Readymade Soup) ठंडी शाम के लिए अच्छा ऑप्शन है।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
स्थिरता
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

हमें अच्छा लगा कि हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप (Himalaya Quista Readymade Soup) के सभी प्रकार फ्लेवर से भरपूर हैं। यह किफायती हैं और साथ ही सुविधाजनक पैकेजिंग में आते हैं। इन सूप की स्थिरता घर में बने सूप की तरह है, फ्लेवर के साथ ताज़ा सब्जियों का स्वाद मिलता है जिस कारण से हम हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप की सलाह देते हैं।

इंस्टेंट सूप आमतौर पर गाढ़े होते हैं। इसके अलावा पेक्ड सूप का फ्लेवर औद्योगिक और सिथेंटिक लगता है। यह बात सच है कि पेक्ड सूप का मुकाबला घर में बने सूप से नहीं किया जा सकता है। गर्म और स्वादिष्ट सूप कई ब्रांड के द्वारा लाने की कोशिश की गई है जिस कारण से सूप प्रीमिक्स मार्किट में आसानी से उपलब्ध हैं। इस केटेगरी में हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप भी आ गया है। इस रिव्यू से पता लगाएं कि हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के फ्लेवर और स्थिरता कैसी है? हमने हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के चार फ्लेवर ट्राई किए हैं – मिक्स वेजिटेबल सूप, स्वीट कॉर्न सूप, कॉर्न स्पिनेच सूप और इंडियन स्पाइस सूप। हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के चार फ्लेवर के बारे में हमारा यह कहना है।

क्विक रिव्यू

Himalaya-Quista-Readymade-Soup-Review

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप की स्थिरता और स्वाद अच्छा है और घर में बने सूप की तरह लगते हैं।

कीमत – 15/- रुपए*

मात्रा – 12 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

  • हिमालय क्विस्टा हंगर फिक्स मिक्सड वेजिटेबल सूप
  • हिमालय क्विस्टा हंगर फिक्स स्वीट कॉर्न सूप
  • हिमालय क्विस्टा हंगर फिक्स कॉर्न स्पिनेच सूप
  • हिमालय क्विस्टा हंगर फिक्स इंडियन स्पाइस सूप

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के एक पाउच की कीमत 15/- रुपए है। एक पाउच में 12 ग्राम मिश्रण है। इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 12 महीने की है।

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के सभी पैक के पीछे दी गई जानकारी एक जैसी है।

  • बर्तन में एक पाउच की सामग्री खाली करें।
  • 150 एमएल ताज़ा उबाले हुए पानी में सूप का मिश्रण मिक्स करें।
  • अच्छे से मिक्स करने के बाद 1 मिनट के लिए साइड रखें और फिर मज़े से खाएं।
हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के हमने 4 फ्लेवर ट्राई किए हैं
हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप के हमने 4 फ्लेवर ट्राई किए हैं

सामग्री – प्रोटीन आधार (33%) [सोय प्रोटीन आइसोलेट, स्किमड मिल्क पाउडर और केसिनेट], पोटेटो स्टार्च, इनूलिन – प्रीबॉयोटिक फाइबर (10.2%), नमक, डीहाइड्रेटेड सब्जियां (9.8%) [गाजर (10.2%), हरी मटर (2.27%), फ्रेंच बीन्स (1.36%), गोभी (1.36%), प्याज का पाउडर (1%), लहसुन पाउडर (0.2%)], वेजिटेबल फैट (ताड़), माल्टोडेक्सट्रिन, सुक्रोज, खजूर का अर्क (1.4%), गाढ़ा करने वाला, फ्लेवर बढ़ाने वाला, कॉर्न स्टार्च, हाइड्रोलाइज्ड वेजिटेबल प्रोटीन, एसिडिटी रेगुलेटर,  लीकोरिस का अर्क (0.5%), एंटीकेकिंग एजेंट और चिवएस (chives)।

पोषण – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – मिक्सड वेजिटेबल सूप के 100 ग्राम से 330 किलो कैलोरी एनर्जी, 22.7 ग्राम प्रोटीन और 9.1 ग्राम डायटरी फाइबर मिलता है।

