टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रिव्यू – 3 फ्लेवर (Typhoo Organic Herbal Tea Range Review – We Tried 3 Variants)

Typhoo Herbal Tea Review - 3 Flavours

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रिव्यू – 3 फ्लेवर (Typhoo Organic Herbal Tea Range Review – We Tried 3 Variants)

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी (Typhoo Organic Herbal Tea) में सूती धागे का इस्तेमाल किया गया है। हर्बल टी में हल्के फ्लेवर हैं लेकिन स्ट्रांग असर है। इस प्रोडक्ट को ऑर्गेनिक सामग्री से बनाया गया है।

जॉन सुमनेर द्वारा 1903 में स्थापित, टाइफू एक प्रतिष्ठित चाय ब्रांड है जिसके कई फ्लेवर की चाय उपलब्ध हैं।

अक्टूबर 2005 में, टाइफू और उससे जुड़े ब्रांड को एपीजे सुरेंद्र ग्रुप द्वारा अधिग्रहित किया गया था। यह ग्रुप भारत के सबसे बड़े चाय उत्पादकों में से एक है, जिसके पास असम में 15 से अधिक चाय बागान हैं। टाइफू ने 2008 में भारत में कदम रखा था जब पहली बार पंजाब में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए पेश की गई थी।

टाइफू तब से पूरे भारत में अपने आधार और पहुंच का विस्तार कर रहा है।

काले और हरे रंग की चाय से लेकर फलों के संक्रमण तक, टाइफू ने ऑर्गेनिक हर्बल चाय बैग की एक रेंज को जोड़ा है। हमने अपने रिव्यू के लिए टाइफू हर्बल चाय के तीन फ्लेवर शामिल किए हैं – रिलेक्सिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी, रिड्यूसिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी और क्लेज़िंग ऑर्गेनिक हर्बल टी।

कैफीन सामग्री, किफायती वैल्यू, चाय की थैलियों को कैसे पैक किया गया, क्या स्टेपल पिन का उपयोग किया गया, क्या सामग्री का स्वाद आ रहा है जैसी कुछ महत्वपूर्ण सवाल हैं जो हमने अपने टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल चाय के रिव्यू में उत्तर दिए हैं।

विषय सूची

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी – फ्लेवर

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी से जुड़ी जरूरी बातें

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल चाय तीन फ्लेवर में उपलब्ध है। यह सुंदर पैकेजिंग में आती हैं और एक प्रीमियम प्रोडक्ट की तरह महसूस होता है।

यह एक ऑर्गेनिक रेंज है और पैकेजिंग पर एसजीएस ऑर्गेनिक, इंडिया ऑर्गेनिक, यूएसडीए ऑर्गेनिक और जैविक भारत द्वारा चार ऑर्गेनिक सर्टिफिकेशन प्रदर्शित करती है।

यह हर्बल इन्फ्यूजन है इसलिए इनमें से किसी भी प्रकार का कैफीन मौजूद नहीं है। चाय में हर्ब्स का मिश्रण है जैसे कि सौंफ, हल्दी, जिनसेंग और कैमोमाइल। प्रत्येक हर्ब का एक विशिष्ट लाभ है।

हमने अपने रिव्यू के लिए टाइफू हर्बल चाय के तीन फ्लेवर शामिल किए हैं – रिलेक्सिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी, रिड्यूसिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी और क्लेज़िंग ऑर्गेनिक हर्बल टी।

1. फ्लेवर

बाजार में कई प्रकार की हर्बल चाय उपलब्ध हैं। इनमें हर्बल मिश्रण, फलों का मिश्रण, स्वाद वाली हरी चाय, मसाला चाय आदि शामिल हैं।

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रेंज ऑर्गेनिक प्रमाणित है और इसमें कैमोमाइल, सौंफ, साइलियम भूसी, लेमनग्रास, लीकोरिस आदि जैसे अवयवों का मिश्रण है।

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रेंज के तीन फ्लेवर उपलब्ध हैं – 

रिलैक्सिंग नाइट टाइम ऑर्गेनिक हर्बल टी नीले और पीले रंग की पैकेजिंग में उपलब्ध है। यह कैफीन मुक्त काढ़ा है जिसे आराम पहुंचाने वाली सामग्री की मदद से बनाया गया है। 

डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी में 20 टी बैग्स आते हैं और यह स्टेपल फ्री बैग्स हैं। पैक का रंग बैंगनी है। इस हर्बल टी में मुख्य सामग्री में सौंफ, सेन्ना और साइलियम की भूसी है – ये सभी स्वस्थ पाचन जड़ी-बूटियों के लिए जानी जाती हैं।

क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी पैक का रंग चमकीले नारंगी है। मिश्रण में उपयोग की गई मुख्य सामग्री के रूप में जिनसेंग, अदरक, दालचीनी और हल्दी के बारे में बताया गया है।

2. बनाने का तरीका

आमतौर पर इंस्टेंट टी को तीन तरीके से पैक किया जाता है।

सूखी पत्तियां, जहां चाय पत्तियां अपने अनुसार डालें और उबलने दें। प्रीमिक्स भी आते हैं जिनमें मिल्क पाउडर, मीठे पदार्थ और बाकी फ्लेवर वाले पदार्थ होते हैं। और फिर आते हैं टी बैग्स, इन्हें इस्तेमाल करना सबसे आसान और सुविधाजनक होता है। कप में उबला हुआ पानी डालें और टी बैग्स 3-5 मिनट के कप में डालें।

टाइफू हर्बल टी के टी बैग्स को अलग- अलग पैक किया गया है। हर टी बैग की वजन 1.8 – 2 ग्राम और यह हर एक फ्लेवर पर निर्भर करता है। टी बैग्स में स्टेपल पिन नहीं है और टी बैग्स टिकाऊ और प्रीमियम लगते हैं।

3. सामग्री

रिलैक्सिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी में कैमोमाइल, स्पीयरमिंट और सौंफ प्राथमिक सामग्री के रूप में हैं जबकि रिड्यूजिंग ऑर्गेनिक हर्बल टी में सौंफ, सेन्ना और साइलियम की भूसी का उपयोग किया गया है। तीसरे प्रकार में टाइफू हर्बल टी क्लींजिंग मिश्रण में हल्दी, अदरक और जिनसेंग शामिल हैं।

4. कीमत

टाइफू हर्बल टी के तीनों फ्लेवर में 20 टी बैग्स अलग- अलग पैक किए गए हैं। प्रत्येक टी बैग का वजन मिश्रण के आधार पर 1.8 से 2 ग्राम के बीच है। टाइफू हर्बल चाय रेंज की कीमत 210/- रुपए है।

5. उत्पत्ति

ब्रिटेन में इस ब्रांड की जड़ें हैं। टाइफू कुछ समय के लिए ब्रिटेन के पसंदीदा चाय ब्रांड में से एक रहा है।

निर्माण इकाई / टाइफू कारखाना लिवरपूल के पास मोर्टन में स्थित है।

6. ब्रांड की खासियत

टाइफू उन पहले ब्रांडों में से एक था, जो रेडी-टू-यूज़ पैक चाय बेचते थे। धीरे-धीरे उन्होंने चाय बाजार के प्रत्येक क्षेत्र के लिए उत्पादों का निर्माण शुरू कर दिया।

टाइफू ने मोरक्कन मिंट, ब्लैक करंट टी, लेमन और लाइम जेस्ट जैसे और कई तरह के दिलचस्प फ्लेवर लेकर आए हैं।

टाइफू हर्बल टी रिव्यू करते समय किन जरूरी बातों पर ध्यान दिया गया

जब रेडी-टू-यूज़ टी को उपयोग करने की बात आती है तो विशेष रूप से टी बैग्स की पैकेजिंग के साथ के स्वाद और किफायती मूल्य जितना महत्वपूर्ण हो जाता है।

क्या आप जानते हैं: एफएसएसएआई (FSSAI) ने 2019 के बाद से टी बैग में स्टेपल पिन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया। यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि जब वे पानी के संपर्क में आते हैं तो टी बैग का विस्तार होता है। यदि टी बैग्स को स्टेपल पिन से सील कर दिया जाता है, तो संभावना है कि पिन ढीली हो जाएगी और ग्राहकों द्वारा चाय के साथ निगली जा सकता है।

यदि निगला जाती है तो यह आंतरिक रक्तस्राव या गम की चोटों को जन्म दे सकता है। खाद्य व्यापार ऑपरेटरों (FBO) ने पैकेजिंग के लिए स्टेपल-लेस मशीनों के उपयोग से होने वाले खर्चों का हवाला दिया था। यह सच है वास्तव में लागत तुलनात्मक रूप से अधिक है क्योंकि दुनिया भर में स्टेपल-लेस मशीनों के लिए सीमित विनिर्माण हैं। लेकिन उपभोक्ता के स्वास्थ्य और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, एफएसएसएआई (FSSAI) ने प्रतिबंध के साथ जाने का फैसला किया था।

टाइफू की ऑर्गेनिक हर्बल रेंज में स्टेपल-फ्री टी बैग्स हैं। इसके अलावा हमने सुगंध के लिए टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल चाय के तीन फ्लेवर की रिव्यू किया है और देखा कि क्या ब्रांड दे द्वारा किया गया दावा सही है –  चाय पीने के बाद का असर और सुविधाजनक।

1. स्वाद

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम: इस टाइफू हर्बल टी फ्लेवर में कोमल कैमोमाइल स्वाद है। स्वाद ताज़ा है।

बाकी खुशबू और सामग्री पर भी ध्यान दिया गया है।

टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग टी: टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रेंज की स्लिम चाय में मिंटी स्वाद है। इसके अतिरिक्त एक हल्की मिठास भी थी। हमें लगता है कि इस मिश्री में दालचीनी की वजह से मीठा स्वाद आता है।

टाइफू हर्बल टी- क्लींजिंग रूट रेमेडी: इस वेरिएंट में हल्दी और के क्लासिक नोट्स हैं

टाइफू हर्बल टी- क्लींजिंग रूट रेमेडी: इस फ्लेवर में हल्दी और दालचीनी के क्लासिक नोट हैं। आप शहद और गुड़  मिला सकते हैं यदि आप अपनी चाय को अधिक मीठा बनाना चाहते हैं। कुल मिलाकर, इस टाइफू हर्बल टी का स्वाद मुलायम है।

2. फ्लेवर

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम: इस हर्बल टी में इस्तेमाल की जाने वाली तीन प्राथमिक सामग्री एक अच्छा मिश्रण के लिए एक साथ आती हैं। कोई फूल की कली या पंखुड़ी नहीं लेकिन हमें एक ताज़ा कैमोमाइल स्वाद मिला था।

टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग टी: टाइफू हर्बल टी रेंज से रिलैक्सिंग चाय की तुलना में स्लिम टी में एक मोटे टैक्शर की विशेषता थी। इस फ्लेवर का स्वाद मिंटी है जिसके स्वाद दालचीनी की वजह से हल्का मीठा स्वाद आता है।

टाइफू हर्बल टी- क्लींजिंग रूट रेमेडी: इस टाइफू हर्बल टी में सुंदर स्वाद है। हमें मुख्य रूप से हल्दी और दालचीनी का स्वाद आ रहा था और बहुत ही हल्का अदरक का स्वाद आ रहा था। सामग्री एक जैसी होने के कारण इस फ्लेवर को काढ़ा का रूप कहा जा सकता है।

3. खुशबू

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम: हालांकि हमें कैमोमाइल के मुकाबले मिंट और सौंफ का स्वाद ज्यादा नहीं आ रहा था लेकिन इन सामग्रियों की खुशबू बेमिसाल थी।

टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग टी: इस टाइफू हर्बल टी फ्लेवर में ताज़ा खुशबू है। सबसे प्रमुख सुगंध सौंफ से आती है।

टाइफू हर्बल टी- क्लींजिंग रूट रेमेडी: उपयोग की जाने वाली तीन सामग्रियों में से हमें हल्दी और अदरक की सुगंध महसूस हुई थी। आपको बता दें कि हल्दी की सुगंध अदरक की तुलना में अधिक मजबूत थी।

4. ताज़ापन

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम: इस हर्बल टी के फ्लेवर का टैक्शर बारीक है जिसका रंग पानी में जाते ही बदल जाता है। टी बैग को पर्याप्त रूप से भरा गया है ताकि सामग्री पानी के साथ अच्छी तरह से मिल जाए।

टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग टी: इस फ्लेवर का टैक्शर मोटा और रेशेदार है। कसकर सील किए गए टी बैग को 3-5 मिनट तक पानी में डालने की सलाह दी गई है।

टाइफू हर्बल टी- क्लींजिंग रूट रेमेडी: स्लिम टी की तरह इस फ्लेवर का भी मोटा टैक्शर था। यह भी उतने समय में अच्छे से ब्रू हो जाता है।

5. बनाने में आसानी

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम: कैमोमाइल एक ऐसी सामग्री मानी जाती है जिसमें आराम देने वाले गुण होते हैं। इस मिश्रण का आरामदायक प्रभाव हुआ है।

टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग: इसका मिंट फ्लेवर आरामदायक और ताज़ा कर देने वाला है।

टाइफू हर्बल चाय- क्लींजिंग रूट रेमेडी: इस टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल चाय के बाद के प्रभाव बहुत आरामदायक था। इसे पीने के बाद गले में गर्माहट और आराम मिलता है।

टाइफू हर्बल टी रिव्यू – तीन फ्लेवर

टीम मिश्री ने टाइफू हर्बल टी रिव्यू में चाय बनाने से लेकर इसके असर तक, पर खास ध्यान दिया है।

टी बैग्स में स्टेपल पिन नहीं है जो एक अच्छी बात है। इसका साथ ही टाइफू हर्बल टी में प्रमाणित ऑर्गेनिक सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।

जरूरी बातें टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम टाइफू हर्बल टी- स्लिमिंग टाइफू हर्बल चाय- क्लींजिंग रूट रेमेडी
कीमत 210/- रुपए के 20 टी बैग्स 210/- रुपए के 20 टी बैग्स 210/- रुपए के 20 टी बैग्स
सामग्री कैमोमाइल, गुलाब, एक प्रकार का पुदीना (Spearmint), लेमनग्रास सौंफ, सेन्ना, सीलियम हस्क, लेमनग्रास, दालचीनी इंडियन जिनसेंग की जड़, हल्दी, अदरक
बैग की संख्या 20 20 20
खासियत आरामदायक असर, कैमोमाइल फ्लेवर, पुदीने की खुशबू आरामदायक असर, मिंटी और मीठा फ्लेवर, सौंफ की खुशबू इम्यूनिटी बढ़ाने वाला, हल्दी और दालचीनी फ्लेवर, अदरक की खुशबू
रंग हल्का भूरा मिट्टी जैसा पीले जैसा

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम

टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम
टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम
टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम - सामग्री
टाइफू हर्बल टी- रिलैक्सिंग नाइट टाइम - सामग्री

इस मिश्रण में कैमोमाइल फ्लेवर है। चाय पीने के बाद सौंफ और मिंट की खुशबू आती है जो आरामदायक है और सोने से पहले पीने वाला बेवरेज बन सकता है।

खूबियां

  • टाइफू हर्बल टी में बारीक मिश्रण है।
  • कैमोमाइल चाय पीने से चिंता से राहत मिलती है और अच्छी नींद आती है।
  • सौंफ के फायदे स्वस्थ डाइजेशन, मितली में मदद करते हैं। 
  • पुदीना चिंता कम करने में मदद करता है।
  • पूरी तरह से कहा जाए तो इस चाय की मदद बेहतर नींद और एनर्जी से भरपूर रहने में मदद मिलती है।

अच्छी बातें

  • सभी सामग्री से दिमाग को आराम मिलता है।
  • इस प्रोडक्ट में कैफीन नहीं है।
  • यह फ्लेवर स्वस्थ डाइजेशन के लिए के लिए फायदेमंद है।

बुरी बात

  • तीनों सामग्री में से आपको सिर्फ कैमोमाइल का स्वाद आता है।

किसके लिए बेस्ट है?

