मिश्री रिव्यू- यह पोर्टेबल जूसर आपके समय के लायक नहीं है (Portable Juicer Blender and Mixer)

नाउ मार्ट आपके लिए इंस्टेंट जूसर लेकर आया है लेकिन क्या यह जूसर अपनी कीमत की हिसाब से काम करता है। इसकी पूरी जानकारी आप इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं।

यह जूसर हल्का और मजबूत है जो यूएसबी केबल से चार्ज होता है। यह सुनने में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन सिर्फ जबतक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं। हमने यह देखा और ढूढ़ निकाला कि नाउ मार्ट इंस्टेंट जूसर आपके समय के लायक बिल्कुल भी नहीं है। जितना आप इसमें अपना पैसा और मेहनत लगाएंगे उसके मुकाबले तो बिल्कुल भी नहीं है। नाउ मार्ट इंस्टेंट जूसर से जुड़ी और अधिक जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

ब्रांड का क्या कहना है-

रिचार्जेबल पावर सप्लाई- सही

यह बात सच है कि नाउ मार्ट इंस्टेंट जूसर में रिचार्जेबल पावर सप्लाई है। जब हमने इस प्रोडक्ट को खरीदा तो इसके साथ यूएसबी केबल आया था जिसकी मदद से इस जूसर को हम कम समय में चार्ज कर पाए थे। चार्जिंग के समय कोई दिक्कत नहीं आई थी। तार को अच्छे से पलास्टिक से कवर कर रखा था। जूसर को पानी से धोते समय आपको इसके तार का खास ध्यान रखना होगा।

हल्का और सुविधाजनक- सही

यह जूसर काफी हल्का, छोटा और सुविधाजनक है। जूसर में रबड़ की रस्सी है जिसके कारण इसको आप किसी भी जगह हाथ में लटका कर ले जा जा सकते हैं। इसमें सिर्फ एक ही बटन है जिससे ऑन और ऑफ होता है। इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको इसकी मैनुअल पढ़ने की भी जरुरत नहीं होगी।

आसानी से जूस निकालना- गलत

अब हम इसके सबसे जरुरी काम पर आते हैं वो है जूस निकालने का काम। जो इसका सबसे जरुरी काम है उसी में हमें सबसे ज्यादा परेशानी आई। हमने तीन तरह के फलों का जूस निकालने की कोशिश की- अनार, केला और तरबूज का जूस।

अनार का जूस निकालते समय हमें रिजल्ट में एक गंदा मिश्रण मिला। अनार का जूस बहुत गाढ़ा था और आधे से ज्यादा जूस तो फिलटर में ही था।

इसके बाद हमने तरबूज का जूस बनाने की कोशिश की। इसमें दी गई जानकारी के अनुसार हमने इसमें तरबूज के छोटे छोटे टुकड़े डाले। ज्यादा बड़े टुकड़े डालने पर जूसर जाम भी हो सकता है। तरबूज का जूस एकदम सही निकला। इसका मतलब है कि अगर फल में पानी हो और उसके छोटे छोटे टुकड़े कर के जूसर में डालें तो जूस अच्छा निकल जाएगा।

Nau Mart Instant Juicer-mishry

नाउ मार्ट इंस्टेंट जूसर

आखिर में हमने केले का जूस निकालने की कोशिश की। इसकी पैकेजिंग पर लिखा है कि यह जूसर स्मूदी बनाने के काम आ सकता है। और स्मूदी में केला तो जरुर डाला जाता है तो इसलिए हमने केले का जूस बनाने की कोशिश की। लेकिन इस जूसर की ब्लेड केले को नहीं काट पाई और केले को काटने में काफी दिक्कत हो रही थी।

 निष्कर्ष

नाउ मार्ट इंस्टेंट जूसर बिल्कुल भी सस्ता नहीं है। बल्कि इसके अलावा आपको ऑनलाइन पर ऐसे कई प्रोडक्ट हैं जो 700/- से 900/- के बीच में आसानी से मिल जाएंगे। लगता है यह जूसर सिर्फ तरबूज का जूस ही आसानी से निकाल सकता है। आप थोड़े और पैसे मिलाकर एक अच्छा और सस्ता हैंड ब्लेंडर लेकर आ सकते हैं। जो आपके फल और सब्जी को अच्छे से काच देगा।

इसके काम करने की बात की जाए तो यह उन लोगों के काम आ सकता है जो ऑफिस जाते हैं और ऑफिस ले जाकर इससे जूस निकाल सकते हैं। क्योंकि यूएसबी से आप और कहां इसको चार्ज कर सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको सबसे पहले फलों के छोटे छोटे टुकड़े कर लेकर जाने होंगे। इसको ऑफिस लेकर जाने से पहले आप इस बात का खास ध्यान रखें कि यह जूसर बहुत आवाज़ करता है। जिससे आपके आस पास बैठे लोगों को यह जरुर पता चल जाएगा कि आपके जूस पीने का समय हो गया है।

हमें लेटेस्ट और विचित्र अप्लाइंसेस पसंद हैं जो आपकी रोज़ाना की जिंदगी को आसानी बना देते हैं। लेकिन यह जूसर हमारी उम्मीदों पर खड़ा नहीं हो पाया है। इसको खरीदने से आपके पैसे बर्बाद होंगे साथ ही इसके जैसे और इससे अच्छे मार्किट में बहुत प्रोडक्ट हैं जो अच्छा काम करेंगे। और आप अपने पैसे वहां लगा सकते हैं।

अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों। अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे। हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply on मिश्री रिव्यू- यह पोर्टेबल जूसर आपके समय के लायक नहीं है (Portable Juicer Blender and Mixer)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*