सूप के मिश्रण की जांच और खुशबू – सूखे सूप के मिश्रण की जांच करते समय डीहाईड्रेटेड सब्जियां दिखाई दे रही थी जैसे कि गाजर, हरी मटर और बीन्स। सूप पाउडर का रंग दबा हुआ पीला है। सूप पाउडर की खुशबू लहसुन की तरह है।

स्वाद – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – मिक्सड वेजिटेबल सूप में लहसुन का फ्लेवर सबसे ज्यादा लहसुन की तरह है। हालांकि सब्जियां अच्छे से रिहाइड्रेट नहीं हुई थी और फूली भी नहीं थी लेकिन इनका स्वाद अच्छा और अपने असली फ्लेवर के अनुसार था। सभी सब्जियों से सूप की अच्छी बाइट मिलती है। हमें सूप में घर में बने सूप जैसी स्थिरता और स्वाद अच्छा लगा है।

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – स्वीट कॉर्न सूप का क्विक रिव्यू

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप - सूखे मिश्रण की जांच
हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप - सूखे मिश्रण की जांच

सामग्री – प्रोटीन आधार (33%) [सोय प्रोटीन आइसोलेट, स्किमड मिल्क पाउडर और केसिनेट], पोटेटो स्टार्च, इनूलिन – प्रीबॉयोटिक फाइबर (10.2%), नमक, डीहाइड्रेटेड सब्जियां [गाजर (2%), स्वीट कॉर्न (4.7%)], वेजिटेबल फैट (ताड़), माल्टोडेक्सट्रिन, सुक्रोज, खजूर का अर्क (1.4%), गाढ़ा करने वाला, फ्लेवर बढ़ाने वाला, कॉर्न स्टार्च, हाइड्रोलाइज्ड वेजिटेबल प्रोटीन, एसिडिटी रेगुलेटर,  लीकोरिस का अर्क (0.5%), एंटीकेकिंग एजेंट और चिवएस (chives)।

पोषण – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – स्वीट कॉर्न सूप के 100 ग्राम से 328 किलो कैलोरी एनर्जी, 22.7 ग्राम प्रोटीन और 9.1 ग्राम डायटरी फाइबर मिलता है।

सूप के मिश्रण की जांच और खुशबू – सूखे सूप के मिश्रण की जांच करते समय डीहाईड्रेटेड कॉर्न देख सकते हैं। सूप पाउडर का रंग हल्का पीला है। सूप पाउडर की खुशबू लहसुन की तरह है।

स्वाद –  हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – स्वीट कॉर्न का स्वाद लहसुन जैसा है और उन सभी लोगों को पसंद आएगा जिन्हें लहसुन का फ्लेवर पसंद है। कॉर्न से सूप में मीठा स्वाद आता है। रीहाइड्रेटेड गाजर का स्वाद ताज़ा, क्रंची और मीठा है। नमक बैलेंस है और इसमें आपको अलग से कुछ मिलाने की जरूरत नहीं है।

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – कॉर्न स्पिनेच सूप

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप
हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप

सामग्री – प्रोटीन आधार (33%) [सोय प्रोटीन आइसोलेट, स्किमड मिल्क पाउडर और केसिनेट], पोटेटो स्टार्च, इनूलिन – प्रीबॉयोटिक फाइबर (10.2%), नमक, डीहाइड्रेटेड सब्जियां [ स्वीट कॉर्न (4.6%), पालक का पाउडर (4.2%), प्याज का पाउडर (1.4%)], वेजिटेबल फैट (ताड़), माल्टोडेक्सट्रिन, सुक्रोज, खजूर का अर्क (1.4%), गाढ़ा करने वाला, फ्लेवर बढ़ाने वाला, कॉर्न स्टार्च, हाइड्रोलाइज्ड वेजिटेबल प्रोटीन, एसिडिटी रेगुलेटर,  लीकोरिस का अर्क (0.5%), एंटीकेकिंग एजेंट और चिवएस (chives)।

पोषण – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – कॉर्न स्पिनेच के 100 ग्राम से 335 किलो कैलोरी एनर्जी, 22.7 ग्राम प्रोटीन और 9.1 ग्राम डायटरी फाइबर मिलता है।

सूखे पाउडर की जांच और खुशबू – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – कॉर्न स्पिनेच का रंग हल्का पिस्ता हरा है। हमें मिश्रण में सूखा कॉर्न देखते हैं। इसमें किसी भी हर्ब/ मसाले की खुशबू ज्यादा नहीं है।