आपने देखा होगा कि खाना खाने के तुरंत बाद सोने से या तो गहरी नींद नहीं आती है या फिर नींद अच्छे से नहीं आती है। इस हर्बल चाय की मदद से आपके दिमाग के साथ- साथ शरीर को भी आराम मिलता है। आमतौर पर कैमोमाइल तेल को अच्छी नींद के लिए जाना जाता है। तो यह फ्लेवर आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

थकान भरे दिन के बाद दिमाग, शरीर को आराम देने के लिए और अच्छी नींद के लिए आप इस चाय का सेवन करने की सोच सकते हैं।

टाइफू डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी बैग

टाइफू डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी बैग
टाइफू डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी बैग
टाइफू डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी बैग - सामग्री
टाइफू डिटॉक्सिंग ऑर्गेनिक स्लिम टी बैग - सामग्री

इस मिश्रण में ताज़ा खुशबू है और स्वाद में पुदीने और हल्की मिठास है।

मिश्रण दरदरा है जिसमें सौंफ, सेन्ना, सीलियम हस्क, (liquorice) का उपयोग किया गया है।

Liquorice में एंटी- इंफ्लामेट्री और एलर्जी से आराम देने वाले गुण होते हैं।

सीलियम हस्क (psyllium husk) पाने के साथ फाइबर लेने का अच्छा आधार है। यह कोलन साफ करने के साथ- साथ आरामदायक तरीके से काम करता है।

अगर आप अपनी रोजाना की फाइबर की जरूरत को पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो यह प्रोडक्ट आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

खूबियां

  • यह ऑर्गेनिक स्लिम चाय है जिसे दालचीनी की मदद से मीठा किया गया है।
  • इसमें सौंफ, सेन्ना, सीलियम हस्क, लेमनग्रास, दालचीनी, (liquorice) कै इस्तेमाल किया गया है।
  • 100 एमएल ताज़ा उबाले गए पानी में 1 टी बैग डालने की सलाह दी गई है।
  • टी बैग्स अलग- अलग सूती धागे से पैक किए गए हैं।
  • सेन्ना और सीलियम हस्क (psyllium husk) का इस्तेमाल आमतौर पर ओटीसी लैक्सेटिव्स में किया जाता है।

अच्छी बातें

  • टी बैग्स में स्टेपल पिन का इस्तेमाल नहीं किया गया है।
  • आमतौर पर घर में मिलने वाली सामग्री से इस फ्लेवर को बनाया गया है।
  • चाय पीने के बाद ताज़ा महसूस होता है।
  • 5 मिनट में ताज़ा चाय तैयार हो जाती है।
  • सोने से पहले और खाने के बाद पीना बेस्ट है।

किसके लिए बेस्ट है?

क्या आप सोच रहे हैं कि फाइबर का सेवन ज्यादा कैसे किया जाए? आसान तरीका हाज़िर है। टाइफू हर्बल टी का यह फ्लेवर ऑर्गेनिक सामग्री से बना है जो फाइबर से भरपूर है। इसमें मौजूद सामग्री का इस्तेमाल आमतौर पर घर में किया जाता है और साथ लैक्सेटिव दवाई में भी किया जाता है।

अगर आपको हल्का और मिंटी स्वाद चाहिए है तो आप यह फ्लेवर ट्राई कर सकते हैं।

टाइफू क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी टी बैग

टाइफू क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी टी बैग
टाइफू क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी टी बैग
टाइफू क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी टी बैग - सामग्री
टाइफू क्लींजिंग ऑर्गेनिक रूट रेमेडी टी बैग - सामग्री

टाइफू हर्बल टी के इस फ्लेवर में होममेड काढ़ा की सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। इस चाय को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बनाया गया है जिसका सेवन सर्दियों में भी किया जा सकता है।

इसमें हल्दी और दालचीनी का हल्का स्वाद है और अदरक की खुशबू को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसमें आप शहद या गुड़ डाल सकते हैं।

