केटल स्टूडियो चिप्स रिव्यू (Kettle Studio Chips Review)

Kettle Studio Chips

केटल स्टूडियो चिप्स रिव्यू (Kettle Studio Chips Review)

क्या आप केटल की पकी हुई चिप्स की तलाश में हैं? हमने केटल स्टूडियो (Kettle Studio Chips) के 5 फ्लेवर के चिप्स का रिव्यू किया है। कौन है बेस्ट और कौन है सामान्य, यहां से जानें।

केटल कुक्ड चिप्स क्या हैं? यह रेगुलर पोटेटो चिप्स से अलग कैसे हैं? केटल कुक्ड चिप्स और पारंपरिक पोटेटो वेफल्स में इनके पकाने के तरीके के कारण यह एक दूसरे से अलग होते हैं। रेगुलर पोटेटो चिप्स को लगातार कनवर्टर बेल्ट पर पकाते हैं वहीं केटल कुक्ड चिप्स को बैच में पकाया जाता है। पोटेटो चिप्स के मुकाबले इनका आकार एक जैसा नहीं होता है और साथ ही यह चिप्स मोटे और मजबूत होते हैं। केटल स्टूडियो चिप्स के हमने 5 फ्लेवर ट्राई किए हैं और इनका रिव्यू किया है और इनके बारे में हमारा यह कहना है।

क्विक रिव्यू

Kettle-Studio-Chips-Review-–-5-Flavors-Of-Kettle-Cooked-Chips

केटल स्टूडियो चिप्स क्रंची हैं और वादे के अनुसार फ्लेवर दिए हैं।

कीमत – 40/- रुपए*

मात्रा – 47 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

  • केटल स्टूडियो चिप्स – मेच्योर चेद्दार एंड रेड अनियन
  • केटल स्टूडियो चिप्स – स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल
  • केटल स्टूडियो चिप्स – क्रस्ड पपरिका विद एक्ज़ोटिक स्पाइसिस
  • केटल स्टूडियो चिप्स – हिमालियन पिंक साल्ट
  • केटल स्टूडियो चिप्स – रोक सी साल्ट एंड इंग्लिश विनेगर

*पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • ग्लूटेन फ्री।
  • इनमें आर्टिफिशियल रंग नहीं हैं।
  • इन्हें रिफाइंड सूरजमुखी के तेल के मिश्रण में पकाया गया है।
केटल स्टूडियो चिप्स रिव्यू
केटल स्टूडियो चिप्स रिव्यू

हमने चिप्स फ्लेवर और मसाले (कम और स्पाइसी) के अनुसार दो कैटेगरी में बांट दिया है। सभी फ्लेवर के नाम बिना जाने हमने सभी चिप्स ट्राई की हैं और फिर विजेता चुने हैं।

मिश्री टॉप पिक (कम मसाला) –  केटल स्टूडियो हिमालियन पिंक साल्ट

केटल स्टूडियो चिप्स - हिमालियन पिंक साल्ट
केटल स्टूडियो चिप्स - हिमालियन पिंक साल्ट

किन कारण से केटल स्टूडियो चिप्स – हिमालियन पिंक साल्ट हमारा टॉप पिक बना है?

यह प्लेन साल्टिड चिप्स हैं। इनमें बैलेंस नमक है और ज्यादा नहीं है। चिप्स मोटे हैं और बहुत क्रंची हैं। सही बैलेंस में नमक होने के कारण आप इन चिप्स को किसी भी चटनी या डिप के साथ मज़े से खा सकते हैं। 

कीमत और पैकेजिंग – केटल स्टूडियो चिप्स – हिमालियन पिंक साल्ट ब्राइट गुलाबी रंग के पैकेजिंग में आते हैं। 47 ग्राम पैक की कीमत 40/- रुपए है।

सामग्री और लेबल – आलू, रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी तेल और ताड़ का तेल), हिमालियन पिंक साल्ट। इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 534 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

मिश्री टॉप पिक (स्पाइसी) – केटल स्टूडियो चिप्स – स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल

केटल स्टूडियो चिप्स - स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल
केटल स्टूडियो चिप्स - स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल

किन कारण से केटल स्टूडियो चिप्स स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल हमारा टॉप पिक बना है (स्पाइसी)?

जैसे ही हमने पैक खोला वैसे ही हमें तीखी मिर्च की खुशबू आई। लेबल पर दी गई जानकारी के अनुसार कुछ बाइट्स के बाद मीठी-मिर्च फ्लेवर मिलता है। हल्का मीठा और मिर्च का फ्लेवर हमें स्वादिष्ट लग रहा था। आखिर में बेसिल और नींबू का फ्लेवर अच्छे से मिक्स हो रहा था। कोई भी फ्लेवर किसी दूसरे फ्लेवर को दबा नहीं रहा था। चिप्स का फ्लेवर और क्रंच एक दूसरे के साथ बहुत अच्छे से मिल रहे थे जिस कारण से यह टॉप पिक बना है।

कीमत और पैकेजिंग – केटल स्टूडियो चिप्स – स्वीट चिली विद लाइम एंड बेसिल ब्राइट ऑरेंज पैक में आते हैं। 125 ग्राम पैक की कीमत 99/- रुपए है।

सामग्री और लेबल – आलू, रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी तेल और ताड़ का तेल), शुगर, मसाले, नमक, स्टेबलाइजर, डीहाइड्रेटेड सब्जियां (टमाटर का पाउडर), फ्रुक्टोस, सोय सॉस पाउडर, फ्लेवर बढ़ाने वाला। एंटीकेकिंग एजेंट, एसिडिटी रेगुलेटर, खमीर का अर्क। इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 538.7 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

रनरअप – केटल स्टूडियो चिप्स – मेच्योर चेद्दार एंड रेड अनियन

केटल स्टूडियो चिप्स - मेच्योर चेद्दार एंड रेड अनियन
केटल स्टूडियो चिप्स - मेच्योर चेद्दार एंड रेड अनियन

कीमत और पैकेजिंग – केटल स्टूडियो चिप्स – मेच्योर चेद्दार एंड रेड अनियन गहरे बैंगनी रंग के पैकेजिंग में आते हैं। 47 ग्राम पैक की कीमत 40/- रुपए है।

सामग्री और लेबल – आलू, रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी तेल और ताड़ का तेल), माल्टोडेक्सट्रिन, प्याज का पाउडर (0.6%),  शुगर, नमक, स्टेबलाइजर, पायसीकारी (Emulsifying), फ्लेवर बढ़ाने वाला। एंटीकेकिंग एजेंट, एसिडिटी रेगुलेटर, चीज़। इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 531.8 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

फ्लवेर – अगर आप चीज़ से भरपूर आलू के चिप्स ढूंढ रहे हैं तो यह स्वादिष्ट ऑप्शन है। हालांकि चेद्दार चीज़ का फ्लेवर वैसा नहीं है जिसकी हमें उम्मीद थी लेकिन लाल प्याज का फ्लेवर बहुत अच्छे तरीके से उभरकर आया है। बिना मसाले वाले चिप्स में सही मात्रा में मसाले का इस्तेमाल किया गया है। हमारे टॉप पिक की तरह इसमें परफेक्ट क्रंच है।

रनरअप – केटल स्टूडियो चिप्स – क्रस्ड पेपरिका विद एक्ज़ोटिक स्पाइसिस

केटल स्टूडियो चिप्स - क्रस्ड पपरिका विद एक्ज़ोटिक स्पाइसिस
केटल स्टूडियो चिप्स - क्रस्ड पपरिका विद एक्ज़ोटिक स्पाइसिस

कीमत और पैकेजिंग – केटल स्टूडियो चिप्स – क्रस्ड पपरिका विद एक्ज़ोटिक स्पाइसिस लाल रंग के पैकेजिंग में आते हैं। 47 ग्राम पैक की कीमत 40/- रुपए है।

सामग्री और लेबल – आलू, रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी तेल और ताड़ का तेल), माल्टोडेक्सट्रिन,  शुगर, नमक, स्टेबलाइजर, पायसीकारी (Emulsifying), फ्लेवर बढ़ाने वाला, एसिडिटी रेगुलेटर, फ्रूट पाउडर, क्लास II प्रेजरवेटिव। इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 521.8 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

फ्लेवर – जैसे ही आप पैक खोलते हैं वैसे ही मिर्च की स्ट्रोंग खुशबू आती है। हमें पेपरिका का स्वाद साफ- साफ आ रहा था। मिर्च का फ्लेवर बहुत ज्यादा नहीं था लेकिन थोड़ा बहुत था।

रनरअप – केटल स्टूडियो चिप्स – रोक सी साल्ट एंड इंग्लिश विनेगर

केटल स्टूडियो चिप्स - रोक सी साल्ट एंड इंग्लिश विनेगर
केटल स्टूडियो चिप्स - रोक सी साल्ट एंड इंग्लिश विनेगर

कीमत और पैकेजिंग – केटल स्टूडियो चिप्स – रोक सी साल्ट एंड इंग्लिश विनेगर गहरे पीले रंग के पैकेजिंग में आते हैं। 47 ग्राम पैक की कीमत 40/- रुपए है।

सामग्री और लेबल – आलू, रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल (सूरजमुखी तेल और ताड़ का तेल), माल्टोडेक्सट्रिन,  शुगर, नमक (3%), स्टेबलाइजर, फ्लेवर बढ़ाने वाला, एसिडिटी रेगुलेटर, क्लास II प्रेजरवेटिव। इस प्रोडक्ट के 100 ग्राम से 508.3 किलो कैलोरी एनर्जी मिलती है।

फ्लेवर – सिरके का स्वाद और खुशबू साफ- साफ आ रही थी। स्ट्रोंग सिरके का फ्लेवर लंबे समय के लिए मुंह में रहता है। यह फ्लेवर उन लोगों के लिए है जो खासतौर पर नमक और सिरका के चिप्स खाना चाहते हैं। अगर आप प्लेन साल्टिड चिप्स खाना चाहते हैं तो हिमालियन साल्ट चिप्स बेहतर ऑप्शन है। अगर आपको सिरका फ्लेवर के चिप्स पसंद हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन है।

आखिर में

केटल कुक्ड चिप्स के सभी फ्लेवर के चिप्स बहुत क्रंची हैं और रेगुलर आलू के चिप्स के मुकाबले मोटे हैं। क्रंच के साथ- साथ इन चिप्स से वादे के अनुसार फ्लेवर भी दिए हैं। केटल स्टूडियो के सभी फ्लेवर के चिप्स टेस्ट करने के बाद कहा जा सकता है कि सभी के लिए कुछ न कुछ है। केटल स्टूडियो चिप्स में मसालेदार चिप्स, हल्के मसाले वाले चिप्स और अलग फ्लेवर वाले चिप्स उपलब्ध हैं। रोजाना खाने के लिए यह चिप्स थोड़े महंगे हैं लेकिन अगर आप मज़ेदार फ्लेवर की तलाश में हैं तो आपको कुछ और देखने की जरूरत नहीं है। आपने केटल स्टूडियो चिप्स का कौन- सा फ्लेवर ट्राई किया है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

Leave a Reply on केटल स्टूडियो चिप्स रिव्यू (Kettle Studio Chips Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *