किंगफिशर रैडलर रिव्यू- #फर्स्टइंप्रेशन नॉन अल्कोहलिक बेवरेज (Kingfisher Radler Review: #FirstImpression of Kingfisher’s Non Alcoholic Beverage)
Kingfisher-min

किंगफिशर रैडलर रिव्यू- #फर्स्टइंप्रेशन नॉन अल्कोहलिक बेवरेज (Kingfisher Radler Review: #FirstImpression of Kingfisher’s Non Alcoholic Beverage)

किंगफिशर ब्रांड नॉन अल्कोहलिक बेवरेज लेकर आया है। यह बेवरेज तीन फ्लवेर में है जिनका हमने रिव्यू किया है। रिव्यू से जुड़ी अधिक जानकारी आप इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं।

किंगफिशर का नाम सुनते ही सभी के दिमाग में एक ही तस्वीर आती है वो है बीयर की तस्वीर। लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके दिमाग में नॉन अल्कोहलिक बेवरेज की तस्वीर आने लगेगी क्योंकि किंगफिशर अब नॉन अल्कोहलिक बेवरेज के तीन नए फ्लेवर लेकर आ गया है। किंगफिशर के द्वारा लांच की गई यह एक पहली सोफ्ट ड्रिंक है। किंगफिशर का कहना है कि यह अल्कोहलिक नहीं है, इसमें 100% प्राकृतिक सामग्री है और 30% कम शुगर है। किंगफिशर रैडलर रिव्यू के बारे में आप नीचे पढ़ सकते हैं।

किंगफिशर रैडलर (Kingfisher Radler) से जुड़ी जरुरी बातें-

  1. किंगफिशर रैडलर एक नॉन अल्कोहलिक बेवरेज है। इसमें अल्कोहलिक फ्लेवर है।
  2. इस प्रोडक्ट को तीन नए फ्लेवर में लांच किया गया है- मिंट एंड लाइम, लेमन, जिंजर एंड लाइम फ्लेवर।
  3. तीनों फ्लेवर में 30% कम शुगर की मात्रा है और यह कैलोरी के प्रति सावधानी रखने वाले लोगों के लिए भी है।
  4. रैडलर आपके लिए 300 एमएल की कांच की बोतल में उपलब्ध है। साथ ही 300 एमएल के कैन में भी उपलब्ध है। यह आपके लिए 4 के पैक में भी उपलब्ध है।
  5. किंगफिशर रैडलर को माल्ट और हॉप्स के साथ बाकी की सामग्री के साथ बनाया गया है।
kingerfisher radler-mishry

किंगफिशर रैडलर के तीन नए फ्लेवर

मिश्री ने ज्यादा जानकारी के लिए देश के जानेमाने बेवरेज विशेषज्ञ नितिन तिवारी से इस बेवरेज से जुड़ी अधिक जानकारी ली है। हमने उनसे पूछा कि शराब की फैक्ट्री में एक सोफ्ट ड्रिंग कैसे बन सकती है। नितिन ने बताया कि बीयर में माल्ट, खमीर, पानी और हॉप्स का इस्तेमाल किया जाता है। और किंगफिशर रैडलर बनाने के लिए माल्ट, पानी और हॉप्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें खमीर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। खमीर वह है जो माल्ट के किण्वन को ट्रिगर करता है (अनाज जो भिगाया गया है उसको अंकुरित करने की अनुमति दी जाती है और फिर आवश्यकता के अनुसार अलग-अलग डिग्री तक भुना जाता है)। किण्वन प्रक्रिया (Fermentation Process) की अनुपस्थिति में हॉप्स, माल्ट और पानी एक ड्रिंक बनाने के लिए एक साथ आते हैं जो बीयर की तरह होता है जिसमें अल्कोहल की मात्रा और कैलोरी कम होती है।

नितिन ने हमें यह भी बताया कि लोग कैसे आजकल कम कैलोरी वाली ड्रिंक पसंद करते हैं। नितिन का खुद का एक रेस्टोरेंट है जो शेफ वनशिका भाटिया के साथ चलाते हैं जिसका नाम ‘टुगेदर’ है। उन्होंने अपने होटल में देखा है कि लोग कम शुगर वाली चीज़े खाना पंसद करते हैं। और किंगफिशर रैडलर लोगों की पसंद बन सकता है।

किंगफिशर रैडलर 3 फ्लेवर में लांच कर दिया गया है। हमने सभी फ्लेवर को टेस्ट कर फर्स्टइंप्रेशन को तैयार किया है।

किंगफिशर रैडलर- मिंट एंड लाइम फ्लेवर

किंगफिशर रैडलर- मिंट एंड लाइम फ्लेवर

इसका हरा रंग है वो बहुत सुहाने वाले रंग है। इस गर्मी में यह आपकी धकान को दूर कर देगा। इसमें मिंट का फ्लेवर काफी स्ट्रोंग है और अगर आपको मिंट नींबू पानी पसंद है तो यह आपको जरुर पसंद आएगा।

किंगफिशर रैडलर- लेमन फ्लेवर

kingerfisher radler lemon flavour-mishry

किंगफिशर रैडलर- लेमन फ्लेवर

इस ड्रिंक में नींबू का कोई टेस्ट नहीं है। नींबू के स्वाद के बारे में जैसा हम सोचते हैं वैसा टेस्ट इसका बिल्कुल भी नहीं है। साथ ही इसमें शुगर की मात्रा भी काफी कम है जिस कारण यह ड्रिंक फीकी लगती है।

किंगफिशर रैडलर- जिंजर एंड लेमन फ्लेवर

kingerfisher radler lemon & ginger-mishry

किंगफिशर रैडलर- जिंजर एंड लेमन फ्लेवर

तीनों ड्रिंक्स में से यह फ्लेवर सबसे अच्छा है। और अगर आपको इस गर्मी में ठंडी ठंडी जिंजर ड्रिंक पीनी है तो इस किंगफिशनर की ड्रिंक को जरुर ट्राए करें।

अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों। अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे। हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments