दिवाली मिठाई (Diwali 2019 Desserts)- बेस्ट इंस्टेंट डेजर्ट मिक्स त्योहार के लिए
diwali sweets- mishry

दिवाली मिठाई (Diwali 2019 Desserts)- बेस्ट इंस्टेंट डेजर्ट मिक्स त्योहार के लिए

त्योहारों का ही समय होता है जब हम अच्छे खाने की इच्छा को पूरा कर सकते हैं। और दिवाली मीठे और डेजर्ट के बिना अधूरी होती है। आइए इंस्टेंट मिक्स की लिस्ट को देखते हैं जो आपकी दिवाली 2019 की शाम में शामिल हो सकती है।

त्योहार का समय आते ही हमें घर में बनने वाली मिठाई खाने का इंतजार रहता है। यहां मिश्री पर हम आपके लिए रिव्यू किए गए इंस्टेंट मिक्स जो पॉपुलर हैं और आसानी से मिल जाते हैं लेकर आएं हैं। यह आपकी दिवाली 2019 पार्टी में मिठास लेकर आएंगे। दिवाली मिठाई की खास बात यह है कि इनको बनाना बेहद आसान है। और साथ ही इनके लिए आपको लंबी और मुश्किल से मिलने वाली सामग्री की लिस्ट बनाने की जरुरत नहीं है। हमें पता कि इस समय त्योहार के वैसे ही इतने सारे काम हो जाते हैं इसलिए हम आपके लिए फ्राइड एंड टेस्टिड प्रोडक्ट लेकर आएं हैं। इनको हमने अपनी रिव्यू किचन में खुद टेस्ट किया है जिनको बनाना आसान है और यह बजट के अनुसार भी हैं। दिवाली मिठाई (Diwali 2019 Desserts) से जुड़ी विस्तार से जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

इस साल मिश्री पर हम आपके लिए ऐसे गिफ्ट की लिस्ट लेकर आएं हैं जो सामान्य गिफ्ट से थोड़े हटकर हैं और जिनको आप ज्यादा मात्रा में भी खरीद सकते हैं। हमारी सलाह हमेशा की तरह भरोसेमंद है क्योंकि यह सभी गिफ्ट हमारे द्वारा रिव्यू किए जाते हैं और हमारे अनुभव के आधार पर ही आपको सलाह दी जाती है।

बेस्ट इंस्टेंट डेजर्ट मिक्स दिवाली के लिए

1. गिट्स इंस्टेंट रबड़ी डेजर्ट मिक्स

इसकी रेसिपी बेहद आसान है और इसको बनाने के लिए मुश्किल से कोई तैयारी करनी पड़ती है। त्योहार की मिठाई की लिस्ट में आप इंस्टेंट रबड़ी को शामिल कर सकते हैं। बाकी इंस्टेंट डेजर्ट मिक्स के मुकाबले गिट्स ज्यादा मीठा नहीं है और इसमें डाले गए पिस्ता और इलायची का फ्लेवर इसके स्वाद को और अच्छा कर देते हैं।

गिट्स इंस्टेंट रबड़ी डेजर्ट मिक्स, 100 ग्राम

यह एक पारंपरिक भारतीय डिश है जिसको खुले पतीले में दूध को गाढ़ा करने से बनाई जाती है। यह फ्रेश और प्राकृतिक स्वाद वाली रबड़ी है।

कीमत- 190/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- गिट्स इंस्टेंट रबड़ी डेजर्ट मिक्स फॉर दिवाली 2019

2. गिट्स केसर कुल्फी डेजर्ट मिक्स

इसमें दूध क्रीम, चीनी और ड्राए फ्रूट डाले गए हैं, इस कारण कुल्फी सभी को पसंद आती है। फ्रोजन डेजर्ट, जैसे की यह, केसर की खुशबू के साथ सभी को स्वादिष्ट लगता है। साथ ही यह त्योहार के लिए परफेक्ट डेजर्ट बन जाता है। इसके अलावा गिट्स इंस्टेंट मिक्स की कई रैंज हैं जैसे कि बादम और पिस्ता, जो आपको क्रंची और नटी फ्लेवर देते हैं।

गिट्स केसर कुल्फी डेजर्ट मिक्स, 100 ग्राम

यह एक फ्रोजन डेयरी प्रोडक्ट है जिसमें केसर की खुशबू और फ्लेवर है। साथ ही बादाम और पिस्ता का स्वाद भी है।

मात्रा- 100 ग्राम, कीमत- 80/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- गिट्स केसर कुल्फी डेजर्ट मिक्स फॉर दिवाली 2019

3. शान शीर खुरमा मिक्स

बाकी इंस्टेंट मिक्स की तरह ही शान शीर खुरमा को बनाना भी बेहद आसान है। पारंपरिक डिश को बनाने के मुकाबले इसको बनाना सुविधाजनक और आसान है। हमारे #फर्स्टइंप्रेशन टेस्ट के दौरान इसको मीठा पाया गया है और साथ ही इसमें सही मात्रा में ड्राए फ्रूट डाले गए हैं। जिससे इसका फ्लेवर नटी और इसका टैक्शर क्रंची है। आसान शब्दों में, यह दूध से बनी हुई सिंपल मिठाई है जिसको त्योहार के शुभ समय में शामिल कर सकते हैं।

शानी शीर खुरमा मिक्स

हिमालयी रेंज से दुनिया की बेहतरीन सामग्री से बनाया गया यह प्रोसेसड और पैक्ड प्रोडक्ट है।

मात्रा- 150 ग्राम, कीमत- 70/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- शान शीर खुरमा मिक्स।

कुकर केक

हमने कई सारे कुकर केक मिक्स का रिव्यू किया है इसलिए हमने इसकी अलग कैटेगरी बनाने का फैसला किया है। केक के बिना सभी शुभ अवसर अधूरे लगते हैं। और जब घर की सुविधा में बनाने वाले कुकर केक की बात हो, तो इसको हर त्योहार पर आसानी से बनाकर खाया जा सकता है। नीचे से आप कुकर केक मिक्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बेस्ट इजी-टू-मेक यम्मीज़ दिवाली 2019 कार्ड पार्टी स्नैक्स।

4. वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (चॉकलेट)

ऐसे कई सारे कारण हैं जिस कारण से हम आपको कुकर केक आपकी दिवाली 2019 पार्टी में शामिल करने की सलाह दे रहे हैं। सबसे पहले, इसको बनाना बेहद आसान है और इसमें सिर्फ तेल और दूध की जरुरत है। दूसरा, इसका टैक्शर जो केक के पीस काटने में मदद करता है और साथ ही केक के टुकड़े भी नहीं बिघरते हैं। हालांकि यह बहुत मीठा नहीं है, यह उन लोगों के लिए नहीं है जो मीठा खाने की इच्छा को पूरा करना चाहते हैं। इसके बावजूद यह आपकी पार्टी में डेजर्ट के तौर पर शामिल हो सकता है।

वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (चॉकलेट)

यह 100% शाकाहारी केक मिक्स है जिसको आसानी से घर में ही कुकर में बनाया जा सकता है।

मात्रा- 175 ग्राम, कीमत- 90.25 रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (चॉकलेट)

5. पिल्सबरी कुकर केक, चॉकलेट (बिना अंडे का)

पिल्सबरी कुकर केक, चॉकलेट (बिना अंडे का) का रिजल्ट बहुत स्वादिष्ट है। पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने कुकर केक को बनाया है। इसको बनने में 30 मिनट लगे और यही जानकारी पैकेजिंग पर भी दी गई है। इसके अलावा इसमें दो पाउच आते हैं। एक पाउच में कैस्टर शुगर है और दूसरे में सजावट के लिए रंग बिरंगी चीज़े हैं जो पैकेजिंग पर दिखाई गई है। इनको मिठास बढ़ाने के लिए डाला जाता है।

पिल्सबरी कुकर केक, चॉकलेट (बिना अंडे का)

इस बिना अंडे वाले केक मिक्स से आप घर में ही बिना ओवन से केक बना सकते हैं।

मात्रा- 150 ग्राम, कीमत- 95/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- पिल्सबरी कुकर केक, चॉकलेट (बिना अंडे का)

6. वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (वैनिला)

पिछले वीक्फील्ड चॉकलेट केक की तरह यह वैनिला फ्लेवर कुकर केक है। यह ज्यादा मीठा नहीं है जिसके कारण यह बाकी डेजर्ट का बेस बन सकता है। इसको बनाना आसान है, इसको बनाने में कम समय लगता है और इसमें आसान सामाग्री का इस्तेमाल किया गया है जैसे कि दूध, तेल। यह दोनों चीज़े हर किसी की किचन में आसानी से मिल जाती हैं।

वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (वैनिला)

वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (वैनिला) बिना अंडे का कुकर केक मिक्स है और यह जल्दी से बन जाता है।

मात्रा- 175 ग्राम, कीमत- 95/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- वीक्फील्ड (Weikfield) कुकर केक मिक्स (वैनिला)

आखिर में

और इसी के साथ हम अपनी लिस्ट को खत्म करते हैं। हालांकि सच बात यह है कि यह इंस्टेंट मिक्स पांरपरिक डिश के स्वाद की जगह नहीं ले सकते हैं। लेकिन यह इंस्टेंट मिक्स आपको सुविधा देते हैं जिनको आप इस त्योहार के मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं। घर में बच्चें और मेहमानों के होने पर आप इन इंस्टेंट मिक्स से स्वादिष्ट डिश बनाकर सबको खुश कर सकते हैं और अपने त्योहार को यादगार बना सकते हैं।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments