अमूल दूध रिव्यू (Amul Doodh Review)

अमूल दूध रिव्यू (Amul Doodh Review)

क्या आपने अमूल दूध (Amul Doodh) के चार नए फ्लेवर ट्राई किए हैं – तुलसी, अदरक, चक्र फूल (Star Anise) और शहद। हमने सभी चार फ्लेवर ट्राई किए हैं और अमूल मिल्क प्रोडक्ट के बारे में हमारा यह कहना है।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
स्थिरता
4 / 5
4
हमारा अनुभव
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

अमूल दूध (Amul Doodh) में हमें मुख्य सामग्री का स्वाद आया है और दूध का फ्लेवर बरकरार है। हमें अमूल दूध के सभी फ्लेवर अच्छे लगे हैं लेकिन अमूल तुलसी दूध हमारा टॉप पिक है। हमें लगता है कि अमूल च्रक फूल बच्चों को पसंद आ सकता है। सोफ्ट ड्रिंक्स और पेक्ड जूस की जगह बच्चों के लिए यह अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं।

महामारी में, अमूल, जो भारत की सबसे बड़ी और विश्वसनीय ब्रांड है ने कई नए डेयरी प्रोडक्ट इम्यूनिटी बढ़ाने वाली सामग्री के गुणों के साथ लांच किए हैं जैसे कि हल्दी दूध, हल्दी आइसक्रीम, फ्लेवड मिल्क प्रोडक्ट आदि। इस बार हमने अमूल के चार फ्लेवर के दूध का रिव्यू किया है – अमूल तुलसी दूध, अमूल स्टार नाइस दूध, अमूल जिंजर दूध और अमूल हनी दूध। हमने तीनों फ्लेवर मिल्क ट्राई और टेस्ट किए हैं और यह पाया है कि सभी फ्लेवर दूध से पैक पर दी गई सामग्री का स्वाद मिला है। किन कारण से आपको भी अमूल दूध ट्राई करने चाहिए? इस रिव्यू से जानें।

क्विक रिव्यू

अमूल दूध के चारों फ्लेवर के दूध से अच्छा फ्लेवर मिला है और यह स्वादिष्ट भी हैं।

कीमत – 25/- रुपए* (एक कैन)

मात्रा – 125 एमएल

*कीमत रिव्यू के समय

रिव्यू में हमने चार फ्लेवर ट्राई किए हैं – 

  • अमूल तुलसी दूध
  • अमूल जिंजर दूध
  • अमूल हनी दूध
  • अमूल स्टार नाइस दूध

अमूल दूध कैन की सुविधाजनक पैकेजिंग में आते हैं। एक कैन 125 एमएल का है जिसकी कीमत 25/- रुपए है।

अमूल तुलसी दूध

सामग्री – मिल्क सोलिड, शुगर, तुलसी का अर्क (0.2%), इसमें सिंथेटिक फूड रंग और प्राकृतिक फ्लेवर पदार्थ मिलाए गए हैं। इस बेवरेज के 100 ग्राम में 100 किलो कैलोरी एनर्जी है। किस प्रकार की तुलसी का उपयोग किया है के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

देखने में और स्थिरता – अमूल तुलसी दूध का रंग हल्का पिस्ता हरा है और इसकी स्थिरता मिल्कशेक की तरह है। दूध क्रीमी है और पानी की तरह बिल्कुल भी नहीं है।

खुशबू और स्वाद – जैसे ही हमने कैन खोला तो हमें स्ट्रोंग तुलसी की खुशबू आई। खुशबू बहुत ताज़ा है और इसकी खुशबू बिल्कुल तुलसी की तरह है। बेवरेज का मिठास लेवल बैलेंस है और स्वाद बहुत ताज़ा है। बेवरेज पीते समय लगता है कि आप ताज़ा तोड़ी हुई तुलसी खा रहे हैं।

ताज़ा तुलसी का फ्लेवर होने के कारण आपको इसे जरूर ट्राई करना चाहिए।

बच्चों के लिए – अमूल स्टार नाइस दूध रिव्यू

अमूल स्टार नाइस दूध

सामग्री –  मिल्क सोलिड, शुगर, मानक दूध, च्रकफूल का पाउडर (0.2%)। इस बेवरेज के 100 ग्राम में 100 किलो कैलोरी एनर्जी है। 

देखने में और स्थिरता – अमूल स्टार नाइस दूध की स्थिरता बहुत क्रीमी है और बाकी सभी फ्लेवर के मुकाबले सबसे गाढ़ा है। इसका रंग हल्का ब्राउन है। इसमें रंग नहीं मिलाए गए हैं।

स्वाद – लाजवाब! च्रक फूल (Star Anise) का फ्लेवर और स्मूद दूध का मिश्रण बहुत अच्छा है। च्रक फूल के फ्लेवर के कारण दूध की क्रीमीनेस कहीं गुम नहीं हुई है। सभी फ्लेवर में से यह सबसे मीठा है और यह फ्रूट स्मूदी या रातभर भिगाए गए ओट्स के लिए अच्छा बेस बन सकता है। यह फ्लेवर बच्चों को बेहद पसंद आ सकता है। इसमें सिंथेटिक रंग नहीं हैं।

बैलेंस मिठास – अमूल हनी दूध रिव्यू

अमूल हनी दूध

सामग्री – मिल्क सोलिड, शहद (9%)। इस बेवरेज के 100 ग्राम से 101 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है। इसमें आर्टिफिशियल रंग नहीं हैं।

देखने में और स्थिरता – अमूल हनी दूध का रंग हल्का है और इसकी स्थिरता मिल्कशेक की तरह है। यह न ज्यादा गाढ़ा है और न ही ज्यादा पतला है।

खुशबू और स्वाद – अमूल हनी दूध की खुशबू और स्वाद बिल्कुल शहद जैसा है। पूरे बेवरेज में शहद का स्वाद बहुत अच्छा है। इसमें मिठास का लेवल बैलेंस है। यह बेवरेज उन लोगों के लिए अच्छा है जिन्हें शुगर से भरे बेवरेज पसंद नहीं हैं।

अमूल जिंजर दूध रिव्यू

अमूल जिंजर दूध

सामग्री – मिल्क सोलिड, शुगर, अदरक पाउडर (1.8%)। इस बेवरेज के 100 ग्राम से 105 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है। इसमें आर्टिफिशियल रंग नहीं हैं।

देखने में और स्थिरता – अमूल जिंजर दूध का रंग हल्का ब्राउन है और इसकी स्थिरता गाढ़ी है। यह क्रीमी है और पानी जैसा नहीं लगता है।

खुशबू और स्वाद – अमूल जिंजर दूध में मुख्य सामग्री की खुशबू नहीं है। इसका स्वाद हल्की सोंठ जैसा है। लेकिन फिर भी यह स्वादिष्ट है और हल्का अदरक का स्वाद मिलता है।

आखिर में

अमूल दूध रिव्यू

सभी अमूल दूध फ्लेवर में हमने एक बात नोटिस की है कि यह पिघली हुई आइसक्रीम की तरह लगते हैं! ताज़ा क्रीम और मिल्की खुशबू बहुत अच्छी लगती है। सभी फ्लेवर की मुख्य सामग्री बहुत अच्छे से सामने आई है। जिन लोगों को ठंडे दूध के बेवरेज पसंद हैं उन लोगों को यह बेवरेज बेहद पसंद आने वाले हैं। इन्हें स्वादिष्ट ओट्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हमने अमूल दूध सर्दियों में सामान्य तापमान में टेस्ट किए हैं लेकिन तापमान बढ़ने के बाद इन्हें फ्रिज में रखने के बाद पिया जा सकता होगा। 

यह बेवरेज बच्चों के लिए भी अच्छे हैं और इन्हें शुगर से भरपूर ड्रिंक्स की जगह पी सकते हैं। कैन छोटे हैं जिस कारण से अमूल दूध बच्चों के लंच में भी दे सकते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Leave a Reply on अमूल दूध रिव्यू (Amul Doodh Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *