एमटीआर चना मसाला (MTR Chana Masala)
Chana Masala

एमटीआर चना मसाला (MTR Chana Masala)

भटूरे और कुलचे के साथ स्वादिष्ट चना मसाला खाने के मन कर रहा है? आप सही जगह आएं हैं!

छोले ऐसी खाने की चीज है जिसे कोई भी मना नहीं कर सकता है। और जब छोले खाना का मन करता है तो रातभर छोले भिगाने के बाद इन्हें बनाने का समय बहुत लंबा लगता है।

यहां पर रेडी-टू-ईट चना मसाला आपके काम आ सकते हैं। यह रेडी-टू-ईट फूड सिर्फ 10 मिनट में बन जाते हैं और इसकी मदद से रातभर छोले भिगाने, छीलने, काटने, पकाने और घंटों तक किचन में खड़े रहने की जरुरत नहीं है। रेडी-टू-ईट फूड की मदद से पैन में थोड़ा पानी डालें, पैक की सामग्री मिलाएं और गर्म करें। स्वादिष्ट चना मसाला तैयार है। यह उन लोगों के लिए सुविधाजनक है जो लोग घर से बाहर रहते हैं या उन विद्यार्थियों के लिए जो मम्मी के हाथ का खाना अकसर नहीं खा पाते हैं।

हमने रेडी-टू-ईट चना मसाला के पांच ब्रांड ट्राई किए हैं और फिर जीरा राइस के साथ भी ट्राई किए हैं। कुछ बहुत अच्छे से पक गए थे और वहीं कुछ का स्वाद अच्छा नहीं था। हमारा टॉप पिक एमटीआर रेडी-टू-ईट चना मसाला है। अगर आप स्वादिष्ट और प्रेजरवेटिव फ्री रेडी-टू-ईट चना मसाला ढूंढ रहे हैं तो हम इसकी सलाह देते हैं। स्वाद और खुशबू पर समझौता न करते हुए, इससे आप क्विक होम स्टाइल मील आसानी से खा सकते हैं जो किफायती भी है।

टॉप पिक

MTR-chana-masala

एमटीआर रेडी-टू-ईट चना मसाला में बैलेंस होम स्टाइल फ्लेवर है।

  • एमटीआर रेडी टू ईट चना मसाला में बैलेंस मसाले हैं।
  • बड़े साइज के चने का इस्तेमाल किया गया है।
  • इस ब्रांड की ग्रेवी घर में बनी डिश की तरह है।
  • पकाने से पहले चने सोफ्ट थे।
  • इनका स्वाद प्राकृतिक है और इनमें प्रेजरवेटिव नहीं हैं।
एमटीआर चना मसाला

एमटीआर रेडी टू ईट चना मसाला कैसा है?

पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार हमने पैक की सामग्री गैस पर गर्म की। 5 मिनट बाद छोले तैयार हो गए थे। अलग से लहसुन या स्पेशल तड़के का इस्तेमाल नहीं किया गया है जिससे स्वाद में बहुत ज्यादा बदलाव आ सकता था। एमटीआर रेडी टू ईट चना मसाला में हमें सबसे अच्छा यह लगा है कि इसमें होम स्टाइल का एहसास है। सिर्फ 5 मिनट में चना मसाला अच्छे से पक कर तैयार हो गया था। ग्रेवी मसालेदार थी लेकिन मसाले बहुत ज्यादा नहीं थे। ग्रेवी स्वादिष्ट थी और चावल बनने का हम इंतजार नहीं कर पा रहे थे।

एमटीआर चना मसाला - सामग्री

सबसे स्वादिष्ट चना मसाला है…

घर में बने चने में बैलेंस तेल, मसाले का इस्तेमाल किया जाता है और स्वाद प्राकृतिक होता है और आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले मसालों का उपयोग कैसे किया गया है। इसके साथ ही ग्रेवी, चने की क्वालिटी और मसाले की मात्रा पर भी ध्यान दिया गया है। एमटीआर रेडी टू ईट चना मसाला की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें प्रेजरवेटिव का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस कारण से चने मसाले का स्वाद घर में बने चने मसाले जैसा मिलता है। चने बड़े थे और ग्रेवी का रंग चमकीला ऑरेंज था। ग्रेवी में मसाले बैलेंस थे।

ब्रांड रिव्यूड
ब्रांड रिव्यूड

रेडी टू ईट मसाला जिससे होम स्टाइल चने मसाले का एहसास होता है? टीम मिश्री के द्वारा किए गए रिव्यू के अनुसार एमटीआर रेडी टू ईट चना मसाला का स्वाद ताज़ा था और पकने के बाद चना मसाले की स्थिरता अच्छी थी।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments