हल्दीराम इंस्टेंट वेजिटेबल बिरयानी ने हमें निराश किया है (Thumbs Down For The Haldiram’s Instant Vegetable Biryani)
Haldiram instant biryani

हल्दीराम इंस्टेंट वेजिटेबल बिरयानी ने हमें निराश किया है (Thumbs Down For The Haldiram’s Instant Vegetable Biryani)

दुख की बात है कि इस इंस्टेंट राइस मील में कुछ भी अच्छा नहीं था। हम हल्दीराम इंस्टेंट वेजिटेबल बिरयानी (Haldiram’s Instant Vegetable Biryani) की सलाह नहीं देते हैं।

अभी तक हमने कई इंस्टेंट मील का रिव्यू किया है जिनमें से कुछ लाजवाब थे वहीं कुछ निराशाजनक थे। हालांकि हम इंस्टेंट बिरयानी का मुकाबला ताज़ा बनी बिरयानी से नहीं करते हैं लेकिन हम ताज़ापन और अच्छे फ्लेवर की उम्मीद करते हैं। हाल ही के कुछ समय में इंस्टेंट मील में सुधार आ रहा है और इसमें घर में बनी डिश के फ्लेवर शामिल हो रहे हैं। लेकिन अगर इंस्टेंट मील से आपको सिर्फ सुविधा मिल रही है और स्वाद नहीं, तो क्या आप ऐसा इंस्टेंट मील खरीदना चाहेंगे? हल्दीराम कप शप इंस्टेंट वेजिटेबल बिरायनी का रिव्यू करते समय हमारे साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। इस मील में ऐसी एक भी चीज नहीं है जो हमें पसंद आई है। अधिक जानकारी के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें।

क्विक रिव्यू

Biryani-Haldiram

हल्दीराम कप शप इंस्टेंट वेजिटेबल बिरायनी बिल्कुल भी मज़ेदार नहीं है।

कीमत – 70/- रुपए*

मात्रा – 70 ग्राम

लगभग रीहाइड्रेटिड – 210 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इसमें दूध और गेंहू हैं।
  • शेल्फ लाइफ – 10 महीने
  • इसके 100 ग्राम से 393.4 किलो कैलोरी है।

बासमती चावल (29%), गाजर (12%), फ्रेंच बीन्स (10%), हरी मटर (8%), गोभी (7%), बटर, मिल्क क्रीम, योगर्ट, नमक, वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी), पुदीने की पत्तियां, नींबू का रस, अदरक, हरी मिर्च, धनिया पत्ता, मसाले, जीरा, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, सूप पाउडर, मक्का का आटा, वेजिटेबल फैट, मसाले, हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन (वेजिटेबल), फ्लेवर वाली एजेंट (क्योरा), विसर्जक (Dispersing agent), एसिडिटी रेगुलेटर और एंटीऑक्सीडेंट। 

हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील का क्विक रिव्यू

कीमत और पैकेजिंग – हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील प्लास्टिक टब पैकेजिंग में आती है। खाने को सिल्वर पैकेट में और फिर प्लास्टिक टब में पैक किया गया है। इसमें टिश्शू और प्लास्टिक चम्मच भी है जिससे इंस्टेंट मील कभी-भी और कहीं भी खाना आसान हो जाता है। एक पैक की कीमत 70/- रुपए है।

हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील - कीमत और पैकेजिंग
हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील - कीमत और पैकेजिंग

पकाने से पहले – पानी मिलाने से पहले हम खूब सारी डीहाइड्रेटेड सब्जियां जैसे कि गोभी, गाजर, बीन्स और मटर देख सकते थे। चावल लंबे हैं। सूखे खाने की खुशबू अच्छी नहीं है। मसाले और पुदीने की खुशबू का बैलेंस भी सही नहीं है।

हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील - पकाने से पहले
हल्दीराम कप शप वेजिटेबल बिरयानी इंस्टेंट मील - पकाने से पहले

हमने कैसे बनाया – हल्दीराम वेजिटेबल बिरयानी बनाने के लिए हमने पैक पर दी गई जानकारी को फोलो किया है। सिल्वर पैकेट से सूखी बिरयानी टब में डाली और बताए गए लेवल तक गर्म पानी मिक्स किया। हमने मिक्स किया और फिर ढक्कन बंद कर दिया और जानकारी के अनुसार 8 मिनट तक साइड रख दिया।

पकाने के बाद – अच्छी बिरयानी बनाने के लिए तीन चीजें सबसे जरुरी हैं – लंबे चावल, रसीला मीट (सब्जियां), और खुशबू। मसाले, मीट और पके हुए चावल बिरयानी को लाजवाब या बेकार बना सकते हैं।

हल्दीराम वेजिटेबल बिरयानी - पकाने के बाद
हल्दीराम वेजिटेबल बिरयानी - पकाने के बाद

जैसे ही हमने पैक खोला वैसे ही हमें खुशबू अच्छी नहीं लगी। हालांकि सब्जियां अच्छे से पकी थी, चावल लंबे थे लेकिन इसके बावजूद बिरयानी की सूरत और खुशबू के कारण हमें यह पसंद नहीं आई। खाने में ताज़ापन और अच्छे स्वाद की कमी थी। इसमें हमें एक भी फ्लेवर समझ नहीं आ रहा था।

हल्दीराम इंस्टेंट वेजिटेबल बिरयानी
हल्दीराम इंस्टेंट वेजिटेबल बिरयानी

दुख की बात है कि एक भी ऐसी चीज नहीं थी जो हमें पसंद आई है।

इस प्रोडक्ट की हम रेटिंग भी नहीं करना चाहते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments