दिवाली की मिठाई परिवार और दोस्तों के लिए (Diwali Sweets For Friends and Family)
diwali sweets for family & friends. img. credit - commons.wikimedia.org

दिवाली की मिठाई परिवार और दोस्तों के लिए (Diwali Sweets For Friends and Family)

दिवाली का त्यौहार दोस्तों और परिवार वालों को दिवाली की मिठाई देकर मनाएं।

क्या आप दोस्तों और परिवार के सदस्यों को बिना मिठाई के बधाई दे सकते हैं? यह सुनने में ही इतना अट- पटा लगता है। दिवाली का त्यौहार दिवाली के मिठाई के कारण ही तो खास बनता है। दिवाली की मिठाई के इतने ऑप्शन हैं कि चुनना मुश्किल हो जाता है। जितनी मिठाई खाते हैं उतनी और खाने का मन करता है।

काजू कतली से लेकर मौती चूर के लड्डू तक, सबकी अपनी फेवरेट मिठाई होती है। इसलिए हमने आपके लिए दिवाली की मिठाई की लिस्ट बनाई है जिसमें से अपने दोस्तों और परिवार वालों के लिए उनकी पसंद की मिठाई खरीद सकते हैं। कुछ ऐसा चुने जो उन्हें बेहद पसंद आए।

5 बेस्ट ऑनलाइन दिवाली मिठाई ब्रांड

हल्दीराम नागपुर काजू कलती

जब मिठाई की बात आती है तो ऐसे बहुत कम होता है कि हल्दीराम निराश करें। यह 500 ग्राम की नागपुर काजू कतली स्वादिष्ट और ताज़ा है जो एक अच्छा दिवाली गिफ्ट बन सकती है।

Haldiram’s Nagpur Kaju Katli
फोटो उदाहरण के लिए – अमेज़न

कैडबरी सिल्क दिवाली स्पेशल पोटली

आपके ऐसे दोस्त हैं जो चॉकलेट कभी- भी और कहीं भी खा सकते हैं? कैडबरी सिल्क दिवाली पोटली आपके दोस्तों के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। 343 ग्राम बैग में सिल्क बबली, सिल्क फ्रूट एंड नट, सिल्क ओरियो, सिल्क रोस्ट आलमंड, 2 सिल्क प्लेन चॉकलेट और एक सुंदर तांबे का दिया है।

Cadbury Silk Diwali Special Potli
फोटो उदाहरण के लिए – अमेज़न

लाल स्वीट्स मैसूर पाक

मैसूर पाक, मैसूर की पॉपुलर घी और बेसन वाली मिठाई के बारे में सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। यहां तक की इस मिठाई को मैसूर की शाही मिठाई भी कहा जाता है। यह 800 ग्राम मैसूर पाक का बॉक्स आपका दिल जरुर जीत लेगा।

Lal Sweets Mysore Pak
फोटो उदाहरण के लिए – अमेज़न

Onyyx काजू कतली मिनी

काजू कतली मिनी काजू, चीनी और गेंहू के आटे से बनाई जाती है। यह एक स्वादिष्ट दिवाली गिफ्ट बन सकता है। इसमें मैदा या मूंगफली नहीं है और यह पैक 225 ग्राम का है।

Onyyx Kaju Katli Minis
फोटो उदाहरण के लिए – अमेज़न

डिलाइट फूड फ्रेश इंडियन स्वीट मथूरा दूध/ मिल्क पेड़ा

मिल्क पेड़ा मथूरा की पॉपुलर मिठाई है जिसे खोया और चीनी से बनाया जाता है। यह पैक 500 ग्राम का है। इस पैक के साथ आपको दिवाली कार्ड और 2 फैंसी दिए भी मिलते हैं।

Delight Foods Fresh Indian Sweets Mathura Doodh Milk Peda
फोटो उदाहरण के लिए – अमेज़न

हिंदुस्तान के त्यौहार मिठाई की थाली के बिना अधूरे लगते हैं। देश के हर राज्य की अपनी मिठाई की खासियत होती है जैसे कि लड्डू, काजू कतली आदि। खुशी की बात यह है कि आप देश के किसी भी कोने से मिठाई खरीद सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको सिर्फ कुछ बटने दबाना है और आपके पास स्वादिष्ट और पसंदीदा मिठाई हाज़िर है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments