बेस्ट पार्टी स्नैक्स- मिश्री द्वारा फ्राइड एंड टेस्टिड
party snacks-mishry

बेस्ट पार्टी स्नैक्स- मिश्री द्वारा फ्राइड एंड टेस्टिड

यहां से आप बेस्ट पार्टी स्नैक्स की लिस्ट ले सकते हैं और आखिरी समय पर अपने मेहमानों को पार्टी में बुलाकर खिला सकते हैं।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- पार्टी स्नैक्स क्या होते हैं?

किसी भी पार्टी में यह तय करना कि स्नैक्स क्या होंगे, एक जरुरी काम है। चाहे वो लास्ट मिनट पार्टी हो, परिवार का मिलना, ऑफिस पार्टी, या फिर पुराने दोस्तों का मिलना। सभी का मिलना एक जश्न की तरह होता है इसलिए स्नैक्स तो लाजवाब होने ही चाहिए। जब आप बातें कर रहें हैं, पुराने दिनों को याद कर रहें हैं, मजाक कर रहें हैं या फिर उस लम्हे को जी रहे हैं, इन सभी के साथ अच्छा स्नैक्स हो जाए तो मजा दोगुना हो जाता है। स्नैक्स में भी कई सारे ऑप्शन हो सकते हैं जैसे कि ठंडे स्नैक्स, गर्म स्नैक्स या फिर मीठे, कुछ पीने के लिए आदि। यहां से आप बेस्ट पार्टी स्नैक्स की लिस्ट देख सकते हैं जिसको हम पार्टी के समय इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। इस लिस्ट में दिए गए सभी पार्टी स्नैक्स को हमारे द्वारा रिव्यू किया गया है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- 13 परफेक्ट पार्टी स्नैक्स

फ्रोजन एंड फ्राइड स्नैक्स

यह पार्टी के लिए बेस्ट स्नैक्स हैं जिनको बनाना आसान है। जिन स्नैक्स को फ्राई किया जा सकता है वो स्नैक्स पार्टी के लिए परफेक्ट होते हैं। इसकी खास बात यह है कि यह जल्दी बन जाते हैं जिस कारण आप पार्टी का मजे ले सकते हैं और आपको किचन में नहीं रहना पड़ता है।

1. आईटीसी मास्टरशेफ क्रंची चिकन नगेट्स (Mishry Recommendation)

चिकन नगेट्स पॉपुलर पार्टी स्नैक्स हैं जो बिना हड्डी के बने हुए हैं। यह आपको मार्किट में आसानी से मिल जाएंगे और इनको बनाना भी आसान है। आपको बस इन्हें फ्राई करना है और गर्म- गर्म, मेहमानों को खिलाना है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- चिकन नगेट्स पॉपुलर पार्टी
स्नैक्स हैं जो बिना हड्डी के बने हुए हैं।

चिकन नगेट्स कई ब्रांड में उपलब्ध हैं। हमने कई सारे चिकन नगेट्स को टेस्ट किया है। अलग- अलग ब्रांड के चिकन नगेट्स को चखने के बाद हम यह कह सकते हैं कि आईटीसी के चिकन नगेट्स सबसे बेस्ट हैं।

आईटीसी मास्टर शेफ क्रंची नगेट्स, 450 ग्राम

आईटीसी के चिकन नगेट्स हमारा टॉप पिक है। यह बाहर से क्रंची और अंदर से जूसी होने के कारण यह हमारे रिव्यू का विजेता है। इनका स्वाद वैसा ही है जैसा हम चाह रहे थे।

2. मैक्केन आलू टिक्की- मजेदार मसाला (Mishry Recommendation)

रेडी-टू-ईट आलू टिक्की को भी चिकन नगेट्स और पोटेटो चीज़ शोट्स की तरह फ्राई किया जाता है। यह फ्रोजन में भी उपलब्ध हैं। आलू टिक्की गोल होती है जिसको अकेले खाया जा सकता है या फिर घर में बने सैंडविच, बर्गर, चाट आदि के साथ भी खा सकते हैं। तीनों फ्राइड स्नैक्स, बाहर से क्रिस्पी और अंदर से सोफ्ट होते हैं। हमने 4 ब्रांड की आलू टिक्की को अपने रिव्यू में शामिल किया है और यह रिजल्ट आया कि मैक्केन आलू टिक्की सबसे स्वादिष्ट है।

मैक्केन आलू टिक्की- मज़ेदार मसाला

मैक्केन की फ्रोज़न आलू टिक्की मार्किट में सबसे बेस्ट है। यह क्रिस्पी है जो हमें आलू टिक्की के असली स्वाद से रुबरु करवाती है।

3. आईटीसी मास्टर शेफ चीज़ी कॉर्न ट्रायंगल (Mishry Recommendation)

यह फ्रोजन चीज़ बाइट्स, चिकन नगेट्स की तरह होते हैं और यह शाकाहारी और मांसाहारी को पसंद आते हैं। आलू और चीज़ के मिश्रण ने इसको स्वादिष्ट स्नैक्स बना दिया है। यह फ्रोजन फूड के रुप में आते हैं और इनको फ्राई किया जाता है। हमने 3 ब्रांड को अपने रिव्यू के लिए चुना और यह पाया है कि आईटीसी मास्टरशेफ चीज़ी कॉर्न ट्रायंगल, आलू और चीज़ की सही मात्रा के साथ सबसे स्वादिष्ट स्नैक्स है।

आईटीसी मास्टर शेफ चीज़ी कॉर्न ट्रायंगल

इसमें पोटेटो और चीज़ सही मात्रा में होने से यह सबसे बेस्ट स्नैक्स है। इसको आप साइड डिश की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. आईटीसी लेबनीज़ फलाफल कबाब (Mishry Recommendation)

फलाफल एक तरह का लबनानी खाना है जिसको पूरी दुनिया में खाया जाता है। यह चने के आटे, चावल, मसाले और हर्ब से बनता है। इन सभी फ्राइड स्नैक्स को डीप फ्रीजर में रखना चाहिए और 12 महीने के अंदर इस्तेमाल कर लेना चाहिए। यह एक नया स्नैक्स जो फ्रेश होने के साथ- साथ पारंपरिक स्वाद देता है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- फलाफल एक तरह का लबनानी
खाना है जिसको पूरी दुनिया में खाया जाता है।

फलाफल को दानेदार होना चाहिए। इसको बनाने के लिए सही मात्रा में मसाले डाले जाते हैं जैसे कि जीरा, धनिया, अजवायन आदि। आईटीसी लेबनीज़ फलाफल कबाब खाने में लजवाब हैं और परफेक्ट पार्टी स्नैक्स हैं।

आईटीसी लेबनीज़ फलाफल कबाब

इसमें जीरा, धनिया और अजवायन का फ्लेवर आने से यह स्नैक्स परफेक्ट है।

बेस्ट टी टाइम स्नैक्स

अगर आपके मेहमानों को चाय पीना पसंद है तो यह स्नैक्स बेस्ट हो सकते हैं। चाय पसंद करने वाले हर इंसान को उसके साथ कुछ अच्छा स्नैक्स चाहिए जिससे उसकी चाय और भी अच्छी बन जाए। चाय के साथ स्नैक्स खाने की बात की जाए तो बिस्किट के अलावा भी कई सारे स्नैक्स होते हैं जिनको आप खा सकते हैं। यहां से आप उन स्नैक्स की जानकारी ले सकते हैं जिनको आप चाय के साथ खा सकते हैं।

5. हल्दीराम नमकीन भेल पूरी (Mishry Recommendation)

भेल पूरी भारत में खाने वाला एक आम स्नैक्स है जिसको चाय या फिर बारिश के मौसम में खाया जाता है। यह चाट की तरह होता है जिसको पफ चावल, सब्जियों और इमली की चटनी के साथ बनाया जाता है। यह कई प्रकार में आती है। यह चाय के लिए एक स्वादिष्ट स्नैक्स है जिसको बनाना बेहद आसान है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- यह चाट की तरह होता है
जिसको पफ्ड चावल, सब्जियों और इमली की चटनी के साथ बनाया जाता है।

हल्दीराम और गार्डन, दो ऐसी ब्रांड हैं जिनकी भेल पूरी स्वादिष्ट होती हैं। हमने दोनों के बीच मुकाबला किया और उस मुकाबले का विजेता हल्दीराम भेल पूरी है। क्योंकि यह क्रंची, खट्टी- स्पाइसी होने के साथ- साथ इसमें एक्सट्रा मुंगफली और पपड़ी भी है।

हल्दीराम नमकीन, भेल पूरी, 200 ग्राम

हल्दीराम भेल पूरी में सारे स्वाद एकदम सही हैं। यह मीठी, खट्टी, मसालेदार और क्रंची है जिसमें मूंगफली और पापड़ी है।

6. हल्दीराम टी टाइम खरी (Mishry Recommendation)

खरी एक पफ पेस्ट्री होती है जिसको चाय के साथ खाया जाता है। इसका क्रंची, परत वाला फ्लेवर चाय के स्ट्रोंग फ्लेवर के साथ अच्छे से मिक्स हो जाता है। खरी और चाय एक साथ मिलकर क्रीमी फ्लेवर बनाते हैं। अपने मेहमानों को देने से पहले आप यह जान लें कि एक खरी में लगभग 100 ग्राम कैलोरी होती है और इनमें शुगर नहीं है। इसमें ग्लूटेन, तिल और सोया है। हल्दीराम खरी कई अलग- अलग फ्लेवर में उपलब्ध हैं जैसे कि-

  • ओरिजनल
  • जीरा
  • मसाला
  • मेथी
  • मल्टीग्रान

हमने मसाला और मल्टीग्रेन फ्लेवर को टेस्ट किया है। और हमारा टॉप पिक मल्टीग्रेन फ्लेवर है। यह मसाला फ्लेवर से कम क्रंची है लेकिन मल्टीग्रेन फ्लेवर खाने के बाद पुरानी खरी की याद आ जाती है जब यह सिर्फ लोकर बेकरी में मिलती थी। इसके क्रंस्पी पफ जीरा की महक के साथ हैं।

चिप्स

चिप्स एक ऐसा स्नैक्स है जो हर किसी को पसंद हैं। लास्ट मिनट पार्टी के लिए चिप्स सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। इनकी सबसे अच्छी बात यह है कि अब यह मार्किट में कई सारे फ्लेवर में उपलब्ध हैं। और लोगों को चिप्स तब ज्यादा पसंद आती हैं जब इनको डिप्स के साथ खाया जाता है।यह कैसा रहेगा जब चिप्स और डिप्स आपको दोनों एक साथ मिल जाएं? ऐसे आपका काम आसान हो जाएगा और आपका आसान विनग्रीन्स ने किया है। इसके आप विनग्रीन्स फार्म चिप एंड डिप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

7. विनग्रीन्स फार्म चिप एंड डिप (Mishry Recommendation)

यह एक नया स्नैक्स है जिसको आप बिना चटनी बनाने की परेशानी के साथ खा सकते हैं। क्योंकि इसमें चटनी साथ में आती है। विनग्रीन्स के चिप्स एंड डिप्स को आप ट्रेवल करते समय आराम से खा सकते हैं। यह ब्रांड सॉस, ह्यूमस, डिप्स और मेयो के अलग- अलग प्रकार के लिए जाना जाता है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- विनग्रीन्स के चिप्स एंड डिप्स को
आप ट्रेवल करते समय आराम से खा सकते हैं।

विनग्रीन्स के डिप्स एंड चिप्स ट्रांस- फैट और बैक्ड होते हैं। इसमें फ्लेवर मिले हुए हैं। हमने इसके तीन फ्लेवर को ट्राए किया है और तीनों में से परमेसन एंड हर्ब्स पीटा चिप्स विद चीज़ी जलपीनो डिप फ्लेवर हमें ज्यादा पसंद आया है। इसमें चीज़ और नमक का परफेक्ट मिक्सर है।

परमेसन एंड हर्ब्स पीटा चिप्स विद चीज़ी जलपीनो डिप

यह क्रिमी और चीज़ी है, जो एक अच्छा स्नैक्स है।

8. कोकोनट चिप्स फ्रॉम बाए नेचर (Mishry Recommendation)

अगर आपको अपने स्नैक्स में कोकोनट का फ्लेवर मिलाना है तो आप इन चिप्स को ट्राए कर सकते हैं।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- यह चिप्स नारियल
से बने हैं और ग्लूटेन फ्री हैं।

इन चिप्स को बेक किया गया है और सिर्फ नारियल से बना गया है बिना शुगर को मिलाए। इनमें हल्का समुद्री नमक का स्वाद है जो आपकी डाइट के लिए अच्छा है। यह ग्लूटेन फ्री चिप्स हैं जिसमें तेल, ट्रांस फैट और कोलेस्ट्रॉल नहीं है। यह दोबारा बंद होने वाले पैकेजिंग में आते हैं और इनकी शेल्फ लाइफ 12 महीने की होती है। यह चिप्स क्रंची है जिनको टोपिंग की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। यह 2 फ्लेवर में उपलब्ध हैं-

  • क्लासिक
  • चॉकलेट

हमने क्लासिक फ्लेवर को टेस्ट किया है और हमें यह पसंद आया है। यह क्रंची है और इनको खाने के बाद और खाने का मन करता है। यह वेफर्स की तरह पतले नहीं हैं और यह रेडी मेड नहीं लगते हैं।

कोकोनट चिप्स फ्रॉम बाए नेचर (क्लासिक)

यह ग्लूटेन फ्री क्रंची चिप्स हैं जो आपकी भूख को शांत कर सकता है।

डिप्स एंड सॉस

आप अपने मेहमानों को सिंपल चिप्स के साथ अचारी सॉस का फ्लेवर दे सकते हैं। उसके लिए विनग्रीन्स फार्म अचारी सॉस एक देसी चटनी के लिए अच्छा ऑप्शन है। वहीं टोमेटो सॉस को आप चिप्स और फ्राइड चीजों के साथ खा सकते हैं। आप फ्राइड स्नैक्स को सॉस के बिना नहीं खा सकते हैं क्योंकि यह सूखे लगते हैं। इसलिए टोमेटो सॉस जरुरी है।

9. विनग्रीन्स फार्म अचारी सॉस (Mishry Recommendation)

अचारी सॉस, सॉस का देसी तरीका है। सॉस को खाने या फिर चिप्स के साथ खा सकते हैं। इसमें अचार का फ्लेवर है और भारत में हाथों से बनाई गई है। इसमें सूरजमुखी का तेल और एंटीऑक्सीडेंट की सही मात्रा है। 100 ग्राम अचारी सॉस में 56.58 ग्राम फैट है और इसमें कोई ट्रांस फैट नहीं है। इसको फ्रिज में रखना चाहिए और इसकी शेल्फ लाइफ 6 महीने की है। हमने अचारी सॉस को टेस्ट किया है और यह सॉस एक अच्छा स्वाद देती है। कहा जाए तो यह आपको घर के अचार की तरह लगेगी। यह क्रीमी, गाढ़ी, नॉन स्टिकी सॉस है जिसको पराठे के साथ भी खाया जा सकता है।

विनग्रीन्स फार्म अचारी सॉस

विनग्रीन्स फार्म अचारी सॉस का फ्लेवर चटपटा और मसालेदार है जो एकदम अलग स्वाद है। यह सॉस आपके खाने को जरुर एक देशी तड़का देगी।

10. डेल मोंटे टोमेटो केचप (ओरिजनल ब्लैंड) (Mishry Recommendation)

टोमेटो केचअप को पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है। इसको अलग- अलग चीजों के साथ खाया जा सकता है। इस प्रोडक्ट को लेकर कई सारी ब्रांड मार्किट में मौजूद है इसलिए आपके लिए जरुरी है कि आप अपने स्नैक्स के लिए सही सॉस का चुनाव करें। हमने इस प्रोसेस को आपके लिए आसान बना दिया है क्योंकि हमने टोमेटो केचअप की 6 ब्रांड का रिव्यू किया है और आपके लिए बेस्ट ब्रांज लेकर आए हैं।

  • मिसेज बेक्टर्स क्रेमिका स्क्वासी टोमेटो केचप
  • किसान फ्रैश टोमेटो केचप
  • विनग्रीन्स ट्रेडिशनल रेसिपी टोमेटो केचअप
  • मैगी रिच टोमेटो केचअप
  • डेल मोंटे टोमेटो केचप (ओरिजनल ब्लैंड)
  • हेंज़ टोमेटो केचप
पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- इसको अलग- अलग
चीजों के साथ खाया जा सकता है।

हमने सभी ब्रांड की टोमेटो केटअप को टेस्ट किया है और हम इस फैसले पर पहुंचे हैं कि डेल मोंटे टोमेटो केचप (ओरिजनल ब्लैंड) सबसे बेस्ट है और इसका स्वाद असली टमाटर जैसा है।

डेल मोंटे टोमेटो केचप, 950 ग्राम

डेल मोंटे टोमेटो केचप (ओरिजनल ब्लैंड) ने हमारे रिव्यू में पहला स्थान पाया है। इसका स्ट्रोंग और स्वीट फ्लेवर सबको पसंद आया है। यह स्मूद, क्रीमी और गाढ़ा है और साथ ही यह फ्रैश और स्वीट है साथ ही स्ट्रोंग खुशबू भी है।

मात्रा- 950 ग्राम, कीमत- 125/- रुपए*

*रिव्यू के समय

रेडी-टू-ईट करी

जब आपके घर में अचानक से मेहमान आ जाते हैं और आपके पास कुछ पारंपरिक भारतीय खाना बनाने का समय नहीं होता है। इस समय आप रेडी-टू-ईट करी बना सकते हैं। इनको हमने बनाकर टेस्ट किया है और रिव्यू भी तैयार किया है-

11. हल्दीराम दिल्ली स्टाइल छोले (Mishry Recommendation)

हल्दीराम पारंपरिक भारतीय खाने के लिए पॉपुलर है। छोले मसाला भारत की पारंपरिक डिश है जिसको अलग- अलग मसालों के साथ बनाया जाता है। यह नार्थ इंडिया की डिश है और इसको बनाना आसान है। परफेक्ट छोले मसाला बनाने में समय लगता है।

पार्टी शुरु करने के लिए बेस्ट प्रोडक्ट- यह नार्थ इंडिया
की डिश है और इसको बनाना आसान है।

इसलिए आपके बचाव के लिए आप रेडी-टू-ईट कैटेगरी में से दिल्ली स्टाइल छोले बना सकते हैं जो सिर्फ 5 से 10 मिनट में बन जाएंगे। हमने रेडी-टू-ईट छोले मासाल बनाया और टेस्ट भी किया है और हमें यह पसंद आएं हैं।

हल्दीराम मिनट खाना दिल्ली स्टाइल छोले

दिल्ली स्टाइल छोले को भारतीय मसालो के साथ बनाया गया है जिससे इसमें पारंपरिक स्वाद आए।

12. एमटीआर रेडी टू ईट पनीर बटर मसाला (Mishry Recommendation)

पनीर बटर मसाला को सभी के द्वारा पसंद किया जाता है। इसको बनाने में समय लगता है। घर में बनाए गए बटर मसाला का फ्लेवर सबसे अच्छा होता है। लेकिन अब आप इस डिश को 5 से 10 मिनट के अंदर बना सकते हैं। इसमें 0% हाइड्रोजनेटेड फैट और ट्रांस फैट है। हमने एमटीआर मिक्स पीनट बटर मसाला को टेस्ट किया है और हमें यह पसंद आया है।

एमटीआर मिक्स- पनीर बटर मसाला

इसमें स्वीट और स्पाइसी का परफेक्ट स्वाद है औ साथ ही इसमें पनीर के टुकड़े भी हैं।

बेवरेज

पार्टी के लिए बेवरेज सबसे ज्यादा जरुरी है। बिना किसी बेवरेज के पार्टी अधूरी लगती है। परफेक्ट नॉन अल्कोहोलिक बेवरेज आप नीचे ले देख सकते हैं-

13. किंगफिशर रैडलर (Mishry Recommendation)

किंगफिशर रैडलर एक नॉन अल्कोहलिक बेवरेज है। इसमें अल्कोहलिक फ्लेवर है। यह तीन फ्लेवर में उपलब्ध है। तीनों फ्लेवर में 30% कम शुगर की मात्रा है और यह कैलोरी के प्रति सावधानी रखने वाले लोगों के लिए भी है।

  • मिंट एंड लाइम
  • लेमन
  • जिंजर एंड लाइम

यह ड्रिंक कैन और बोतल में उपलब्ध है। हमने तीनों फ्लेवर को टेस्ट किया है और हमें जिंजर एंड लाइम फ्लेवर सबसे अच्छा लगा है। गर्मी में पार्टी के समय के लिए यह ड्रिंक परफेक्ट है।

आखिर में

अगर आप कोई पार्टी कर रहे हैं तो उसके लिए स्नैक्स की लिस्ट ऊपर है। ऊपर दिए गए सभी स्नैक्स सामान्य कीमत में मिलते हैं जिससे आप अपने पार्टी में कई अलग- अलग तरह के स्नैक्स शामिल कर सकते हैं। और यह मेहमानों को जरुर पसंद आएंगे।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments