अमूल हैपी ट्रीट्स रिव्यू- अमूल मसाला पनीर नगेट्स (Amul Happy Treats Review – Amul Masala Paneer Nuggets)

Amul Paneer

अमूल हैपी ट्रीट्स रिव्यू- अमूल मसाला पनीर नगेट्स (Amul Happy Treats Review – Amul Masala Paneer Nuggets)

अमूल मसाला पनीर नगेट्स (Amul Happy Treats Review – Amul Masala Paneer Nuggets) फ्लवेर से भरपूर हैं। क्या यह आपकी पार्टी लिस्ट में शामिल हो सकते हैं? इस रिव्यू से जानें।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
टैक्शर
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

अमूल मसाला पनीर नगेट्स वेजिटेरियन मेन्यू में स्वादिष्ट डिश साबित हो सकते हैं। अमूल मसाला पनीर नगेट्स में बैलेंस मसाला है। नगेट्स बाहर से क्रंची और अंदर सोफ्ट पनीर फिलिंग है। आप अमूल हैपी ट्रीट्स से जरुर खुश हो जाएंगे।

अधिकतर लोगों को पनीर से प्यार है। लेकिन क्या आपको पनीर से बेहतर कुछ और पता है? पनीर कटलेट! भारत की सबसे बड़ी डेयरी ब्रांड, अमूल, एक बेहतरीन फ्रोजन फूड लेकर आई है। अमूल मसाला पनीर नगेट्स रेडी-टू-कुक स्नैक्स हैं। जब घर में अचानक से मेहमान आ जाएं तो यह सुविधाजनक स्नैक्स के तौर पर आपकी मदद कर सकते हैं। इस बार टीम मिश्री ने अमूल मसाला पनीर नगेट्स का रिव्यू किया है और रिव्यू में स्वाद और टैक्शर पर ध्यान दिया है। क्या पनीर और नगेट्स के घोल का अनुपात सही है? क्या पनीर सोफ्ट और ताज़ा हैं? इसके अंदर की चटनी कैसी है? अमूल मसाला पनीर नगेट्स से जुड़ी सारी जानकारी आप इस क्विक रिव्यू से प्राप्त कर सकते हैं।

क्विक रिव्यू

Amul-Happy-Treats-Masala-Paneer-Nuggets

अमूल मसाला पनीर नगेट्स बाहर से क्रंची है और अंदर पनीर सोफ्ट है।

कीमत – 160/- रुपए*

मात्रा – 300 ग्राम

पनीर नगेट्स – 15 (लगभग)

*कीमत रिव्यू के समय

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • अमूल प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बनाया गया है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 24 महीने की है।
  • फ्रिज से निकालकर तुरंत बनाएं।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स – पनीर (68%), प्याज, ब्रेड के टुकड़े, दही, मिक्सड मसाले, हरी मिर्च, रिफाइंड गेहूं का आटा, नमक, सफेद मिर्च, काली मिर्च, पानी।

सॉस (चटनी) – धनिया के पत्ते, पुदीने के पत्ते, हरी मिर्च, मक्का का तेल, नमक, जीरा।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स का क्विक रिव्यू

कीमत और पैकेजिंग – अमूल मसाला पनीर नगेट्स की पैकेजिंग अच्छे से की गई है। अमूल मसाला पनीर नगेट्स का प्लास्टिक बैग दोबारा बंद तक सकते हैं। अमूल मसाला पनीर नगेट्स के साथ पहले से बनी हुई हरी चटनी आती है। 300 ग्राम पैक में लगभग 15 पीस नगेट्स आते हैं जिसकी कीमत 160/- रुपए है।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स
अमूल मसाला पनीर नगेट्स

दिखने में – अमूल मसाला पनीर नगेट्स का आकार त्रिकोण है। अमूल मसाला पनीर नगेट्स का बाहर से ऑरेंज रंग का कवर है।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स - पकाने से पहले
अमूल मसाला पनीर नगेट्स - पकाने से पहले

हमने कैसे बनाया – हमने पैक पर दी गई जानकारी को फोलो किया है। मसाला नगेट्स को डीप फ्राई कर बनाया जा सकता है। अधिकतर फ्रोजन फूड की तरह अमूल मसाला पनीर नगेट्स को फ्रिज से तुरंत निकालकर पकाना है। हमने कढ़ाई में तेल गर्म किया और फिर एक के बाद एक नगेट्स डीप फ्राई किए। 3-4 मिनट तक डीप फ्राई करने के बाद हमने देखा कि नगेट्स क्रिस्प और गोल्डन हो गए थे तब हमने इन्हें कढ़ाई से निकाल दिया। हमने इन्हें रेगुलर वेजिटेबल ऑयल में डीप फ्राई किया है।

टैक्शर – अमूल मसाला पनीर नगेट्स की पहली बाइट लेते ही हम बता सकते हैं कि यह पलक छपकते ही खत्म हो जाएंगे। ब्रेड के टुकड़े के इस्तेमाल के कारण नगेट्स बाहर से बहुत क्रंची हैं। नगेट्स के अंदर का पनीर सोफ्ट और ताज़ा है और यह सख्त नहीं थे। लोकल डेयरी पर मिलने वाले मलाईदार पनीर की तरह नगेट्स के अंदर पनीर था।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स - पकाने के बाद
अमूल मसाला पनीर नगेट्स - पकाने के बाद

स्वाद – हमने पनीर की उम्मीद की थी और हमें पनीर ही मिला! पनीर और घोल का अनुपात बैलेंस था। अमूल मसाला पनीर नगेट्स में पनीर के साथ हमें प्याज का स्वाद भी आ रहा था। इससे एक्स्ट्रा क्रंच मिल रहा था। अमूल मसाला पनीर नगेट्स में इस्तेमाल किए गए मसालों से बहुत अच्छा फ्लेवर आ रहा था। पनीर नगेट्स में मसाला न ज्यादा और न ही कम था। अमूल मसाला पनीर नगेट्स में इस्तेमाल किए गए पनीर का स्वाद ताज़ा था।

अमूल मसाला पनीर नगेट्स रिव्यू
अमूल मसाला पनीर नगेट्स रिव्यू

शाकाहारी फ्रोजन फूड में अधिकतर पोटेटो स्नैक्स पाए जाते हैं और शायद ही कभी हमें पनीर के रेडी-टू-कुक स्नैक्स मिलते हैं। इसे देखते हुए यह एक अच्छा बदलाव है। अमूल मसाला पनीर नगेट्स का स्वाद घर में बने पनीर कटलेट के बेहद करीब था। ऐसा हम पुदीने की चटनी के लिए भी कह सकते हैं। धनिया और पुदीने की चटनी के कारण मसाला पनीर नगेट्स में ताज़ा फ्लेवर शामिल हुआ है। अमूल मसाला पनीर नगेट्स फ्लेवर से भरपूर हैं और यह शाम के स्नैक्स या पार्टी के स्नैक्स के तौर पर बहुत अच्छे से काम आ सकते हैं। हालांकि फ्रोजन पनीर नगेट्स बच्चों को कम पसंद आ सकते हैं क्योंकि हरी मिर्च उनके लिए ज्यादा हो सकती है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on अमूल हैपी ट्रीट्स रिव्यू- अमूल मसाला पनीर नगेट्स (Amul Happy Treats Review – Amul Masala Paneer Nuggets)

Your email address will not be published. Required fields are marked *