विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू (Wingreens Farms Oregano Leaves Review)

Wingreens Farms Oregano Leaves Review

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू (Wingreens Farms Oregano Leaves Review)

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स (Wingreens Farms Oregano Leaves) पिज़्ज़ा, पास्ता सॉस या सब्जियों में डाल सकते हैं। क्या ओरिगैनो लिव्स की मदद से होममेड डिश फ्लेवर से भरपूर बनती है?

मिश्री रेटिंग

ताज़ापन
3 / 5
3
खुशबू
3 / 5
3
फ्लेवर
3 / 5
3
3

Quick Review Summary

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स (Wingreens Farms Oregano Leaves) में फ्लेवर और खुशबू की कमी लगी है। हमें अच्छा लगा कि यह पाउडर के रूप में नहीं था और इसमें जड़ी- बूटी साफ- साफ दिखाई दे रही थी।

जैसे ही हम ओरिगैनो का नाम सुनते हैं वैसे ही दिमाग में पिज़्ज़ा की चीज़ी स्लाइस की तस्वीर बन जाती है। फ्लेवर से भरपूर हर्ब की मदद से तुरंत स्वाद बढ़ जाता है जो पिज़्ज़ा को बिना ओरिगैनो नहीं खाते हैं।

ओरिगैनो का इस्तेमाल आमतौर पर मैक्सिकन और मेडिटेरियन डिश में किया जाता है और पिज़्ज़ा और पास्ता सॉस में जरूर सामग्री है। अधिकतर हर्ब्स की तरह ओरिगैनो ताज़ा पत्तियों और सूखे हर्ब के रूप में आसानी से उपलब्ध है। ओरिगैनो की ताज़ा पत्तियों का स्वाद बहुत ज्यादा हो सकता है जिस वजह से सूखे ओरिगैनो का इस्तेमाल ज्यादातर किया जाता है।

विनग्रीन्स फार्म्स के सूखे हर्ब्स की रेंज में कई प्रोडक्ट हैं जैसे कि रोजमैरी, बेसिल, ओरिगैनो। टीम मिश्री विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू से आप जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। क्या सूखा ओरिगैनो खुशबूदार है? क्या इससे हर्बी फ्लेवर मिलता है? क्या हम इस हर्ब की सलाह देते हैं?

wingreens-farms-oregano-leaves

विनग्रीन्स फार्म प्राइवेट लिमिटेड वीमेन इनिशिएटिव नेटवर्क के एक हिस्से के रूप में शुरू किया गया। इसकी स्थापना अंजू और अर्जुन श्रीवास्तव द्वारा स्थापना की गई जो एक गुरुग्राम स्थित फूड कंपनी है। 2008 में इन्होंने हरियाणा के किसान के पार्टनरशिप में यह व्यापार शुरू किया। ट्रैवल फ्रेंडली स्नैक्स से लेकर डिप्स और सॉस, केक प्रीमिक्स तक विनग्रीन्स के कई दिलचस्प प्रोडक्ट हैं।

इस हफ्ते के लिए हमने विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स का रिव्यू किया है। इस रिव्यू में हमने खुशबू, फ्लेवर, किफायती के बारे में चर्चा की है। यहां से आप इस हर्ब को इस्तेमाल करने की रेसिपी के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।

1. सामग्री

इस प्रोडक्ट में ओरिगैनो लिव्स सूखे रूप में है। विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स में आर्टिफिशियल रंग, फ्लेवर और प्रेज़रवेटिव नहीं हैं।

2. रूप

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स सूखी ओरिगैनो की पत्तियां हैं। आमतौर पर सूखे हर्ब, पाउडर और छिलके फॉर्म को लेकर चिंता रहती है। हालांकि विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स साबुत रूप में है। हमने देखा कि कुछ पत्तियों में डंडी भी थी। पूरी तरह से कहा जाए तो सूखे हर्ब का मोटा टैक्शर है।

3. स्वाद

ओरिगैनो गर्म हर्ब है जिसका स्वाद खुशबूदार और हल्का कड़वा होता है। छोटी मात्रा में ओरिगैनो का इस्तेमाल करने से सिंपल डिश भी फ्लेवर से भरपूर बन जाती है।

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स का फ्लेवर कोमल है। ओरिगैनो का क्लासिक फ्लेवर गुम था।

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स
विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स

4. खुशबू

ताज़ा हर्ब के मुकाबले सूखे हर्ब की खुशबू ज्यादा होती है। इसलिए खाना बनाते समय सूखे हर्ब का इस्तेमाल थोड़ी मात्रा में किया जाता है।

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स की मंद खुशबू है। हमें उम्मीद थी कि जैसे ही हम पैक खोलेंगे तब टेस्ट किचन खुशबू से भर जाएगी लेकिन हम मुश्किल से खुशबू आ रही थी।

5. कीमत

30 ग्राम विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स की कीमत 125/- रुपए है।

6. बेस्ट जोड़ी

ओरिगैनो का इस्तेमाल पिज़्ज़ा, पास्ता सॉस, चीज़ सैंडविच, टोमेटो सूप के साथ खा सकते हैं।

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स को होममेड पिज़्ज़ा पर डालकर टेस्ट किया
विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स को होममेड पिज़्ज़ा पर डालकर टेस्ट किया

7. पोषण

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार – 

3 कैलोरी, 1 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 0 ग्राम फैट और प्रोटीन।

8. शेल्फ लाइफ

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 6 महीने की है। इस प्रोडक्ट को सूखी, ठंडी और स्वच्छ जगह पर रखें और सूरज की किरणों से दूर रखें।

9. उपलब्धता

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स ऑनलाइन अमेज़न, बिग बास्केट आदि पर उपलब्ध है। यह प्रोडक्ट आप विनग्रीन्स की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

 

जरूरी बातें विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स
कीमत 125/- रुपए
सामग्री सूखी ओरिगैनो की पत्तियां (साबुत)
मात्रा 30 ग्राम
शेल्फ लाइफ 6 महीने
बेस्ट जोड़ी पैक के अनुसार- पिज़्ज़ा, पास्ता, गार्लिक ब्रेड

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू 5 दिन तक चला था और इसका उपयोग हमने कई डिश में किया। हमने ओरिगैनो पत्तियों का इस्तेमाल पास्ता, सोते की गई सब्जियां, बिना पिज़्ज़ा के साथ टेस्ट, होममेड पिज़्ज़ा पर भी। पिज़्ज़ा बनाने के लिए हमने विनग्रीन्स फार्म्स पिज़्ज़ा डो का इस्तेमाल किया था।

टेस्ट किचन में रिव्यू करने के बाद हम यह कह सकते हैं कि विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स फ्लेवर से भरपूर होने से ज्यादा खुशबूदार है। तीखी, एसिडिक फ्लेवर की उम्मीद जैसी हम सूखे ओरिगैनो से करते हैं वो इसमें गुम था। हर बाइट के आखिर में हल्की ओरिगैनो का स्वाद आ रहा था।

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू
विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू
विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो
विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो

खूबियां

  • विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स के 30 ग्राम पैक की कीमत 125/- रुपए है।
  • इसमें साबुत सूखे ओरिगैनो की पत्तियां हैं।
  • यह प्रोडक्ट तुर्की में बना है।
  • सूखे ओरिगैनो को डबल पैक किया गया है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 6 महीने की है।

अच्छी बातें

  • विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स का टैक्शर मोटा है।
  • सूखे हर्ब ताज़ा महसूस होते हैं।

बुरी बातें

  • ओरिगैनो पत्तियों की खुशबू हमारे अनुसार बहुत हल्की है।
  • इस प्रोडक्ट से डिश में बहुत ज्यादा फ्लेवर शामिल नहीं होता है।
  • क्लासिक ओरिगैनो का स्वाद स्ट्रांग नहीं है।

किसके लिए बेस्ट है?

अगर आप बच्चों के लिए सेहतमंद तरीके से पिज़्ज़ा, पास्ता, गार्लिक ब्रेड बनाना चाहते हैं और तीखा फ्लेवर थोड़ा कम चाहते हैं तो आप विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स ट्राई कर कर सकते हैं।

आखिर में

हमें विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स मोटा टैक्शर अच्छा लगा है। आमतौर पर सूखे हर्ब में हमें पाउडर या बहुत बारीक पाउडर मिलता है। 

विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स को ज्यादा मिश्री इसलिए नहीं मिले क्योंकि इस प्रोडक्ट से स्ट्रांग खुशबू और फ्लेवर नहीं मिला था। कोमल खुशबू और स्वाद के कारण पारंपरिक ओरिगैनो फ्लेवर की कमी लग रही थी।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on विनग्रीन्स फार्म्स ओरिगैनो लिव्स रिव्यू (Wingreens Farms Oregano Leaves Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *