हमने लेज चिप्स के सभी फ्लेवर ट्राई किए हैं! (We Tasted All The Lay’s Chips Flavors In India)

हमने लेज चिप्स के सभी फ्लेवर ट्राई किए हैं! (We Tasted All The Lay’s Chips Flavors In India)

हमने भारत में उपलब्ध सभी लेज चिप्स के फ्लेवर (Lay’s Chips Flavors) ट्राई किए हैं। यह रिव्यू बेहद स्वादिष्ट था।

लेज ऐसी ब्रांड है जिसके पोटेटो चिप्स अधिकतर लोगों को पसंद आते हैं और हर किसी का अपना फेवरेट है। मिश्री मुख्यालय में हम लेज के सभी फ्लेवर टेस्ट करने के लिए उत्याहित थे और सभी यह बता रहे थे कि क्यों उनका पसंदीदा फ्लेवर बेस्ट है। भारत में उपलब्ध सभी लेज चिप्स के फ्लेवर हमने ट्राई किए हैं और इनके फ्लेवर और क्रंच के बारे में जांच की है। लेज चिप्स के जो फ्लेवर हमने ट्राई किए हैं वो हैं – लेज चिली लिमन, क्लासिक सोलटिड, इंडिया मैजिक मसाला, स्पेनिश टोमेटो टैंगो, अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन और लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन फ्लेवर। इस रिव्यू से जुड़ी अधिक जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

लेज फ्लेवर

  • लेज चिली लिमन
  • लेज क्लासिक सोलटिड
  • लेज इंडिया मैजिक मसाला
  • लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो
  • लेज अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन
  • लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन – पोटेटो बेस्ड स्नैक 

भारत में लेज चिप्स की कीमत 5/- रुपए से 95/- रुपए तक है। और कीमत साइज और ग्राम पर निर्भर करती है।

भारत में उपलब्ध लेज चिप्स के फ्लेवर
भारत में उपलब्ध लेज चिप्स के फ्लेवर

किस लेज चिप्स फ्लेवर को हमने चुना है और क्यों? हमने भारत में ऑनलाइन और लोकल स्टोर पर उपलब्ध सभी लेज चिप्स को इस रिव्यू के लिए चुना है। सिर्फ रेगुलर और हमेशा मिलने वाले लेज चिप्स के फ्लेवर को इस रिव्यू में शामिल किया गया है। हमने लिमिटेड एडिशन फ्लेवर लेज चिप्स को इस रिव्यू में शामिल नहीं किया है। हमने लेज मैक्स चिप्स को इस रिव्यू में शामिल नहीं किया है क्योंकि यह अलग हैं। पैक के साइज से रिव्यू में चुनने वाले फ्लेवर पर फर्क नहीं पड़ा है।

टेस्टिंग प्रोसेस – हमने लेज चिप्स के सभी फ्लेवर पूरे दिन टेस्ट किए हैं और हर फ्लेवर की चिप्स ट्राई करने के बाद ब्रेक लिया और फिर दूसरा फ्लेवर ट्राई किया है। ऐसा हमने इसलिए किया है क्योंकि लगातार हर फ्लेवर की चिप्स ट्राई करने से किसी एक फ्लेवर का स्वाद ज्यादा देर के लिए मुंह में रह सकता है।

लेज चिली लिमन

लेज चिली लिमन
लेज चिली लिमन

कीमत और पैकेजिंग – लेज चिली लिमन गहरे हरे रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 52 ग्राम पैक की कीमत 20/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 4 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 556 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – आलू, वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), शुगर, नमक, मसाले, लाइम जूस पाउडर (0.1%)।

फ्लेवर – लेज चिप्स में लाइम फ्लेवर बहुत अच्छा लगता है। इन्हें हम मीडियम स्पाइसी सेक्शन में रखना पसंद करेंगे। हालांकि यह ज्यादा मसालेदार नहीं हैं लेकिन इनमें फिर भी अच्छी मिर्च-नींबू का तड़का है। लेज चिप्स पर मसाले की कोटिंग एक जैसी नहीं है। जहां मसाला ज्यादा है वो चिप्स ज्यादा मसालेदार लगते हैं। बाकी कई चिप्स की तरह इनका लाइम फ्लेवर औद्योगिक नहीं लगता है। लेज चिप्स का स्वाद ताज़ा लगता है।

लेज क्लासिक सोलटिड

लेज क्लासिक सोलटिड
लेज क्लासिक सोलटिड

कीमत और पैकेजिंग – लेज क्लासिक सोलटिड हलके पीले रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 52 ग्राम पैक की कीमत 20/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 5 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 550 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – आलू, वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), नमक (1%)।

फ्लेवर – क्लासिक चिप्स क्रंची होते हैं और इनमें सही मात्रा में मसाला होता है और यहां बिल्कुल ऐसा ही है। बैलेंस नमक के कारण इन लेज चिप्स को पार्टी में डिप के साथ या होममेड बर्गर और सैंडविच में इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपको मसालेदार चिप्स पसंद नहीं हैं तो यह फ्लेवर आपके लिए है।

लेज इंडिया मैजिक मसाला

लेज इंडिया मैजिक मसाला
लेज इंडिया मैजिक मसाला

कीमत और पैकेजिंग – लेज इंडिया मैजिक मसाला गहरे नीले रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 52 ग्राम पैक की कीमत 20/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 5 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 555 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – आलू, वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), शुगर, नमक, काला नमक टोमेटो पाउडर, मसाले, सिट्रिक एसिड। लेज इंडिया मैजिक मसाला में कई मसाले हैं जैसे कि प्याज का पाउडर, मिर्च पाउडर, सूखे आम का पाउडर, धनिया के बीज का पाउडर, अदरक पाउडर, लहसुन पाउडर, काली मिर्च का पाउडर, मसालों का अर्क, हल्दी पाउडर।

फ्लेवर – हम ऐसी किसी हिंदुस्तानी को नहीं जानते हैं जिसे मसालों से प्यार है लेकिन लेज इंडिया मैजिक मसाला देखने के बाद मुंह में पानी नहीं आता है। इस फ्लेवर की लेज चिप्स ने अपना वादा पूरा किया है – मसालेदार चिप्स और साथ ही हलका अमचूर का फ्लेवर। यह मसालेदार हैं और कम मिर्च पसंद करने वाले लोगों के लिए नहीं है। एक चिप खाने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाएंगे।

लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो

लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो
लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो

कीमत और पैकेजिंग – लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो लाल रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 52 ग्राम पैक की कीमत 20/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 4 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 543 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – आलू, वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), शुगर, नमक, टोमेटो पाउडर (0.8%), मसाले, वीट फाइबर, डेक्सट्रोज।

फ्लेवर – लेज स्पेनिश टोमेटो टैंगो चिप्स ने सच में टमाटर का फ्लेवर दिया है। पहली बाइट में ही आपको स्वीट और टैंगी टमाटर का फ्लेवर मिलता है। मसाले में कैचअप जैसा स्वाद है। यह मसालेदार नहीं हैं और उन लोगों को बेहद पसंद आ सकते हैं जिन्हें टोमेटो फ्लेवर चिप्स पसंद हैं। इनका मीठा और टैंगी स्वाद जरूर पसंद आएगा।

लेज अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन

लेज अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन
लेज अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन

कीमत और पैकेजिंग – लेज अमेरिकन स्टाइल क्रीम एंड अनियन हलके हरे रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 221 ग्राम पैक की कीमत 85/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 6 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 547 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – आलू, वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), शुगर, नमक, मिल्क प्रोडक्ट (मिल्क सोलिड, चीज़ पाउडर) (1.4%), मसाले।

फ्लेवर – चीज़ फ्लेवर से प्यार करने वालो को यह बेहद पसंद आने वाला है। लेज चिप्स की खुशबू और फ्लेवर चीज़ से भरपूर है। इनमें प्याज का फ्लेवर भी है जो नमकीन चीज़ फ्लेवर के साथ बहुत अच्छा लगता है। लेज मसाला चिप्स की तरह ही एक बार इन चिप्स को खाने के बाद रुकना मुश्किल है। हर्बी स्वाद और बैलेंस मसाले के कारण आप इन्हें बर्गर या योगर्ट डिप के साथ मज़े से खा सकते हैं।

लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन फ्लेवर – पोटेटो बेस्ड स्नैक

लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन - पोटेटो बेस्ड स्नैक
लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन - पोटेटो बेस्ड स्नैक

कीमत और पैकेजिंग – लेज क्रिस्प्स हर्ब एंड अनियन फ्लेवर हलके हरे रंग की पैकेजिंग में आते हैं। 52 ग्राम पैक की कीमत 20/- रुपए है।

पोषण – इन चिप्स की शेल्फ लाइफ 4 महीने की है। 100 ग्राम इन लेज चिप्स से 525 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

सामग्री – वेजिटेबल ऑयल (ताड़ का तेल और राइस ब्रान ऑयल), शुगर, नमक, स्टार्च (18%), गेंहू का आटा, डीहाईड्रेटेड सब्जियां (पोटेटो फ्लेक्स), मक्का का आटा, चावल का आटा, डेक्सट्रोज, मसाले, मिल्क सोलिड, कार्बोक्सीमिथाइल सेलुलोज, कैल्शियम कार्बोनेट, लेसिथिन, मोनो, फैटी एसिड का  डी-ग्लिसराइड।

फ्लेवर – यह क्लासिक पोटेटो चिप्स नहीं हैं लेकिन पेक्ड पोटेटो स्नैक जैसे हैं। इन लेज चिप्स में प्याज का फ्लेवर ज्यादा है और हर्ब का कम है। हम अजवाइन के पत्ते देख सकते थे लेकिन इनका स्वाद नहीं आ रहा था। इन लेज क्रिस्प्स को जितना खाएंगे उतना ही इनका स्वाद बढ़ता रहेगा। रेगुलर नमकीन या चिप्स की जगह यह एक अच्छा बदलाव हो सकता है।

आखिर में

इस रिव्यू के लिए हमने अपनी टीम से अलग- अलग उम्र के लोगों को चुना है जिससे अलग- अलग स्वाद के बारे में पता चल सके। ऐसा हमने इसलिए किया जिससे सभी लेज चिप्स फ्लेवर को बराबर मौका मिले। हर लेज चिप्स के फ्लेवर के लिए भारत में निर्धारित ग्राहक हैं। सभी लेज चिप्स में क्रंच की स्थिरता बरकरार है। अधिकतर चिप्स में मसाला बराबर मात्रा में है और चिप्स पर मसाले की कोटिंग अच्छे से की गई है। हमने यह भी देखा कि जितना बड़ा पैक उतने कम टूटे हुए चिप्स।

किसी भी फ्लेवर के बारे में सोचें और वो लेज चिप्स में उपलब्ध है! पूरी दुनिया में पोटेटो चिप्स के कई फ्लेवर हैं जैसे कि हेम, कैचअप, पिको डी गालो, स्विटन ब्लू बैरी आदि। क्या आपने इनमें से कोई फ्लेवर ट्राई किया है? आपका लेज चिप्स का कौन- सा फ्लेवर पसंदीदा है और क्यों? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

रिव्यू पर काम करने वाली टीम

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on हमने लेज चिप्स के सभी फ्लेवर ट्राई किए हैं! (We Tasted All The Lay’s Chips Flavors In India)

Your email address will not be published. Required fields are marked *