स्वाद – घर में बनाए गए पालक के सूप में आखिर में हल्की कड़वाहट आती है और इस सूप में भी वैसा ही था। इसका फ्लेवर स्वादिष्ट है और कॉर्न के साथ इसका टैक्शर अच्छा हो जाता है। कॉर्न उतनी अच्छी तरह से नहीं फूलते हैं जितना फूलना चाहिए। सूप में मसाले बैलेंस हैं और इसकी स्थिरता घर में बनाए पालक के सूप की तरह है।

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – इंडियन स्पाइस सूप

सामग्री – प्रोटीन आधार (33%) [सोय प्रोटीन आइसोलेट, स्किमड मिल्क पाउडर और केसिनेट], पोटेटो स्टार्च, इनूलिन – प्रीबॉयोटिक फाइबर (10.2%), नमक, डीहाइड्रेटेड सब्जियां [ लहसुन का पाउडर(0.25%), गाजर (3.6%), प्याज का पाउडर (2.25%)], वेजिटेबल फैट (ताड़), माल्टोडेक्सट्रिन, सुक्रोज, खजूर का अर्क (1.4%), गाढ़ा करने वाला, फ्लेवर बढ़ाने वाला, कॉर्न स्टार्च, हाइड्रोलाइज्ड वेजिटेबल प्रोटीन, एसिडिटी रेगुलेटर,  लीकोरिस का अर्क (0.5%), एंटीकेकिंग एजेंट और चिवएस (chives)।

पोषण – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – इंडियन स्पाइस के 100 ग्राम से 332 किलो कैलोरी एनर्जी, 22.7 ग्राम प्रोटीन और 9.1 ग्राम डायटरी फाइबर मिलता है।

सूखे मिश्रण की जांच – हींग की खुशबू से हमें दाल तड़का की याद आ गई (हालांकि इसमें दाल नहीं है)। हम कुछ सब्जियां देख पा रहे थे जैसे कि गाजर और हरी धनिया के टुकड़े। सूप का रंग बेसन की तरह गहरा पीला है।

स्वाद – हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप – इंडियन स्पाइस में सुंदर मिर्च का फ्लेवर है। इसकी स्थिरता से घर में बने देसी स्पाइस सूप की याद आ जाती है। जिन लोगों को देसी फ्लेवर पसंद हैं उन लोगों को मिर्च और हींग का फ्लेवर इस सूप में पसंद आ सकता है।

आखिर में

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप रिव्यू
हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप रिव्यू

हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप हमें घर के स्वाद और स्थिरता के कारण पसंद आएं हैं। बाकी पेक्ड सूप की तरह हिमालय के सूप ठंडे होने के बाद भी गाढ़े नहीं होते हैं। सभी फ्लेवर मुख्य सामग्री साफ- साफ दिख रही थी। इंस्टेंट सूप का स्वाद ताज़ा है और सही मात्रा में मसाले हैं। हालांकि सब्जियां अच्छे से रीहाइड्रेट या फूलती नहीं है जैसे कि ताज़ा बने सूप में या रेस्टोरेंट सूप में फूलती हैं, लेकिन फिर भी इनका स्वाद ताज़ा और अच्छा लगता है।

अगर आपको सर्दियों में ठंडे मौसम में कुछ गर्म स्नैक्स चाहिए है तो हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप बाकी हमारे द्वारा टेस्ट किए सूप में से सबसे स्वादिष्ट हैं। जैसा कि हम हर पेक्ड फूड के बारे में कहते हैं कि यह रोजाना खाने के लिए नहीं हैं लेकिन इंस्टेंट मील के लिए अच्छा ऑप्शन हैं। छोटे पैकेजिंग के कारण इन्हें कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। सूप के पाउच को सिर्फ खोले, मिक्स करें और पिएं। हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप जरूर ट्राई करें।

क्या आपको पेक्ड सूप पसंद हैं? आपका फेवरेट क्या है – नूडल सूप, टोमेटो सूप, मनचोओ सूप या स्वीट कॉर्न सूप?

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on हिमालय क्विस्टा रेडीमेड सूप रिव्यू (Himalaya Quista Readymade Soup Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *