कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस रिव्यू (Cadbury Dairy Milk Silk Mousse Review)
Cadbury Dairy Milk Silk Mousse Review

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस रिव्यू (Cadbury Dairy Milk Silk Mousse Review)

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस (Cadbury Dairy Milk Silk Mousse) में चॉकलेट की क्रीमीनेस और मूस (mousse) की अच्छाई है। चॉकलेट का स्वाद बहुत अच्छा है और खाने पर मुलायम महसूस होता है।

मिश्री रेटिंग
फ्लेवर
4 / 5
4
टैक्शर
3 / 5
3
3.50

Summary

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस (Cadbury Dairy Milk Silk Mousse) का क्रीमी स्वाद है और इसका टैक्शर मिल्की है। चॉकलेट मुंह में जाकर पिघल जाती है।

लाजवाब चॉकलेट के पास हर तरह का हल होता है। रात को भूख लगने से लेकर कुछ मीठा खाने का मन करने तक, चॉकलेट खाने के बाद सब अच्छा लगने लगता है। भारत में अधिकतर लोगों के लिए चॉकलेट का मतलब कैडबरी डेयरी मिल्क होता है। भारत में सबसे ज्यादा पसंद करने वाली ब्रांड में से कैडबरी ने डेयरी मिल्क सिल्क रेंज में नई डेजर्ट बेस्ड चॉकलेट लांच की है। लेकिन चॉकलेट का आकार, साइज और पैकेजिंग वैसी ही है। डेयरी मिल्क चॉकलेट में मूस (mousse) फिलिंग (क्रीमी और बुलबुले वाला डेजर्ट जिसे हैवी क्रीम से बनाया गया हो) है। इस रिव्यू में हमने इस चॉकलेट के स्वाद और फ्लेवर के बारे में बात की है। क्या इस चॉकलेट में मूस (mousse) की मात्रा बैलेंस है? अधिक जानकारी के लिए यह रिव्यू पूरा पढ़ सकते हैं।

क्विक रिव्यू

Cadbury Dairy Milk Silk Mousse

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस के अंदर सोफ्ट फिलिंग है मिठास का लेवल अलग- अलग है।

कीमत – 80/- रुपए*

मात्रा – 50 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • इस चॉकलेट के 100 ग्राम में 555 किलो कैलोरी है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 9 महीने की है।
  • एलर्जी की जानकारी – इसमें दूध है। इसमें गेहूं भी हो सकता है।

मिल्क चॉकलेट (65%) – शुगर, मिल्क सोलिड, कोको सोलिड, कोको बटर, पायसीकारी।

अंदर की फिलिंग (35%) – वेजिटेबल ऑयल, शुगर, कोको सोलिड, मिल्क सोलिड, पायसीकारी।

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस का क्विक रिव्यू

कीमत और पैकेजिंग – कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस सिग्नेचर रॉयल पर्पल रंग के पैक में आती है। 50 ग्राम पैक की कीमत 80/- रुपए है।

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस - पैकेजिंग
कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस - पैकेजिंग

स्वाद – पैक खोलते ही हमने देखा कि यह चॉकलेट देखने में ओरिजनल कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क चॉकलेट की तरह है। 50 ग्राम बार चॉकलेट में 8 गुम्बद आकार पीस मिलते हैं। बाइट साइज पीस चॉकलेट में मूस फिलिंग (mousse filling) है।

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस - आकार

जब हमने चॉकलेट का पीस बीच में से कट किया तो हमें मूस फिलिंग (mousse filling) दिख रही थी। बाहर का कवर मिल्क चॉकलेट से बना है और मिठास वैसी ही है जैसी रेगुलर कैडबरी सिल्क चॉकलेट से मिलती है। बीच की फिलिंग से मूस (mousse) जैसी लग रही थी। टैक्शर में ज्यादा कुछ नहीं है क्योंकि चॉकलेट और मूस फिलिंग (mousse filling) लगभग एक जैसी है। इसमें मुख्य बात इसकी मिठास थी। चॉकलेट का बाहर का स्वाद चॉकलेटी, मिल्की और मीठा था वहीं अंदर की फिलिंग में मिठास थोड़ी कम थी, यह गहरी या कड़वी नहीं थी लेकिन बाहर के कवर के मुकाबले अंदर मिठास कम थी।

कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस रिव्यू
कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस रिव्यू

डेयरी मिल्क सिल्क मूस से हमारे चेहरे पर मुस्कान आ गई थी और हाथ भी चॉकलेटी हो गए थे। आसान शब्दों में कहा जाए तो कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस से किफायती दाम में डेजर्ट का स्वाद मिलता है। कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क मूस सामान्य तापमान पर थोड़ी पिघलने के बाद इसका स्वाद ज्यादा अच्छा आता है। फ्रिज में रखने से यह सिर्फ सख्त होगी और ऐसा कौन चाहेगा? हालांकि ज्यादातर लोग रेगुलर कैडबरी चॉकलेट खाना पसंद करेंगे लेकिन अगर आपको बदलाव चाहिए है तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments