हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स रिव्यू (Haldiram’s Medu Vada Instant Mix Review)
medu-vada-feature-image

हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स रिव्यू (Haldiram’s Medu Vada Instant Mix Review)

हल्दीराम मिनट खाना- मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स को फ्राई कर हमारे रिव्यू लैब में टेस्ट किया गया है। क्या मेदू वड़ा के अंदर के टैक्शर ने हमारा दिल जीता है? आइए पता लगाते हैं।

सही आकार के क्रिस्प वड़ा के साथ नारियल की चटनी के बारे में सोचकर ही मज़ा आ जाता है। अगर आपको साउथ इंडियन खाना जैसे कि इडली और वड़ा पसंद है लेकिन इन डिश को शुरु से बनाना नहीं आता है, ऐसी स्थिति में इंस्टेंट मिक्स मदद के लिए हाज़िर रहते हैं। भारत में कई सारे ब्रांड के इंस्टेंट मिक्स उपलब्ध हैं लेकिन इन सभी में से बेस्ट चुनना भी अलग परेशानी है। हमने हल्दीराम मिनट खाना- मेदू वड़ा ट्राई किया है और इसको ट्राई करने के बाद हमारा यह कहना है।

क्या आपको इडली- सांभर पसंद है?
टॉप्स सांभर इंस्टेंट मिक्स और हल्दीराम ओट्स इडली इंस्टेंट मिक्स रिव्यू यहां से पढ़ें।

हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स (Haldiram’s Medu Vada Instant Mix) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें रंग और फ्लेवर नहीं हैं।
  2. इसमें प्रेज़रवेटिव नहीं हैं।
  3. एलर्जी की जानकारी- इसमें गेंहू हैं।
  4. हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स से 30-35 वड़ा बन सकते हैं।

हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स

हल्दीराम मिनट खाना- मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स से क्रिस्प वड़ा मिलते हैं।

मात्रा- 500 ग्राम, कीमत- 130/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन हल्दीराम मिनट खाना- मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स

हल्दीराम मिनट खाना- मेदू वड़ा आकर्षित गुलाबी पैकेजिंग में आते हैं। पैक की कीमत 130/- रुपए है और पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार 500 ग्राम पैक से 30-35 मेदू वड़ा बन सकते हैं।

पैक के पीछे साफ-साफ मेदू वड़ा बनाने की विधि की जानकारी दी गई है। अगर आप मेदू वड़ा पहली बार बना रहे हैं तो पैक पर दी गई जानकारी समझना आसान है। पहली बार मेदू वड़ा बनाने वाले को ध्यान में रखते हुए कोई भी मुश्किल शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया है। हमने बैटर तैयार किया और पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार मेदू वड़ा बनाया है।

हल्दीराम मेदू वड़ा इंस्टेंट मिक्स रिव्यू- पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार मेदू वडा बनाया गया है।

सामग्री- जैसे ही आप पैक खोलते हैं वैसे ही आपको हरी मिर्च और जीरा जैसी सामग्री दिखाई देती है। आमतौर पर उड़द की दाल और चावल के आटे की मदद से वड़ा बनाएं जाते हैं। वड़ा बनाने के लिए मैदा और ताड़ का तेल (palm oil) का इस्तेमाल किया जाता है जिसके बाद टैक्शर से जुड़ी परेशानी का जवाब मिल जाता है।

टैक्शर- हल्दीराम मेदू वड़ा बाहर से क्रिस्पी था लेकिन इसके अंदर के टैक्शर ने हमें निराश किया है जो सूखा था। वड़ा इतना घना था कि हमें आटे का स्वाद आ रहा था। जब मेदू वड़ा खाने की सोचते हैं तो आप आशा करते हैं कि वड़ा हल्का और फल्फी टैक्शर होना चाहिए लेकिन घना नहीं होना चाहिए। दुख की बात है कि टैक्शर ने हमारी इच्छा के अनुसार काम नहीं किया है।

स्वाद- जब आप वड़ा की पहली बाइट खाते हैं तब शुरुआत में आपको अदरक का स्वाद आता है और आखिर में काली मिर्च का स्वाद भी आता है। इसमें जीरा का फ्लेवर ज्यादा है। हमें इसका स्वाद ठीक- ठीक लगा है।

हमें लगता है कि वड़ा थोड़ा और हल्का हो सकता है और साथ ही फल्फी भी हो सकता है। मेदू वड़ा खाने का अनुभव हमें अच्छे से नहीं मिल पाया है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments