हल्दीराम फटाफट भेल रिव्यू (Haldiram’s Fatafat Bhel Review)

स्ट्रीट फूड में अधिकतर लोगों की पसंद भेल पुरी होती है। आइए देखते हैं कि क्या हल्दीराम फटाफट भेल पुरी से लाजवाब फ्लेवर मिलेता है?

भेल का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। इसमें मूंगफली का क्रंच, क्रिस्पी पपड़ी, हरी चटनी का तड़का, मसालेदार सॉस और इन सभी के ऊपर सेव- वाह! क्या बात है। भारतीयों के लिए भेल पुरी ऐसी चीज है जिसके बारे में सिर्फ बात करने से ही मुंह में पानी आ जाता है और तुरंत खाने का मन करने लगता है। भेल पुरा को मना कोई भी नहीं कर सकता है। अगर यह स्ट्रीट स्नैक्स घर की सुविधा में आपको कभी भी और कहीं भी मिल जाए तो कैसे रहेगा? इसी सुविधा को ध्यान में रखते हुए हल्दीराम फटाफटा भेल पुरी लेकर आया है। हमने इस प्रोडक्ट को ट्राई किया है और इसको चखने के बाद हमारा यह कहना है।

हल्दीराम या फिर गार्डन- कौन सी भेल पूरी ज्यादा स्वादिष्ट है?

हल्दीराम फटाफट भेल (Haldiram’s Fatafat Bhel) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें ग्लूटेन और मूंगफली है।
  2. 100 ग्राम में 526 किलो कैलोरी है।
  3. पैक में चम्मच आती है।

हल्दीराम फटाफट भेल

हल्दीराम फटाफट भेल मसालेदार है जो छोटी-छोटी भूख के लिए मजेदार है।

कीमत- 40/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन हल्दीराम फटाफट भेल रिव्यू

पैकेजिंग- हल्दीराम फटाफट भेल हरे रंग की पैकिंग में आती है। इसके अंदर प्लास्टिक चम्मच है जो ट्रेवल करते समय के लिए सुविधाजनक है।

भेल में फ्लेक्ड चावल हैं जो हल्के हैं। इसमें सेव, मूंगफली और पपड़ी है जो क्रंची हैं और जिससे यह मजेदार स्नैक्स बन जाता है। मसाला ज्यादा है लेकिन खाया जा सकता है। इसमें पपड़ी बहुत स्वादिष्ट है। यह सूखी और नाज़ुक नहीं है लेकिन फ्लेवर से भरपूर और मोटी है जिसको खाने में हमें मजा आया है।

फ्लेवर की बात करें तो इसमें एकदम सही मात्रा में नमक है। यह मसालेदार है और हर टुकड़ा चारों तरफ से फ्लेवर से लिपटा हुआ है जो आपके भेल खाने के अनुभव को बहुत अच्छा बना देता है।

फटाफट भेल में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें प्याज, टमाटर और आलू मिलाएं बिना भी यह स्वादिष्ट लगती है। फटाफट भेल आपको कप की सुविधा में भेल पूरी को मजे से खाने का ऑप्शन देती है। अगर आपके पास सब्जियां और मिर्च डालने का ऑप्शन नहीं है फिर भी आप इसे मजे लेकर खा सकते हैं।

फटाफट भेल को आप लो कैलोरी के साथ कंफ्यूज ना करें क्योंकि एक बॉक्स से आपको 400 कैलोरी मिलती हैं जो खुद में ही एक पूरा खाना है। इसके साथ ही इसमें ताड़ तेल (palm oil) का इस्तेमाल किया गया है जो सेहतमंद तो बिल्कुल भी नहीं है। यह स्नैक्स का ऑप्शन उन लोगों के लिए नहीं है जो वजन कम करने की राह पर हैं। हल्दीराम फटाफट भेल कभी-कभी खाने के लिए अच्छी है और इसके लिए इसे हाई स्कोर मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Leave a Reply on हल्दीराम फटाफट भेल रिव्यू (Haldiram’s Fatafat Bhel Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*