खूबियां

  • इस फ्लेवर में हल्दी, जिनसेंग और अदरक का मिश्रण है।
  • यह सभी सामग्री इम्यूनिटी स्ट्रांग बनाने में मदद करती हैं।
  • इन सामग्री का इस्तेमाल पारंपरिक रूप से घर में काढ़ा बनाने के लिए किया जाता है।
  • टी बैग में स्टेपल पिन नहीं है।

अच्छी बातें

  • टी बैग्स में लंबे सूती धागे का इस्तेमाल किया गया है जिसे लंबे गिलास से भी बाहर निकाला जा सकता है।
  • होममेड काढ़ा की जगह इसका भी सेवन किया जा सकता है।
  • इसमें अदरक का फ्लेवर और खुशबू ज्यादा है।

बुरी बात

  • जिनसेंग जड़ का न तो स्वाद था और न ही खुशबू।

किसके लिए बेस्ट है?

अगर आपको साल 2020 से काढ़ा पीने की आदत है तो आप इस चाय का सेवन भी कर सकते हैं। जिस दिन आपका मन काढ़े के लिए सभी सामग्री इकट्ठा करने के बाद बनाने का न करें आप यह बेवरेज ट्राई कर सकते हैं।

एक टी बैग एक कप चाय फ्लेवर से भरपूर बनाने के लिए काफी सामग्री है।

टाइफू हर्बल टी फ्लेवर रिव्यू – हमारे टॉप पिक

टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी फ्लेवर में से टॉप पिक चुनना थोड़ा मुश्किल था।

क्योंकि तीनों फ्लेवर से बाद वाले असर अलग- अलग थे। और फ्लेवर के आधार पर टॉप पिक चुनना जायज़ नहीं होगा।

रिलैक्सिंग चाय आराम देने के लिए है वहीं स्लिमिंग क्लींजिंग के लिए है। और आखिरी फ्लेवर इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए है। आप अपनी जरूरत और पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

FAQs

1. क्या टाइफू हर्बल टी में कैफीन है? (Are the Typhoo Herbal Teas caffeinated?)

किसी भी फ्लेवर में कैफीन नहीं है।

2. टाइफू हर्बल टी बैग्स सील हैं? (How are the Typhoo Organic Herbal Tea Bags sealed?)

टी बैग्स को स्टेपल पिन से सील नहीं किया गया है। इनमें सूती लंबे धागे का इस्तेमाल किया गया है।

3. क्या टाइफू हर्बल टी में दूध/ शुगर डालने की जरूरत है? (Do we need to add milk/sugar to the Typhoo Herbal Tea bags?)

दूध डालने की सलाह नहीं दी जाती है। लेकिन आप मीठे के लिए शहद का उपयोग कर सकते हैं।

4. टाइफू हर्बल टी के एक बॉक्स में कितनी टी बैग्स आते हैं? (How many servings are in one box of the Typhoo Herbal Tea?)

एक बॉक्स में 20 टी बैग्स आते हैं।

5. टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी पीने का बेस्ट समय क्या है? (What is the best time to consume Typhoo Organic Herbal Tea?)

टाइफू हर्बल टी खाने के बाद या सोने से पहले, चाय के प्रकार के अनुसार कर सकते हैं।

आखिर में

टाइफू हर्बल टी के तीन फ्लेवर का रिव्यू किया गया है। इन हर्बल टी में हल्का फ्लेवर और आरामदायक खुशबू है।

चाय पीने के बाद का असर आरामदायक है और साथ ही स्वस्थ डाइजेशन और अच्छी नींद में मदद करते हैं।

अगर आप हर्ब्स का मिश्रण, स्ट्रांग इम्यूनिटी, स्वस्थ डाइजेशन के लिए बेवरेज ढूंढ रहे हैं तो आप यह प्रोडक्ट ट्राई कर सकते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on टाइफू ऑर्गेनिक हर्बल टी रिव्यू – 3 फ्लेवर (Typhoo Organic Herbal Tea Range Review – We Tried 3 Variants)

Your email address will not be published. Required fields are marked *