हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र रिव्यू (The Hillcart Tales Rwandan Treasure Review)

हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र ब्लैक टी ने हमें फ्लेवर को लेकर निराश नहीं किया है।

घर के पसंदीदा कोने में बैठकर पंसदीदा चाय पीने का अनुभव बहुत आरामदायक होता है। अधिकतर भारतीयों को अपनी चाय बिना दूध और चीनी के पसंद नहीं आती है। लेकिन जिन लोगों को पसंद है वो आसानी से अलग- अलग चाय में फर्क बता सकते हैं। ब्लैक टी के फायदे कई सारे हैं जैसे कि स्ट्रोंग इम्युनिटी आदि। ब्लैक टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। हमने हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र ब्लैक टी ट्राई की है। आइए देखते हैं कि इसका स्वाद, फ्लेवर और रंग कैसा है?

हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र (The Hillcart Tales Rwandan Treasure)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. इसमें 7 मुसलिन टी बैग्स हैं।
  2. एक टी बैग में 2 ग्राम चाय है।
  3. एक कप हिलकार्ट टेल्स की चाय में 2.54 किलो कैलोरी एनर्जी है।
  4. इसमें सिर्फ एक सामग्री है- 100 रवांडन ब्लैक टी।

हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र

इसकी खुशबू फ्रेश है और फ्लेवर भी अच्छा है।

कीमत- 130/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र

कीमत- हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र की कीमत 130/- रुपए है और इसमें 7 टी बैग्स हैं। हमें यह महंगी लगी है क्योंकि एक टी बैग 18/- रुपए का है। लेकिन इन्होंने जिन ग्राहको को टारगेट किया है उनको देखते हुए कीमत पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है।

खुशबू, रंग और स्वाद- चाय की खुशबू हमें ताज़ा लगी है। पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमें मसालेदार खुशबू नहीं मिली है। चाय का रंग गहरा और चमकीला है। चाय का स्वाद बहुत मुलायम लगा है। बाकी ब्लैक टी की तरह यह कड़वी नहीं है। हमने हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र टी को बिना दूध के साथ ट्राई किया है और हमें यह अच्छी लगी है।

हमें मुसलिन बैग का साइज छोटा लगा है जिस कारण गर्म पानी में डालते समय चाय पत्ति को जगह नहीं मिलती है जिससे अच्छे से घुल नहीं पाती है और फ्लेवर अच्छे से आने में मुश्किल होती है। यही बात हमने हिलकार्ट के साथ पहले भी देखी है जब हमने बेस्ट कैमोमाइल चाय रिव्यू किया था।

पैकेजिंग- पैकेजिंग अच्छी और डिजाइनदार है- लेकिन यह भी हमारे लिए सोचने वाली बात है। पैकेजिंग में बहुत ज्यादा पेपर का इस्तेमाल किया गया है। लगभग 2 ग्राम चाय को सावधानीपूवर्क मुसलिन बैग में पैक किया गया है। इसके बाद मुसलिन बैग को पेपर के लिफाफे में पैक किया गया है जो स्टार की तरह खुलता है। इसके बाद इनको एक साथ ट्रे में रखा गया है जिसको फिर से पेपर बॉक्स में पैक किया गया है। पैकेजिंग चाहे कितनी भी सुंदर हो लेकिन पर्यावरण फ्रेंडली नहीं है।

सलाह- टी बैग को आप 3 मिनट के लिए घोल सकते हैं। अगर आप यह चाय दूध के साथ पीना चाहते हैं तो 4 मिनट के लिए घोल सकते हैं। पैक पर दी गई जानकारी के अमुसार चाय घोलने का समय 3 से 5 मिनट दिया गया है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Story Tags :

Leave a Reply on हिलकार्ट टेल्स रवांडन ट्रेज़र रिव्यू (The Hillcart Tales Rwandan Treasure Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*